UP NEWS : उत्तर प्रदेश आज की बडी खबरे चुनाव, बैंक बंद, 30 करोड कैश, मौसम, हाईकोर्ट

UP NEWS : उत्तर प्रदेश की तमाम बड़ी खबरें और आज के यूपी के सभी मुख्य समाचार पर नजर डालते हैं देखिए यूपी में पांचवें चरण का चुनाव प्रचार थमा अब कल 20 मई को 14 सीटों पर होगी वोटिंग रक्षामंत्री राजनाथ सिंह राहुल गांधी और स्मृति रानी की साख पर दांव लगेगा वैसे 20 मई को देश के आठ राज्यों के 49 लोकसभा सीटों पर मतदान होने वाले हैं और इसके चलते इन आठ राज्यों में सोमवार को भी 49 शहरों में बैंक बंद रहेंगे।

UP BREAKING NEWS TODAY
UP BREAKING NEWS TODAY

UP NEWS

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी एक सबसे बड़ी घोषणा की कहा कि नरेंद्र मोदी को फिर से पीएम बनाएं अगले 6 महीने में पीओके भारत का होगा पीओके यानी कि पाक अधिकृत कश्मीर पाकिस्तान ऑक्यूपाइड कश्मीर को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह भी भारत का हिस्सा होगा अगले छ महीने के अंदर-अंदर पाकिस्तान पर सीएम योगी ने यह बड़ा बयान दिया।

अमेठी में गृहमंत्री अमित शाह और स्मृती ईरानी ने रोड शो भी किया कहा कि राहुल गांधी कही से भी चुनाव लड़े हार जाएंगे भाजपा अमेठी और रायबरेली सीट जीतेगी इधर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी बोले कि देश की 140 करोड़ की जनता मेरी वारिस है कांग्रेस की चार पीढ़ियों ने दिल्ली पर राज किया आज चार सीट पर लड़ने की ताकत नहीं है।

राहुल गांधी बोले कि हमारा लक्ष्य संविधान की रक्षा करना है भाजपा इसे हटाना चाहती है बीजेपी के पास जेल भेजने के लिए कांग्रेस नेताओं की लिस्ट भी है राहुल गांधी ने कहा कि मैं पीएम मोदी से बहस करने के लिए तैयार हूं वे जहां चाहे मुझसे बहस कर सकते हैं।

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में एक्ट्रेस के बालों में कंगी करते नजर आए पूर्व विधायक सहारनपुर में उर्मिला सनावर बोली कि वह मेरे पति हैं मुझे हक चाहिए और बड़ी खबर आ रही कानपुर में थर्ड डिग्री देने वाले चार पुलिस कर्मी लाइन हाजिर हुए फ्री में पानी नहीं पिलाने पर कारोबारी को पीटा था जबरन कागज पर साइन भी करवाए अब उनको सस्पेंड किया गया।

उत्तर प्रदेश आज की बडी खबरे

आगरा में एक जूता कारोबारी के घर से 30 करोड़ का कैस जप्त हुआ में भरे थे नोटों के बंडल इनकम टैक्स चोरी में तीन कारोबारियों पर एक्शन भी लिया गया और खबर है दोस्तों अमेठी में रोड शो में प्रियंका गांधी की जीब पर चढ़ गया युवक गार्ड ने रोका तो प्रियंका ने बुलाया बातचीत भी की और सेल्फी भी खिंचवाई इधर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह लखनऊ पहुंचे बोले कि लखनऊ की जनता को विकास का श्रेय है।

लखनऊ में 16 नियमों की एक गाइडलाइन बनाई गई आज रविवार को पोलिंग पार्टियां रवाना होगी और कल 20 तारीख को मतदान होना प्रदेश के कई जिलों में और इसको लेकर गाइडलाइन भी बनाई गई अधिकारियों की बैठक।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी में 65 करोड़ मुस्लिम आबादी है दंगों का जिक्र करते हुए भी सीएम योगी बोले कि छ महीने में पीओके भारत का हिस्सा होगा पालगढ़ में सीएम ने बड़ा ऐलान किया और कहा कि अब यूपी में कोई दंगा नहीं होता है भले ही कितनी मुस्लिम आबादी हो अब सब लाइन में है।

यूपी में पहले देसी कट्टा बनते थे लेकिन अब यहां तोप के गोले बनते हैं और रेलवे से बड़ी खबर आ रही है दोस्तों जुलाई में लागू हो सकता है रेलवे का नया टाइम टेबल 19 मई तक बदले मार्ग से चलेगी 35 ट्रेनें।

उत्तर प्रदेश के आज के मौसम समाचार देखिए पूरा प्रदेश लू की चपेट में है 46 डिग्री के साथ कानपुर सबसे गर्म इलाक चल रहा है और भी कई राज्यों के लिए रेड अलर्ट जारी किया पूरा मौसम समाचार मौसम विभाग की चेतावनी के मुताबिक देश के सबसे गर्म पांच शहरों में उत्तर प्रदेश के भी दो शहर शामिल हैं और यूपी के 41 जिलों में हीट वेव का अलर्ट जारी आज 50 किमी की रफ्तार से हवाएं भी चलेगी और एक रिपोर्ट सामने आ रही है कि यमुना नदी में जहां बाड़ आई थी वहां से ये रिपोर्ट देखिए नोएडा का 5000 हेक्टेयर एरिया प्रभावित हुआ था डूबे क्षेत्र में आज भी कई अवैध फार्म हाउस बने हुए हैं।

एक बड़ा फैसला देखिए कि जब तक खुलेआम जातिवाद पर टिप्पणी ना की गई हो तब तक एससी एसटी कानून का केस नहीं होगा यानी कोई यह नहीं कह सकता कि मुझे घर में या पर्सनली कमरे में मुझे कुछ जाति सूचक शब्द कहे अगर पब्लिक पर कहे गए हैं तभी केस चलेगा।

सुप्रीम कोर्ट ने एक और बात कही देखिए खाद्य पदार्थों में कीटनाशक का इस्तेमाल रोकने में एफएसएसएआई विफल रहा है और इस अपील पर केंद्र सरकार को नोटिस भी जारी किया फूड सेफ्टी स्टैंडर्ड अथॉरिटी ऑफ इंडिया को भी सुप्रीम कोर्ट ने फटकार लगाई है।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.