Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

UP उत्तर प्रदेश आज की बडी खबर यूपी के सभी लोग ध्यान दे बेरोजगारो के लिए बडी खुशखबरी

Uttar Pradesh : उत्तर प्रदेश की तमाम बड़ी खबर एवं आज के सभी मुख्य समाचारो व मुख्य ऐलानो के बारे मे आज एक बार हम फिर से नजर डालते हैं योगी सरकार के 5 सबसे बड़े ऐलान जो सभी उत्तर प्रदेश के नागरिकों को जानना बहुत ही जरूरी है। प्रदेश के मौसम का हाल फिर बिगडा, कई जिलो मे होगी भारी से ज्यादा भारी बारिश। किसानो के लिए बडी सौगात। साइबर क्राइम पर योगी सरकार का सख्त निर्देश, बेरोजगारो के लिए योगी सरकार ने दी बडी सौगात, कुसुम योजना, तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको उत्तर प्रदेश के सभी मुख्य समाचारो के बारे पूरी जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

UP NEWS 4 SEPTEMBER TODAY
UP NEWS 4 SEPTEMBER TODAY

उत्तर प्रदेश समाचार

शक्ति केंद्रों पर मनाया गया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन शक्ति केंद्रों पर मनाया गया राम नगरी के मंदिरों में धार्मिक अनुष्ठान कर मोदी की लंबी उम्र की कामना की मोदी का जन्मदिन काशी के 73 मंदिर में हवन पूजन 73 किलो का लड्डू केक मंदिर में चढ़ाया गया दशाश्वमेध घाट पर 1100 दीपक से हुई विशेष गंगा आरती।
खबर है लखनऊ की खराब प्रदर्शन करने वाले अधिकारियों को CM योगी ने दी कड़ी हिदायत, पेश की गई टॉप बाटम अफसरों की सूची, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सामने यूपी के 10 सबसे अच्छे और सबसे खराब प्रदर्शन करने वाले डीएम और पुलिस कप्तानों की सूची पेश की गई है, गोरखपुर में मुख्यमंत्री आदित्यनाथ बोले छेड़खानी की तो अगले चौराहे पर यमराज इंतजार करते मिलेंगे गोरखपुर में सीएम योगी बोले विकास में बैरियर बनाने वाले को बेनकाब कर रहे हैं।
उत्तर प्रदेश के निवासियों के लिए बहुत ही बड़ी खबर आ चुकी है योगी सरकार ने कर दिया बड़ा ऐलान अब जन्म प्रमाण पत्र के लिए नहीं करना पड़ेगा आवेदन इस ऐप के जरिए मिले जाएगा डिजिटल प्रमाण पत्र प्रदेश के सरकारी अस्पताल में जन्म लेने वाले बच्चों का संबंधित अस्पताल से ही जन्म प्रमाण पत्र बनाया जाता है इसके लिए अस्पताल अधीक्षक के हस्ताक्षर युक्त प्रमाण पत्र जारी किए जाते हैं, लेकिन अब प्रदेश के अस्पताल में जन्म लेने वाले बच्चों को मानव जाति ट्रैकिंग सिस्टम ऐप के जरिए तत्काल जन्म प्रमाण पत्र मिल जाएगा प्रदेश के करीब एक हजार अस्पताल में प्रयोग किया गया है।

उत्तर प्रदेश आज की बडी खबर

बड़ी खबर है आसान होगा सफर करना रेलवे में कोटद्वार से आनंद विहार टर्मिनल के बीच चलेगी ट्रेन संभावित सूची जारी। उत्तर प्रदेश में बड़ी परियोजनाएं तैयार हो चुकी है 1 लाख करोड के प्रोजेक्ट देंगे योगी आदित्यनाथ 5.12 लाख रोजगार मिलेगा बेरोजगारों को, निशुल्क राशन लेने वाले लाभार्थियों के लिए बड़ी खुशखबरी है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी सभी को बड़ी सौगात 2 अक्टूबर तक सभी को मिलेगी फ्री सुविधाएं।
उत्तर प्रदेश वालों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है यूपी में साइबर क्राइम पर लगेगी लगभग 75 जिलों के हर थाने पर तैनात होंगे साइबर कमांडो। योगी सरकार ने फिर खोला सौगातों का पिटारा ग्रामीण इलाकों के लिए की बड़ी घोषणा जाने क्या होगा लाभ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कारीगरों व हस्तशिल्पियो के लिए प्रदेश की सभी 58000 ग्राम पंचायतों में एक-एक हॉट बनाया जाएगा इससे गांव में ही बाजार मिल जाएगा और ग्रामीणों को भी इससे लाभ होगा। योगी सरकार का एक और बड़ा ऐलान पीएम कुसुम स्कीम के तहत 30000 वाटर सोलर पंप लगाएगी योगी सरकार केंद्र सरकार की सहायता से चलने वाली पीएम कुसुम योजना में योगी सरकार राज्य के तौर पर 217.84 करोड रुपए खर्च करेगी।
उत्तर प्रदेश के मौसम समाचार- अलर्ट हो जाए उत्तर प्रदेश के निवासी उत्तर प्रदेश के इस इलाके मे कल होने जा रही है मूसलाधार बारिश, मौसम विभाग की चेतावनी जारी, प्रदेश के कई इलाको मे 2-3 दिन भारी बारिश की चेतावनी है। बनारस मे गंगा फिर उफान पर 84 घाटो का संपर्क तीसरी बार टूटा, बादली गई दशाश्वमेघ घाट मे होनो वाली आरती की जगह। गोरखपुर मे झमाझम बारिश उमस भरी गर्मी से मिलीराहत 3 दिनो तक गरज के साथ बारिश का अलर्ट बिजली गिरने का भी खतरा। रहे सावधान मौसम विभाग ने जारी की उत्तर प्रदेश के इन जिलो मे वज्रपात और बिजली गिरने की चेतावनी। कई जिलो मे आकाशीय बिजली गिरने से लोगो की मौत हुई है।

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.