UP NEWS : उत्तर प्रदेश आज की बडी खबर यूपी वालो की बल्ले बल्ले योगी का सबसे बडा ऐलान

UP NEWS : उत्तर प्रदेश की तमाम बडी खबर एवं आज के सभी मुख्य समाचारो व सभी मुख्य ऐलानो के बारे मे आज एक बार हम फिर से नजर डालते है, योगी सरकार के 5 सबसे बडे ऐलान, उत्तर प्रदेश से बड़ी खबर बेटियों को मिलेगा 51000 + 6000 रुपए अग्निवीर भर्ती से बड़ी खबर बिजली उपभोक्ताओं को मिली बड़ी राहत, योगी सरकार देंगे 1 लाख बेरोजगारों को रोजगार। तो चलिए दोस्तों आज हम इस लेख की मदद से आपको उत्तर प्रदेश के सभी मुख्य समाचारों व सभी मुख्य ऐलानो के बारे में पूरी जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढ़ें।

UP NEWS 23 NOVEMBER TODAY
UP NEWS 23 NOVEMBER TODAY

UP NEWS

बडी खबर वाराणसी में जल्द होगी 1500 जोड़ों की शादियां प्रत्येक जोड़े पर 51 हजार रुपए खर्च करेगी सरकार अब तक प्राप्त हो चुके हैं शादी के 419 आवेदन, दोस्तों अगर आपके घर में भी बेटियां हैं वह शादी योग्य है तो आप भी इसमें आवेदन करके समाज कल्याण विभाग द्वारा अन्य सभी व्यवस्थाओं के लिए 6000 प्रति जोड़ा खर्च किया जाएगा योजना के अंतर्गत लाभ पाने के लिए लाभार्थी ऑनलाइन आवेदन वेबसाइट में जाकर कर सकते हैं. आवेदन एवं विवाह के लिए लाभार्थी के मोबाइल पर ही विवाह की तारीख और सूचना एसएमएस में भेजी जाएगी।

बस कंडक्टर वा बस ड्राइवर को योगी सरकार ने दिया बड़ा तोहफा 30,000 कर्मचारियों का बड़ा वेतन प्रति किलोमीटर 1.75 की जगह 1.89 रुपए मिलेगा मुआवजा 1 दिसंबर से लागू होगा नियम यह सभी बस कंडक्टर व बस ड्राइवर के लिए बड़ी खुशखबरी, इसमे कुछ संविदा कर्मचारियो को लाभ नही दिया जाएगा।

योगी सरकार का एक और बडा ऐलान फर्जी स्कूल के बाद अब सभी फर्जी कोंचिग व संस्थानो को भी बंद करने का निर्देश जारी कर दिया है। उत्तर प्रदेश सरकार ने DIOS से मांगी रिपोर्ट, कई ऐसे कोचिंग संस्थान है जो फर्जी तरीके से चलाए जा रहे हैं जिसको लेकर योगी सरकार में सख्त ही आदेश दिया है कि जल्द से जल्द ऐसे संस्थानों को बंद किया जाए इसके बारे में अधिकारियों से ब्योरा भी मांगा।

उत्तर प्रदेश आज की बडी खबर

दिल्ली-लखनऊ हाईवे पर 7 दिन तक नही चलेगी बस व ट्रक 27 नवंबर को गढमुक्तेशवर मे कार्तिक पूर्णिमा मेला लगेगा जिसकी वजह से यह किया गया है, इसके लिए गाजियाबाद पुलिस ने एडवाइजरी भी जारी कर दिया है।

बड़ी खबर वायु प्रदूषण फैलाने वाले पांच पेपर मिलन को नोटिस भेजा गया मुजफ्फरनगर में डिएम वार रूम में की गई थी शिकायत IQI पहुंचा 277 के पार और भी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में प्रदूषण फैला हुआ है जिसकी वजह से सरकार कर सकती बडा फैसला।

सीएम योगी का एक और नया प्लान उत्तर प्रदेश के इन 10 और धार्मिक स्थलों का किया जाएगा सौंदर्यकरण सीएम योगी के निर्देश पर प्रक्रिया शुरू. जिसमें से बस्ती के कई झारखंडी व श्री राम जानकी मंदिर सूची में भी शामिल हैं, इससे पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा ही साथ में प्रदेश के 10 प्रमुख स्थलो को सौन्दर्यकरण भी होगा और इसका लॉन्ग लाइफ भी बढ़ जाएगा।

यूपी आज के समाचार

बिजली उपभोक्ताओं के लिए बिजली विभाग से आई बड़ी खबर छुट्टी पर भी OTS का होगा काम उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन में लापरवाही करने पर एक्सईएन निलंबित दो एसई को चेतावनी भी दी गई थी. उत्तर प्रदेश के बिजली उपभोक्ताओं को बड़ी राहत छूट भी और छुट्टी के दिन भी जमा होंगे बिजली बिल।

उत्तर प्रदेश से बड़ी खबर यूपी के इस शहर में बंद हो गए 40,000 से अधिक पैन कार्ड बैंक से लेकर शेयर मार्केट तक दिक्कत हो रही है. यह डाटा दोस्तों गोरखपुर का है पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक नहीं करना गोरखपुर में या हजारों लोगों को भारी पड़ रहा है. जिन लोगों का पैन कार्ड आधार कार्ड से लिंक नहीं है उनका पैन कार्ड निरस्त होगा।

लखनऊ में पीएम मित्र टेक्सटाइल पार्क तक बनेंगे फोर लेन सड़क 1 लाख को मिलेगा रोजगार निर्माण भी किया जाएगा टेक्सटाइल और अप्रैल पार्क के विकास से एक लाख युवाओं को रोजगार मिलने की उम्मीद है। अग्निवीर भर्ती का अंतिम दिन रहा लखनऊ और फतेहपुर के 940 अभ्यर्थी पहुंचे 7 दिनों में 7781 अभ्यर्थी हुए शामिल।

योगी सरकार का बड़ा नियम 3 दिन स्कूल नहीं आने पर फोन 6 दिन बाद टीचर जाएंगे छात्रों के घर योगी सरकार की शक्ति उत्तर प्रदेश से बड़ी खबर यह विभाग ने निर्णय लिया है कि जो भी बच्चा तीन दिन विद्यालय नहीं आएगा तो गुरुजी उसके अभिभावकों को फोन करेंगे।

उत्तर प्रदेश मौसम समाचार यूपी में बढ़ती ठंड के साथ प्रदूषण की मार नोएडा गाजियाबाद की हवा भी बिगड़ी।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now
Raja Pandey

नमस्ते मै राजा पांण्डेय मुझे उत्तर प्रदेश खबरे, नौकरी, बिजनेस आइडिया व चर्चित खबरो के लेख SarkariHelp पर उपलब्ध करता हूँ। 3 साल से मै कांटेट मार्केटिंग टीम मे कार्यरत हूँ।

Leave a Comment