UP NEWS : उत्तर प्रदेश के सभी ध्यान दें सीएम योगी का बहुत बडा ऐलान आज की सबसे बडी खबर

UP NEWS : उत्तर प्रदेश मे प्रतिदिन कोई न कोई ऐलान किए जाते है, जिसके कारण ज्यादातर लोगो को नई और बडी खबरो की जानकारी नही होती है, अधिकतर खबरो को समाचार पत्रो के साथ साथ YouTube पर भी अलग अलग दिखाया जाता है, ऐसे मे हम आपको उपलब्ध प्रमुख उत्तर प्रदेश की चर्चित खबरो को एक स्थान पर प्रस्तुत कर रहे है, आप प्रदेश के नागरिक है, तो सभी कुछ सम्पूर्ण जानकारी को ध्यान से पढे तथा उपलब्ध समाचार को किसी और को तुरन्त शेयर करें और अधिकतर लोगो तक इस जानकारी को पहुचाए।

UP BIG NEWS TODAY
UP BIG NEWS TODAY

UP News

सीएम योगी आदित्यनाथ ने अभई हाल ही मे ऐलान किया है, की जिन जमीन, घरो व अन्य चीजो को अतीक, असरफ द्वारा कब्जाया गया था उन सभई को कब्जा की गई जमीन को फिर से उन्ही पीडितो को वापस कराई जाएगी सरकार ने इसके लिए नई आयोग का गठन किया है।

अयोध्या मे टाटा ग्रुप जल्द ही 5 स्टार ताज होटल बनाने की पूरी तैयारी मे है, ऐसे मे जल्द ही ताज होटल के जमीन और बनाने की तैयारी को पूरा कर लिया जाएगा।

गन्ना किसानो के लिए ऋण को बढा दिया गया है, ऐसे मे 75 की जगह 1 लाख की ऋण सीमा को बढा दिया गया है।

योगी का ऐलान सीम ने 5 साल मे 6.5 लाख नौकिया दी ऐसे मे एक भी नियुक्तियो पर सवाल नही उठाया गया।

हीट वेव से निकलने के लिएसरकार तैयार है, ऐसे मे युपी के 30 शहरो मे भारी बारिश को लेकर अलर्ट को जारी किया गया है। जिसमे सबसे गर्म प्रयागराज समेत कुछ राज्य सबसे गर्म राज्यो मे से एक है।

UP Big News Alert

कोरोना से युपी मे 351 लोग संक्रमित मिले जिससे कुछ राहत देखने को मिली है, ऐसे मे 3 लोगो की कोरोना के कारण मौत भी हुई है।

प्रदेश के कुछ जिलो मे चिकनपाक्स जैसे कई मामले सामने आए है, जिसकी वजह से राज्यो मे स्वास्थ्य विभाग की टीम को अलर्ट पर रखा गया है।

सौर उर्जा से काशी मे बिजली व्यवस्था को दुरुस्त किया जाएगा जिसके तहत बोट और रिक्शा सब कुछ सोलर से चलेगे जितना अधिक हो सकेगा उतना अधिक सोलर का इस्तेमाल किया जाएगा।

ट्रेन यात्रा करने वालो को अब पूछताछ के साथ ट्रेन क्ब आएगी कहा पर आएगी इस मामले मे ज्यादा परेशानी होने की जरुरत नही होगी क्योकी अब रेलवे QR लगाएगी। जिसको स्कैन करके पूरी जानकारी पता चल सकेगी।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.