UP NEWS : उत्तर प्रदेश आज की बडी खबर ट्रैफिक नियम, बिजली, मौसम, होली, रामलला समाचार

UP NEWS : उत्तर प्रदेश की तमाम बड़ी खबरें और यूपी के सभी मुख्य समाचार पर नजर डालते हैं देखिए पहले बड़ी खबर यूपी की ट्रैफिक पुलिस अब एडवांस होने जा रही है बॉडी वार्म कैमरो से लेस होगी ट्रैफिक पुलिस अमेठी से इसकी शुरुआत होगी पुलिस स्टंट बाजों और अपराधियों पर नकेल कसे गी भीड़भाड़ वाली जगहों पर भी नजर रखी जाएगी और इसके अलावा भी लोगों को ट्रैफिक जाम से मुक्ति के लिए ट्रैफिक पुलिस नया अभियान भी चलाने जा रही है।

up news 21 march update
up news 21 march update

UP NEWS

प्रदेश के अलग-अलग शहरों में चौराहों से 100 मीटर दूर खड़े होंगे ऑटो रिक्शे अतिक्रमण करने वालों पर भी कार्यवाही की जाए लोकसभा चुनाव से पहले ट्रैफिक पुलिस ने यातायात व्यवस्था को सुधारने के लिए यह नई पहल शुरू की है।

यूपी में उद्योग और स्टार्टअप लगाना आसान हुआ सरकार ने यह एक तरह की फीस पूरी तरह से खत्म कर दी है जी हां दरअसल प्रदेश में अब कृषि भूमि पर उद्योग लगाने के लिए इन्हें प्राधिकरण को भू उपयोग परिवर्तन शुल्क नहीं देना पड़ेगा आवास विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया अभी हाल ही में इसी महीने 7 मार्च को और इससे उद्योगों को बढ़ाव मिलेगा।

सावधान करने वाली एक ठगी की बड़ी खबर बताता हूं देखिए घर बैठे पैसे कमाने का झांसा देकर 94000 एठ लिए सबसे पहले WhatsApp से लाखों रुपए कमाने का जासा देकर साइबर जालसाज ने गौतम बुद्ध नगर नोएडा के एक पीड़ित के साथ लगभग ₹9 लाख की ठगी की और अब शिकायत पर पुलिस ने साइबर क्राइम में रिपोर्ट कर जांच भी शुरू कर दी है मामले की ऐसे अगर आपको भी whatsapp को ध्यान रखें।

उत्तर प्रदेश बडी खबर

एक नया नियम अब प्रदेश में जेई या लाइन मैन को नहीं मिलेगा शटडाउन बिजली निगम की तरफ से नियमों में बदलाव किया गया है लोगों को 24 घंटे बिजली आपूर्ति उपलब्ध कराने के लिए बिजली निगम ने शटडाउन लेने और देने की प्रक्रिया के नियमों में यह बदलाव किया है अब जेई या फिर लाइनमैन के पास बिजली काटने या जोड़ने के नाम पर शटडाउन की पावर नहीं होगी बल्कि शटडाउन के लिए निगम ने क्षेत्र के एसडीओ से लेकर अधिशासी अभियंता और अधीक्षण अभियंताओं को जिम्मेदारी सौंपी है ताकि लोगों को बिजली कटौती का ज्यादा सामना ना करना पड़े।

एक शानदार रिपोर्ट निकल कर आ रही है सुविधाओं के मामले में यूपी गोरखपुर एयरपोर्ट देश में दूसरे स्थान पर है देश भर के 56 एयरपोर्ट का सर्वे किया गया जिसमें से गोरखपुर को 4.99 अंक मिले और गोरखपुर देश का सेकंड बेस्ट एयरपोर्ट भी चुना गया।

बिजली उपभोक्ताओं के लिए एक और अच्छी खबर आ रही है देखिए आप उपभोक्ताओं को घर जाकर अकाउंट नंबर बताएंगे मीटर रीडर ताकि उन्हें बिल जमा करने में आसानी हो जाएगी कोस्को का सर्वर और नया बिलिंग सॉफ्टवेयर लागू होते ही उपभोक्ताओं के अकाउंट नंबर बदल गए हैं अब उपभोक्ताओं के कनेक्शन नंबर यानी कि अकाउंट नंबर 10 अंकों के हो गए हैं हालांकि उपभोक्ताओं की सहूलियत के लिए नए के साथ ही 6 महीने तक पुराने अकाउंट नंबर से भी बिल जमा होंगे।

उत्तर प्रदेश आज के समाचार

काशी विश्वनाथ धाम में कल 1100 के मौके पर उमड़ी भक्तों की भीड़ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी रंग भरी एकादशी की बधाई दी अयोध्या में रामलला के साथ भगवा रंग से होली खेलेंगे सीएम योगी वैज्ञानिकों ने खास तरह की गुलाल तैयार की है जो हमारे शरीर की त्वचा को नुकसान भी नहीं पहुंचाएगी और उसी रंग से राम लला को होली खिलाएंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और खुद भी खेलेंगे।

मुरादाबाद में बागेश्वर धाम के पंडित रेंद्र कृष्ण शास्त्री बोले कि आज बाबर होता तो वो भी कहता जय श्री राम हिंदुओं के मजार दरगाह जाने पर कशा तंज और कहा कि मैं मुर्दा बोल रहा हूं क्योंकि तुम मुर्दों को मानते हो।

मथुरा से अपडेट देखिए श्री कृष्ण जन्म स्थान पर दो क्विंटल फूलों से खेली गई होली भगवान कृष्ण ने बासूरी की धुन पर राधा जी के साथ नृत्य भी किया जमकर उड़े रंग और गुलाल।

उत्तर प्रदेश की बडी खबरे

चलिए मौसम समाचार पर बड़ी खबर आ रही है प्रदेश में मौसम ने एक बार फिर से ली करवट आंधी के साथ कई जगहों पर तेज बारिश भी देखी गई वाराणसी मिर्जापुर समेत यूपी के कई जिलों में बारिश को लेकर अभी भी अलर्ट जारी है मौसम विभाग के माने दोस्तों तो यूपी में नया वेस्टर्न डिस्टरबेंस आ रहा है जिसके चलते उत्तर प्रदेश समेत देश के कई राज्यों में 21 ,22, 23 मार्च तक बारिश की संभावना गतिविधियां देखने को मिलेगी यूपी में 24 मार्च को भी बरसात हो सकती है अभी भी अगले 24 से 48 घंटों के दौरान प्रदेश के 19 जिलों में आकाशीय बिजली और आंधी आने की भी संभावना है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्टार्टअप महाकुंभ कार्यक्रम को संबोधित किया पीएम बोले कि भारत दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा स्टार्टअप बाजार है इसे हमारे देश के युवा लीड कर रहे हैं स्टार्टअप महाकुंभ में 2000 से ज्यादा स्टार्टअप शामिल हुए हैं और अगला अपडेट है मार्च के आखिरी रविवार 31 मार्च को भी देश भर में आम लोगों के लिए खुले रहेंगे सभी बैंक भारतीय रिजर्व बैंक आरबीआई की तरफ से इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी कर दिया है और ना सिर्फ बैंक खुलेंगे बल्कि इनकम टैक्स के दफ्तर वगैरह भी खुले रहेंगे बिल्कुल रेगुलर वर्किंग डे की तरह क्योंकि 1 अप्रैल से नया वित वर्ष शुरू होगा।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here
अपने प्रश्न पूछे