UP NEWS : उत्तर प्रदेश अभी अभी बडी खबर राशन कार्ड, CAA लागू, 15 जिलो की बल्ले बल्ले

दोस्तो आज 13 मार्च और दिन बुधवार की उत्तर प्रदेश की तमाम बडी खबर एवं सभी मुख्य समाचार व सभी मुख्य ऐलानो के बारे मे आज एक बार हम फिर से नजर डालते है, योगी सरकार के 5 महत्वपूर्ण ऐलान उत्तर प्रदेश के आज की सबसे बडी खबर मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ आज मेरठ मे करोडो की योजनाओ का शिलान्यस करेंगे, मल्टीलेवल पार्किंग, शहर को CCTV से निगरानी की मिलेगी सौगात, मेरठ महानगर को आज 54.95 करोड रूपये की योजनाओ की सौगात मिलेगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ मे इन योजनाओ का शिलान्यास करेंगे।

UP NEWS 13 MARCH BIG UPDATE
UP NEWS 13 MARCH BIG UPDATE

UP NEWS

बडी खबर आज फर्रूखाबाद आएंगे सीएम योगी आदित्यनाथ 300 करोड की परियोजनाओ का करेंगे लोकार्पण, जनसभा को भी करेंगे संबोधित, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा की इन्वेस्टर्स के विश्वास पर पूरी तरह खरा उतरेगा नए भारत का नया उत्तर प्रदेश, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को इन्वेस्ट यूपी के नए कार्यालय का उद्घाटन किया तथा इन्वेस्टर्स के साथ संवाद भी किया।

राशन कार्ड धारको के लिए बडी अच्छी खबर है इस बार 18 रूपये के हिसाब से तीन किलो चीनी भी राशन कार्ड धारको को दिया जाएगा, ऐसे मे अन्त्योदय राशन कार्ड पर प्रति कार्ड 14 किग्रा गेहूं, 14 किलो चावल एवं सात किलो बाजरा का निशुल्क वितरण किया जाएगा। तो उन सभी राशन धारको को 15 मार्च से 18 रूपये किलो के हिसाब से 3 किलो चीनी भी दिया जाएगा।

बडी खबर उत्तर प्रदेश के 15 जिलो मे 25 जगहो पर शक्ति रसोई चलाई जाएगी, लखनऊ मे CM ने 11 हजार करोड की योजनाओ का किया शिलान्यास एवं लोकार्पण, जिससे गरीबो को आसानी से भोजन मिल पाए। बडी खबर यूपी के 2.12 करोड परिवारो को पाइपलाइन से शुध्द पेयजल, सीएम योगी काा दावा पूरी कर रहे मोदी की गारंटी।

उत्तर प्रदेश आज की बडी खबर

बडी खबर CAA लागू होने के बाद यूपी मे अलर्ट जारी कर दिया गया है, डीजीपी ने कहा अफवाह फैलाई तो होगी कार्रवाई, डीएम बोले सीएए नागरिकता देने के लिए बना है छीनने के लिए नही, मुजफ्फरनगर के खालापर थाने मे डीएम-एसएसपी ने मुस्लिम समाज के लोगो संग की बैठक। सरकार ने कहा कि कोई भी मुसलमानो को चिंता करने की जरूरत नही है। इससे नागरिकताा पर कोई भी प्रभाव नही आएगा। जैसे हिन्दुओ को अधिकार मिलेंगे वैसे ही मुसलमानो को भी अधिकार मिलेंगे।

बडी खबर उत्तर प्रदेश को मिली 3 और नई वंदे भारत ट्रेन एक का एक्सटेंशन लखनऊ से पटना और देहरादून गोरखपुर वाली अब प्रयागराज तक आएगी इससे यात्रियो को और भी ज्यादा यात्रा करने मे आसानी होगी। आगरा को मिली एक और वंदे भारत ट्रेन पीएम ने दिखाई परी झंडी, आगरा कैंट स्टेशन पर केन्द्रीय मंत्री ने किया स्वागत बरसाए फूल।

बडी खबर प्रदेश के चार इंजीनियरिंग कॉलेजो मे शिक्षक व कर्मियो के 636 पद सृजित है अब जल्द होगी इस पर भर्ती, ऐसे मे अगर इसका ऑफिशियल नॉटिफिकेशन जारी होगा तो मै इसी लेख की माध्य से आपको सूचना जारी करूंगा। बडी खबर गोरखपुर मे शादी के लिए नही खर्च होंगे लाखो रूपये मामूली शुल्क मेएक ही जगह मिल जाएंगी सभी सुविधाए GDA बनाएगा 2 कन्वेशन सेंटर।

उत्तर प्रदेश के ताजा समाचार

बडी खबर यूपी के कर्मचारियो का बढा 4 प्रतिशत DA केन्द्र सरकार के बाद राज्य सरकार ने लिया फैसला वित्त विभाग जारी किया आदेश, नई दरे 1 जनवरी 2024 से लागू होगी। पहले 46 प्रतिशत भत्ता मिलता था उसे बढाकर अब 50 प्रतिशत कर दिया गया है। बडी खबर अब 10 मई तक करे उत्तर प्रदेश पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा के लिए पंजीकरण परीक्षा टली।

सरकारी नौकरी पर बडी अपडेट है, उत्तर प्रदेश मे निकली 2532 पदो पर बंपर भर्ती 15 मार्च से आवेदन शुरू 18 वर्ष से लेकर 40 वर्ष तक के उम्मीदवार फार्म भर सकेंगे। बडी खबर सरकार ने आधार कार्ड होल्डर्स को दी खुशखबरी, बढ गई फ्री मे आधार अपडेट की तारिख, पहले 14 मार्च रखी गई थी लेकिन अब इसे बढाकर 14 जून कर दिय़ा गया है।

उत्तर प्रदेश मौसम समाचार तेजी से बदल रहे मौसम मे वायरल फीवर के मरीज बढे डॉक्टर की सलाह के बिना किसी भी दवा का ना करे सेवन, मौसम विभाग का कहना है कि उत्तर प्रदेश मे कल से दो दिन लगातार होगी बारिश, अलर्ट जारी।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.