UP NEWS : उत्तर प्रदेश आज की बहुत बडी खबर योगी ने लिए 5 कडे फैसले पूरे यूपी के लोग ध्यान दें

UP NEWS : उत्तर प्रदेश की तमाम बडी खबर एवं आज के सभी मुख्य समाचारो व सभी मुख्य ऐलानो के बारे मे आज एक बार हम फिर से नजर डालते है। योगी सरकार के 5 सबसे अहम फैसले, उत्तर प्रदेश के सभी नागरिको के लिए बडी खुशखबरी। लगभग 45 जिलो मे गर्जन के साथ बिजली गिरने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार 21 से 24 सितंबर के लिए अलर्ट जारी किया गया है। उत्तर प्रदेश मे वाहन चालको को बडी राहत। 15 साल तक के बच्चे स्कूल मे करेंगे पढाई, किसानो के लिए बडी खुशखबरी, बिजली उपभोक्ताओ के लिए बडी खबर सावधान रहे। पारिवारिक लाभ योजना के लिए तहसील मे नही होगा सत्यापन, तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको ऊपर दिए गए सभी खबरो के बारे मे पूरी जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

UP NEWS 31 JULY TODAY
UP NEWS 31 JULY TODAY

UP NEWS

उत्तर प्रदेश मे वाहन चालको को बडी राहत , इन लोगो का माफ होगा 11 लाख ई-चालान, योगी सरकार के बाद कोर्ट का भी आदेश। जी हा दोस्तो रेड सिग्नल तोडने व तीन सवारी चलने व बिना हेलमेट के गाडी चलाने समेत अन्य कारणो से अगर आपका ई-चालान हुआ है तो अब जुर्माना नही भरना पडेगा। इसे लेकर योगी सरकार के बाद अदालत ने भी आदेश जारी कर दिया है। अदालत के आदेश पर वाराणसी मे वर्ष 2017 से 2021 तक के ई-चालान ट्रैफिक विभाग की ओर से माफ किए जाएंगे।
योगी सरकार की तरफ से आदेश जारी किया गया है, उत्तर प्रदेश मे 15 साल तक के बच्चे स्कूल मे करेंगे पढाई, CM योगी ने दे दिया अधिकारियो को आदेश, उत्तर प्रदेश की स्कूली शिक्षा को सभी बच्चो से जोडने की योजना पर योगी सरकार ने काम करना शुरू कर दिया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस संबंध मे सभी संबंधित अधिकारियो को आदेश जारी किए है। कि इस कडी मे प्रदेश मे 15 साल के आयु वर्ग के बच्चो का शत-प्रतिशत नामांकन कराया जाए।
छुट्टा गायो को सरोगेट मदर बनाने के प्रोजेक्ट को मंजूरी मिल गई है अब किसान भाइयो के लिए बढेगी दूध की उत्पादकता, आईवीआरआई के भ्रूण प्रत्यारोपण तकनीक को केन्द्र की मंजूरी मिल गई है। और इस प्रोजेक्ट के तहत उन छुट्टा गायो को भी सरोगेट मदर बनाया जाएगा, जो गर्भधारण करने के लिए तैयार होंगे।
बिजली उपभोक्ताओ के लिए बडी खबर सावधानी से जमा करे बिजली का बिल, थोडा सा भी लापरवाही से पड सकती है आपको बहुत ही भारी खाली हो सकता है आपका बैंक खाता। साइबर ठगो द्वारा अब बिजली बिल बकाया का SMS भेजकर लोगो को ठगी का शिकार बनाया जा रहा है। ऐसे मे ठग लोगो को बिजली बिल बकाया होने का मैसेज भेजते है, और फिर उन्हे लाइट काटने का डर दिखाकर पैसे वसूलते है। रूपये देने के बाद बिल पेंडिंग दिखाने की बात कह मोबाइल एप डाउनलोड करा खाता साफ करने के साथ ही मोबाइल का डेटा भी चोरी कर रहे है। इस तरह के अब तक करीब सात मुकदमे दर्ज किए गए है। योगी सरकार ने सभी को सावधान रहने की चेतावनी दी है।

उत्तर प्रदेश आज की बडी खबर

उत्तर प्रदेश मे अब सरकारी शिक्षको को छुट्टी की सूचना मोबाइल ऐप से दी जाएगी। आदेश जारी। उत्तर प्रदेेश मे शिक्षको को अब अवकाश के लिए आवेदन व उसकी स्वीकृति की सारी प्रक्रिया मोबाइल ऐप पर होगी। स्कूल शिक्षा महानिदेशक विजय किरण आनन्द की ओर से आदेश जारी कर दिया गया है। बडी खबर प्रयागराज से लखनऊ, देहरादून, रायपुर और इंदौर की उडाने निरस्त की गई, इन तारिखो की फ्लाइट बुकिंग बंद। एयर शो और और उससे पहले रिहर्सल, एयरफोर्स के विमानो के आगमन के मद्देनजर अक्टूबर मे कई दिन प्रयागराज एयरपोर्ट से फ्लाइटो का संचालन प्रभावित होगा।
उत्तर प्रदेश मे अब बिजली की दिक्कते दूर होगी, आज से उपभोक्ताओ के घर जाएंगे अधिकारी, यूपी मे बिजली की दिक्कते दूर होगी। पॉवर कॉरपोरेशन मुख्यालय के 193 अधिकारियो को इसके लिए नोडल बनाया गया है। आज से उपभोक्ताओ के घर अधिकारी जाएंगे। योगी सरकार ने एक और नियम लागू कर दिया है, पारिवारिक लाभ योजना के लिए तहसील मे नही होगा सत्यापन, ऑनलाइन आवेदन होंगे स्वीकार। उत्तर प्रदेश मे राष्ट्रीय पारिवारिक लाभ योजना मे फर्जीवाडा और लंबित आवेदनो की बढती तादाद के मद्देनजर समाज कल्याण विभाग मे नया पोर्टल बनाया है। अब आवेदन ऑनलाइन होंगे इसके लिए तहसील की भूमिका खत्म कर दी गई है।
उत्तर प्रदेश मे अब एक सप्ताह मे बन जाएंगे आय, जाति और निवास प्रमाण पत्र, CM ने दिए निर्देश, प्रदेश मे आवेदन करने के अब एक सप्ताह की अवधि मे आय, जाति, और निवास प्रमाण पत्र बन जाएंगे। प्रदेश सरकार ने ई डिस्ट्रिक सेवाओ के लिए निर्धारित समय सीमा मे बदलाव करने जा रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने CM कमांड सेंटर और डैशबोर्ड की समीक्षा बैठक मे यह निर्देश दिए।
उत्तर प्रदेश के मौसम समाचार- उत्तर प्रदेश के 45 जिलो मे बारिश का यलो अलर्ट है, सितंबर मे बारिश ने तोडा 13 साल का रिकार्ड पूर्वी उत्तर प्रदेश मे भारी बारिश के आसार। ललितपुर मे आकाशीय बिजली गिरने से किशोरी की मौत हुई 9वी कक्षा मे पढती थी माता-पिता के साथ खेत मे फसल उठा रही थी। उत्तर प्रदेश मे अभी भी बारिश के साथ बिजली गिरने का उलर्ट मौसम विभाग ने इन जिलो के लिए जारी की चेतावनी आप भी सावधान रहिएगा। किन -किन जिलो मे बिजली गिरने का अलर्ट- चित्रकूट, कौशाम्बी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, संत रविदास नगर, जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ, ऐसे लगभग 45 जिलो मे गर्जन के साथ बिजली गिरने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार 21 से 24 सितंबर के लिए अलर्ट जारी किया गया है।
Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here
अपने प्रश्न पूछे