Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

UP NEWS : उत्तर प्रदेश आज की बड़ी खबर यूपी के सभी लोग तुरन्त ध्यान दें 4 लाख का फायदा

UP NEWS : उत्तर प्रदेश की तमाम बड़ी खबर एवं आज के सभी मुख्य समाचारों वा ऐलानो के बारे में आज एक बार हम फिर से नजर डालते हैं क्योंकि उत्तर प्रदेश सरकार ने कर दिए 5 सबसे बड़े ऐलान जो उत्तर प्रदेश के नागरिकों को जानना बहुत ही आवश्यक है। उत्तर प्रदेश के किसान भाइयों के लिए बड़ी खुशखबरी, बेरोजगारो के लिए बडी खुशखबरी 26 को लगेगा रोजगार मेला। रेल यात्रियो के लिए बडी खबर, इन लोगो को मिलेगा 4-4 लाख रूपये योगी सरकार का बडा ऐलान तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको उत्तर प्रदेश के सभी मुख्य समाचारो के बारे मे पूरी जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

UP NEWS 4 SEPTEMBER TODAY
UP NEWS 4 SEPTEMBER TODAY

UP NEWS

दोस्तों सबसे पहले सभी प्रदेशवासियों को गणेश चतुर्थी की हार्दिक शुभकामनाएं, गणेश चतुर्थी की घर में पूजा करने का शुभ मुहूर्त सुबह 9:30 बजे से 11:00 बजे तक और सुबह 11:25 से दोपहर 2:00 बजे तक बन रहा है। और बात करें दुकान ऑफिस और फैक्ट्री के शुभ मुहूर्त की तो सुबह 10:00 से 11:25 तक और दोपहर 12:00 से लेकर 1:20 तक रहेगा। गणेश मूर्ति विसर्जन को लेकर 10 दिन बदला रहेगा यातायात घर से निकलने के पहले जानलेवा क्या रहेगा डायवर्जन।
उत्तर प्रदेश के किसान भाइयों के लिए बड़ी खुशखबरी यूपी में एक और चीनी मिल का होगा इजाफा किसानों को गन्ना मूल्य बढ़ोतरी का भी तोहफा देने जा रही है योगी सरकार, बिजनौर के चंदापुर इलाके में बिंदल ग्रुप की नई निजी चीनी मिल और डिस्टलरी इस बार गन्ने की पेराई करने की तैयार है। सभी बेरोजगारों के लिए बड़ी खुशखबरी रोजगार की तलाश कर रहे हैं तो योग्य उम्मीदवारों के लिए बहुत ही अच्छा सुनहरा मौका आ चुका है हाथरस में 26 सितंबर को लगेगा महा रोजगार मेला आएंगी बड़ी-बड़ी कंपनियां ऐसे करें प्रतिभाग आवेदन सेवायोजन विभाग की वेबसाइट में जाकर आप पंजीकरण कर सकते हैं।
रेल यात्रियों के लिए बहुत ही बड़ी खबर है दिवाली और छठ पर घर जाने वालों रेल यात्रियों को लग सकता है बहुत ही बडा झटका ट्रेनें हो गई फुल इस रूट पर सबसे ज्यादा मारामारी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मजदूरों के बच्चों से करेंगे बात 18 मंडलों के बच्चों को अटल स्कूल में एडमिशन और आवास देने का ऐलान किया है, यह मोदी सरकार की तरफ से बहुत ही बड़ी खुशखबरी का ऐलान हुआ है, सीएम योगी 110 करोड़ के निवेश से स्थापित फैक्ट्री का किया उद्घाटन इसमें लगभग 5000 युवाओं को मिलेगा रोजगार।
एक और बड़ा ऐलान प्रदेश के सभी आंगनबाड़ी केंद्र का होगा कायाकल्प यह कहना है, प्रदेश की महिला कल्याण बाल विकास एवं पुष्टाहार मंत्री बेबी रानी मौर्य ने कहा है कि प्रदेश के सभी आंगनवाड़ी केंद्र का कायाकल्प होगा, योगी ने गोरखपुर पर की सौगातो की बारिश 76 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया है। सीएम योगी का बड़ा ऐलान समीक्षा की बैठक में बोले कि विकास परियोजनाओं को समय से पूरा कराया जाए गुणवत्ता से समझौता ना हो जितने भी विकास परियोजना हैं उनको समय से पूरा कराया जाए।

उत्तर प्रदेश आज की बडी खबर

योगी सरकार उत्तर प्रदेश में लगवाए की 30 हजार सोलर पंप जाने कितना अनुदान मिलेगा लोन में ब्याज भी देगी सरकार ऐसे करें अप्लाई पीएम कुसुम योजना के अंतर्गत 434 करोड खर्च कर 30 हजार सोलर फोटो वोल्टिक इरीगेशन पंप को इंस्टॉल किए जाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इस योजना के अंतर्गत गाइडलाइन जारी किया गया है किसानों को 30 से 60% तक सरकार धनराशि खर्च करेगी ऐसे में पीएम कुसुम योजना के अंतर्गत यूपी के 30000 किसानों को होगा फायदा सरकार करने जा रही है यह विशेष काम।
उत्तर प्रदेश के मौसम समाचार- उत्तर प्रदेश में आकाशीय बिजली का कहर जारी है इन जिलों में एक दर्जन लोगों की मौत हो गई है और कई घायल भी हुए हैं, उत्तर प्रदेश के कुशीनगर और गोंडा अंबेडकरनगर गाजीपुर और देवरिया में बिजली गिरने से कई लोग अपनी जान गवा बैठे हैं तो वहीं कई लोग जख्मी भी हुए हैं, उत्तर प्रदेश में आज वाराणसी मुजफ्फरनगर समय इन जिलों में भारी बारिश की आशंका उत्तर प्रदेश में आज मौसम रहेगा साफ कल से फिर बदलेगा करवट कानपुर में झमाझम बारिश उत्तर प्रदेश में बदलेगा मौसम वज्रपात से अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है, और 32 लोग झुलस गए हैं नए सिस्टम से फिर बदलेगा मौसम एक दर्जन जिलों में बारिश के आसार 15 जिलों में बिजली गिरने चमकने की संभावना वही देखिए आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मासूम समेत पांच की मौत हो गई है, जिसे सीएम योगी ने किया मुआवजे का ऐलान 4-4 लाख रुपए दिए जाएंगे मृतकों के परिजनों को इसके साथ ही दिवंगतो की परिजनों को तत्काल चार 4 लाख राहत राशि वितरण करने का निर्देश भी दिए है।

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.