UP NEWS : उत्तर प्रदेश बहुत बडी खबरे होली, सब कुछ बंद, 24 घंटे बिजली, बोर्ड रिजल्ट 10 खबरे

UP NEWS : उत्तर प्रदेश की तमाम बड़ी खबरें और यूपी के सभी मुख्य समाचार पर नजर डालते हैं आप सभी प्रदेश वासियों को होली की ढेर सारी हार्दिक शुभकामनाएं होली को लेकर योगी सरकार ने भी कुछ बड़े फैसले लिए हैं उत्तर प्रदेश में इस बार होली पर बिना रुकावट 24 घंटे आएगी बिजली योगी सरकार ने प्रदेश वासियों को यह बड़ी सौगात दी है और इस संबंध में सभी विद्युत आपूर्ति उपलब्ध कराने के लिए अधिकारियों को निर्देश भी जारी कर दिया है।

up news 21 march update
up news 21 march update

UP NEWS

वहीं योगी सरकार ने सख्त चेतावनी दी और कहा कि होले पर अगर किसी ने हुड़दंग किया तो खेर नहीं प्रदेश के कई जिलों में धारा 144 लागू हो चुकी है सहारनपुर समेत एसएसपी ने कुछ निर्देश भी जारी किए और वहीं दोस्तों उत्तर प्रदेश में शराब के शौकीनों के रंग में भंग पड़ने वाला क्योंकि होली के दिन दिन भर मदिरा नहीं मिलेगी शराब नहीं बिक पाएगी।

होली को लेकर प्रदेश में आपकारी विभाग ने अलर्ट जारी किया और अफसरों ने शराब के ठेकों पर भी छापा मारा ओवर रेटिंग और मिलावटी शराब बेचने पर भी सख्त कार्यवाही होगी और वहीं खबर है कि 25 मार्च को शाम 5:00 बजे तक प्रदेश में शराब की सभी दुकानों को बंद रखने का आदेश जारी किया है।

पुलिस ने भी दिशा निर्देश जारी किए और हुड़दंग करने वालों को चेतावनी दी प्रशासन का आदेश है कि होली को शांतिपूर्ण तरीके से खेलें हंसी खुशी के साथ रंग गुलाल लगाएं लेकिन ऐसी वैसी किसी फालतू गलत चीजों का इस्तेमाल ना करें जैसे कीचड़ या और कुछ लोग हुड़दंग मचाते हैं गलत तरीकों से होली खेलते हैं तो ऐसे ना खेले।

उत्तर प्रदेश बहुत बडी खबर

आज 24 तारीख को ही जलेगी नौ शुभ संयोग में इस बार होली का दहन होगा जो कि पिछले 700 सालों में ऐसा संयोग नहीं बना ऐसा अद्भुत संयोग इस बार होली पर बन रहा है सर्वार्थ सिद्धि और रवि योग समेत सात ऐसे अद्भुत संयोग बन रहे हैं।

विभाग भी तैयार है कई जगहों पर नए वार्ड भी बनाए गए हर रोग के विशेषज्ञ तैनात किए गए हालांकि होले के दिन भी वाराणसी में बीएचयू ट्रामा सेंटर की ओपीडी बंद रहेगी सीएमओ ने इमरजेंसी में अतिरिक्त बेड बढने के निर्देश भी दिए दिन में 8 घंटे बंद रहेगा।

डीएम ने भी निर्देश जारी किया होली की छुट्टियां कैंसिल कर दी गई है सभी सरकारी दफ्तर होली के दिन भी खुलेंगे अब नरक चतुर्दशी पर रहेगा स्थानीय अवकाश जो कि है 30 अक्टूबर के दिन इस दिन मुरादाबाद प्रशासन ने सार्वजनिक छुट्टी घोषित कर दी है चलिए होली को लेकर ये सारे न्यूज़ अपडेट मैंने आपको एक साथ बता दिए।

पेपर लीक के बाद सख्त हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जल्द ही नया कानून लाने का भी ऐलान हो चुका है यूपी में नकल माफियाओं पर नकेल कसने की तैयारी कर ली है योगी सरकार ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विशेष बातचीत में कहा कि भर्ती परीक्षाओं में पेपर लीक की किसी भी आशंका को हर स्तर पर खत्म किया जाएगा क्योंकि यह युवाओं के भविष्य का मामला है और जो युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करेगा उसके साथ भी वैसा ही व्यवहार करेंगे।

उत्तर प्रदेश आज की खबरे

अप्रैल में आ सकता है उत्तर प्रदेश बोर्ड का 10वीं और 12वीं का रिजल्ट करीब 84 लाख कॉपियों का मूल्यांकन पूरा हो चुका है और जल्दी महीने भर बाद रिजल्ट जारी करेगा यूपी बोर्ड।

आयुर्वेदिक औषधियों की बिक्री पर लगाई गई रोक प्रदेश में बायना प्लस कैप्सूल और बायना ऑयल का स्टॉक भी सील किया गया जांच में ये सैंपल फेल पाए गए अभी हाल ही में कुछ दिनों पहले आपको पता होगा 32 तरह की आयुर्वेदिक दवाओं पर रोक लगाई थी तो उसके बाद ये दो और दवाओं पर पाबंदी लगा दी गई है ये दवाएं अब प्रदेश में आयुर्वेदिक मेडिकल पर नहीं बिक पाएगी।

ठग का अनोखा मामला एटीएम में प्लास्टिक की सीट फसाकर केस कर देते पार गैंग का सरगना समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया इनकी चोरी का तरीका जानकर पुलिस भी हैरान हो गई आगरा में ये एटीएम बदमाशों को गिरफ्तार किया।

7 साल से यूपी में सर्किल रेट भी नहीं बढ़ा है और महिलाएं आज संपत्ति की मालकिन है इसको लेकर भी सीएम योगी ने बड़ा तोहफा दिया है चलिए खबर है सरकार ने आरटीई का 5 करोड़ भुगतान किया सहारनपुर के अध्यक्ष बोले कि आरटीई के बच्चे बिना किताब और बिना ड्रेस के भी प्राइवेट स्कूलों से से पलायन कर रहे हैं।

उत्तर प्रदेश ताजा समाचार

उत्तर प्रदेश का मौसम मौसम विभाग का कहना है कि प्रदेश के कई जिलों में बादलों की आवाजाही तो रहेगी कुछ जगहों पर बूंदा बांधी के भी आसार हैं हालांकि तेज बारिश कहीं नहीं होगी कुछ जिलों में तो तापमान 30-31 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच चुका देख सकते हैं।

वायु प्रदूषण से बढ़ रहा स्तन और फेफड़ों समेत पांच तरह के कैंसर का खतरा और इस वजह से मृत्यु दर में भी तेज इजाफा हो रहा स्विस ग्रुप ने हाल ही में एक रिपोर्ट जारी करके बताया कि भारत में वायु प्रदूषण काफी ज्यादा है और इसी जहरीली हवा की वजह से एक दो नहीं बल्कि पांच तरह के कैंसर समाज में समुदाय में बढ़ रहे हैं वैज्ञानिकों की तरफ से ये बड़ी चौकाने वाली जानकारी शेयर की गई।

1 अप्रैल से पहले आप भी अपने कार के फास्ट ट्रक को लेकर ये जरूरी काम कर ले वरना आपका फास्टक ब्लैकलिस्ट कर दिया जाएगा और वो जरूरी काम ये है दोस्तों आपको केवाईसी करवानी है अपने फास्टक की वरना बैंक आप के फास्टटेक को डीएक्टिवेट या ब्लैकलिस्ट कर देगा यह फास्टटेक केवाईसी आप कैसे करवा सकते हैं ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही तरीके उपलब्ध हैं।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.