UP NEWS : उत्तर प्रदेश आज की बहुत बडी खबर यूपी मे नया नियम लागू योगी ने दे दिया बडा तोहफा

UP NEWS : उत्तर प्रदेश की तमाम बडी खबर एवं आज के सभी मुख्य समाचारो व सभी मुख्य ऐलानो के बारे मे आज एक बार हम फिर से नजर डालते है। योगी सरकार के 5 सबसे बडे ऐलान, उत्तर प्रदेश मे डेंगू का कहर 24 घंटे मे मिले 165 मरीज, उत्तर प्रदेश मे स्कूलो के लिए नये नियम लागू, आज से अगले 3 दिन उत्तर प्रदेश के इन जिलो मे झमाझम बारिश, अलर्ट, उत्तर प्रदेश मे बिजली को लेकर एक नया नियम लागू, योगी सरकार ने पशुपालको को दिया बडा तोहफा, तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको उत्तर प्रदेश के सभी मुख्य समाचारो के बारे मे पूरी जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख के ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

UP NEWS 31 JULY TODAY
UP NEWS 31 JULY TODAY

UP NEWS

आज बनारस मे गूंजेगा मोदी-मोदी क्रिकेट स्टेडियम के साथ ही देंगे 1565 करोड की सौगात, और सचिन तेंदुलकर समेत कई सितारे आएंगे। प्रधानमंत्री मोदी के आने से ठीक पहले वाराणसी को योगी सरकार का तोहफा, एयरपोर्ट के लिए 550 करोड का बजट मंजूर किया।
उत्तर प्रदेश मे नया नियम लागू ऐसे मे उत्तर प्रदेश मे स्कूलो के लिए नये नियम लागू, योगी सरकार ने दिये बडे आदेश। यूपी मे फुल शर्ट पहनकर आएंगे स्कूलो के छात्र, योगी सरकार ने जारी किया आदेश। दोस्तो इसका उद्देश्य यह है कि डेंगू और चिकनगुनिया के बढते मामलो को देखते योगी सरकार का निर्देश- फुल पैंट शर्ट पहनकर आएं स्कूल मे छात्र।
उत्तर प्रदेश मे विकास कार्यो को मिलेगी गति, योगी सरकार ने जारी की विधायक निधि की दूसरी किस्त, और दूसरी किस्त के रूप मे 1255 करोड रूपये जारी किए गए है। प्रदेश की राजधानी लखनऊ मे एक नया नियम लागू हुआ है, कि 40 की रफ्तार से अधिक तेज दौडाए स्कूल वाहन तो होगी कार्रवाई, स्कूल की मान्यता हो सकती है निरस्त।
वाराणसी- दशाश्वमेध घाट पर विश्वप्रसिध्द गंगा आरती का स्थान बदला, बढते जलस्तर के कारण लिया गया फैसला। उत्तर प्रदेश के हर गांव मे होने जा रहा है ये काम, गांधी जयंती पर मुफ्त मे दी जाएगी सुविधा, गांधी जयंती के मौके पर प्रदेश की हर ग्राम पंचायत मे आयुष्मान सभा का आयोजन होगा। हर पंचायत मे इस दिन ब्लड प्रेशर और डायबिटीज की मुफ्त मे जांच होगी। इतना ही नही अहने बच्चो का समय से पूरा टीकाकरण करने वाले मां-पिता को सम्मानित किया जाएगा। और लोगो को टीबी, कैंसर सहित अन्य बीमारियो के बारे मे जागरूकता के साथ ही स्क्रीनिंग भी की जाएगी। उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य विभाग की तरफ से ये नया प्लान बनाया गया है।
आयुष्मान भारत डिजिटल मिशन मे पूरे देश मे टॉपर रहा उत्तर प्रदेश मिलेगा सम्मान, आयुष्मान भारत डिजिटल मिशन मे उत्तर प्रदेश अव्वल नेशनल हेल्थ अथॉरिटी ने नई दिल्ली मे आरोग्य मंथन-23 मे किया जाएगा सम्मानित, CMO बोले- पात्र लाभार्थी आयुष्मान कार्ड बनवा ले मोबाइल नंबर से करना होगा रजिस्ट्रेशन, वेरिफिकेशन की मदद से पूरा होगा रजिस्ट्रेशन और शासन से वेबसाइट भी जारी की गयी है। इसके लिए प्ले स्टोर मे आयुष्मान एप डाउनलोड करके कर सकते है।
उत्तर प्रदेश के मौसम समाचार- उत्तर प्रदेश के कई हिस्सो मे आज होगी भारी बारिश, गरज-चमक के साथ बरसेंगे बादल, आज से अगले 3 दिन उत्तर प्रदेश के इन जिलो मे झमाझम बारिश, अलर्ट जारी देखे जिलो के नाम- प्रयागराज,सोनभद्र,चन्दौली, श्रावस्ती, बहराइच, लखींमपुरखीरी, सातापुर और आस-पास के इलाको मे भारी बारिश हो सकती है। शनिवार 23 सितंबर को बांदा चित्रकूट, प्रयागराज, फतेहपुर प्रतापगढ, और आस-पास के इलाको मे गरज-चमक के साथ बारिश होने और आकाशीय बिजली गिरने की आशंका जताई गई है। रविवार 24 सितंबर को भी प्रदेश के उपरोक्त अंचलो मे कही हल्की तो कही मध्यम बारिश हो सकती है। कुछ स्थानो पर भारी बारिश होने के आसार है।
उत्तर प्रदेश मे संक्रामण रोगो को फैलने से रोकने के लिए योगी सरकार ने परिषदीय स्कूलो मे दिशानिर्देश जारी किया, उत्तर प्रदेश मे डेंगू का कहर 24 घंटे मे मिले 165 मरीज, कुल संक्रमितो का आंकडा 5200 के पार इस मौसम मे सावधान रहे। उत्तर प्रदेश मे बिजली को लेकर एक नया नियम लागू मीटर रीडिंग देने वाले दे सकते है नोटिस, मीटर रीडर बकायेदारो को बनाएंगे भुकतान का दबाव, उत्तर प्रदेश मे अब मीटर रीडिंग करने के लिए आने वाले मीटर रीडर की बकायेदारो को नोटिस देंगे। इससे ग्राहंको पर भुगतान का दबाव बनेगा और बकायेदारो से रकम निकलवाई जा सकती है। इसके लिए निर्देश भी जारी कर दिया गया है।
योगी सरकार ने पशुपालको को दिया बडा तोहफा, 18 जिलो मे 80 हजार रूपये तक मिलेगी सब्सिडी। योजना का लाभ लेने के लिए 17 अक्टूबर तक दे सकते है आवेदन।
Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here
अपने प्रश्न पूछे