UP NEWS : उत्तर प्रदेश आज की बडी खबरे चुनाव, फ्रांड, स्टाक मार्केट, मौसम, बिजली बिल अन्य खबरे

UP NEWS : उत्तर प्रदेश की तमाम बड़ी खबरें और आज के यूपी के सभी मुख्य समाचार पर नजर डालते हैं देखिए यूपी में पांचवें चरण के लिए आज से चुनाव प्रचार थम जाएगा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह राहुल गांधी और स्मृति रानी की प्रतिष्ठा पर भी दांव लगेगा परसों 20 मई को यूपी की 14 लोकसभा सीटों पर मतदान होगा कुल 144 प्रत्याशी मैदान में हैं और इस पांचवें चरण में ना सिर्फ उत्तर प्रदेश में बल्कि दोस्तों देश के आठ राज्यों के 49 सीटों पर मतदान होने हैं जिनमें यूपी की तो 14 सीटें हैं और इन पर कई बड़ी-बड़ी हस्तियों के भी इम्तिहान की घड़ी होगी।

up news 21 march update
up news 21 march update

UP NEWS

आज शेयर बाजार छुट्टी होने के दिन भी ओपन होगा वैसे शनिवार रविवार को आपको पता होगा स्टॉक मार्केट में छुट्टी होती है लेकिन इस बार शनिवार को दो स्पेशल ट्रेडिंग लेशन होंगे और इसमें इस बात की टेस्टिंग की जाएगी कि अगर प्राइमरी सिस्टम फेल हुआ तो क्या किया जाए।

हमारे देश के विदेश मंत्री एस जयशंकर का कहना कि व्यापार के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ समझौता नहीं करेगा भारत।

चुनाव से पहले बीजेपी के लिए एक और अच्छी खबर आई महान दल ने भी बीजेपी को दिया समर्थन राष्ट्रीय अध्यक्ष केशव देव मौर्य बोले कि अखिलेश यादव के लगातार उपेक्षा के बाद ही मैंने सपा का समर्थन वापस लिया और वहीं देखिए प्रदेश के मुख्य सचिव ने जल जीवन मिशन विभाग की समीक्षा की जल जीवन मिशन के तहत 82% घरो में नल कनेक्शन लग चुका है।

लखनऊ एसजीपीजीआई में लीवर मरीजों को बड़ी राहत मिली है अब लीवर ट्रांसप्लांट यूनिट में सिटी स्कैन जांच भी शुरू हो चुकी है और खबर देखिए प्रयागराज में किन्नर संतु का आसिर्वाद लेने पहुंची एक बीजेपी प्रत्याशी की पत्नी उन्होंने कहा कि मोदी सरकार में किन्नरों को अधिकार मिला इस दरमियान किन्नरों ने भी जय श्री राम और अबकी बार 400 पार के नारे लगाए।

उत्तर प्रदेश आज की बडी खबरे

मौसम समाचार पर बड़ी खबर आ रही देखिए लगातार बढ़ रहा पारा दिल्ली में तो गर्मी का 14 साल पुराना रिकॉर्ड टूट गया और आज भी हीट वेव का ऑरेंज अलर्ट है मध्य प्रदेश उत्तर प्रदेश समय देश के 11 राज्यों में 22 मई तक हीट वेव चलेगी यानी गर्म हवाएं चलेगी तो दोस्तों सावधान रहिएगा आप भी लू लग सकती है।

तो वहीं यूपी आगरा में भी देखिए गर्मी का रिकॉर्ड टूट गया 47 डिग्री तक पहुंचा तापमान 20 मई को हीट वेव का रेड अलर्ट भी है प्रशासन का कहना कि जरूरत होने पर ही धूप में घर से बाहर निकले झांसी में भी आज से हीटवेव का अलर्ट है अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस पार चल रहा तो मौसम विभाग की तरफ से प्रदेश के कई जिलों में गर्म हवाएं चलने की चेतावनी जारी की है तो आप सावधान रहिएगा।

यूपी के 70 लाख उपभोक्ताओं को बड़ा फायदा होगा आपका बिजली का बिल कम होने वाला है कैसे आपको यह फायदा मिलेगा तो जरा समझिए उपभोक्ताओं को उनके द्वारा जमा की गई कनेक्शन सिक्योरिटी मनी में अब ब्याज मिलने वाला है और इसका फायदा उनके बिजली बिल में नजर आएगा यानी कि पहले ही जो आपने डिमांड राशि जमा करा रखी है उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड में बिजली कनेक्शन लेने के लिए तो उस डिमांड राशि पर अब आपको इंटरेस्ट भी मिलेगा यानी ब्याज भी मिलेगा।

उत्तराखंड के चारों धाम में अब मोबाइल फोन ले जाने पर भी प्रतिबंध लगा दिया है चार धाम के 200 मीटर परिधि में मोबाइल बैन रहेगा और ऑफलाइन पंजीकरण भी 19 मई तक बंद रहेंगे तो उत्तराखंड के चारों धाम में रील्स बनाना या वीडियो बनाने पर तो बैन लग ही चुका इसके अलावा 31 मई तक वीआईपी दर्शन भी नहीं होंगे और ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन भी तीन दिन बंद रहेंगे।

दोस्तों 3000 लोगों से 50 करोड़ की ठगी की गई 2 साल में पैसा तीन गुना करने की एक स्कीम दिखाई और मोबाइल ऐप के जरिए डिजिटल करेंसी में इन्वेस्ट करवाया ऐसे ठगों से आप भी सावधान रहिएगा दोस्तों प्लीज ज्यादा रिटर्न कमाने के लालच में आप अपना पैसा ही गमा सकते हैं।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.