UP NEWS : उत्तर प्रदेश आज की बडी खबर फ्री 2 लाख, रेलवे नियम, नौकरी यूपी वाले ध्यान दें

UP NEWS : उत्तर प्रदेश की तमाम बड़ी खबर एवं आज के सभी मुख्य समाचारों व सभी मुख्य ऐलानो के बारे में आज एक बार हम फिर से नजर डालते हैं योगी सरकार के 5 सबसे बड़े ऐलान, उत्तर प्रदेश से बड़ी खबर यातायात नियमों में बड़ा बदलाव सरकारी नौकरी को लेकर बड़ी खबर, 2 लाख फ्री मिलेगा, रेलवे बसों सहित बड़ी खबर तो चलिए दोस्तों आज हम इस लेख की मदद से उत्तर प्रदेश के सभी मुख्य समाचार और सभी मुख्य़ ऐलानो के बारे में पूरी जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

UP NEWS 25 NOVEMBER TODAY
UP NEWS 25 NOVEMBER TODAY

UP NEWS

वही देखिए बड़ी खबर उत्तर प्रदेश के पांच शहरों में AQI 300 पार पहुंचा मेरठ गाजियाबाद की हवा सांस लेने लायक नहीं आंखों में जलन गले में खराश बरेली में पारा 9 डिग्री पहुंचा और मौसम विभाग का कहना है कि अगले सप्ताह तक देश भर में ठंड बढ़ जाएगी पहलगाम और अनंतनाग में तापमान – 3.3 डिग्री होगी जम्मू कश्मीर समेत सात राज्यों में बारिश की संभावना है उत्तर प्रदेश में बारिश का अलर्ट नहीं है।

प्रतापगढ़ में सामूहिक विवाह को आए 500 आवेदन 250 का ही मिला बजट मार्च 2024 तक 1500 शादियों का रखा गया लक्ष्य उन्नाव में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह में 431 जोड़े एक दूजे के हुए जन्म प्रतिनिधियों अधिकारियों ने दिया आशीर्वाद कहां सामूहिक विवाह से तमाम कुरीतिया खत्म होगी, चंदौली में भी मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह हुआ जिसमें 62 जोड़े की शादी हुई।

रायबरेली में कार्तिक पूर्णिमा के विशाल मेले को लेकर तैयारियां तेज हुई डीएम ने लिया जाय-जा जिम्मेदारों को दिए खड़े निर्देश. उत्तर प्रदेश में मोबाइल ऐप से होगी हाईवे की वैल्यूएशन उत्तर प्रदेश के जरिए उत्तर प्रदेश के एक्सप्रेसवे में जारी कार्यों के मूल्यांकन हुआ वाद निस्तारण में मिलेगी मदद इसके लिए योगी सरकार की तरफ से नया मोबाइल एप भी जारी कर दिया गया है।

उत्तर प्रदेश आज की बडी खबर

एक और बड़ी खबर उत्तर प्रदेश में आंगनबाड़ी केन्द्रो को अब प्राइमरी स्कूल का दर्जा दिया जाएगा योगी सरकार की तरफ से 35 जिलों में 403 करोड़ की लागत से 3401 आंगनबाड़ी केन्द्रो के स्थान का शिलान्यास भी किया जाएगा और सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा प्रदेश में अब आंगनबाड़ी केन्द्रो को प्री प्राइमरी स्कूल के रूप में में भी विकसित किया जाएगा।

उत्तर प्रदेश के सभी लोगों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है अब छुट्टा पशुओं से मिलेगा छुटकारा पहली जनवरी से सड़क पर ना दिखे कोई गोवंश मंत्री धर्मपाल ने अफसरो को चेतावनी दी।

दोस्तों आपके पास भी है 2 लाख रूपये जीतने का शानदार मौका आप में भी है मॉडल बनने का दम तो फ्री कराए रजिस्ट्रेशन यह लड़के और लड़कियों के दोनों के लिए है दरअसल यह लखनऊ शहर में स्थित एशिया के सबसे बड़े मॉल लुलु की ओर से ब्युटी फेर्स्ट का आयोजन किया जा रहा है चार दिवसीय कार्यक्रम होगा 30 नवंबर से शुरू होकर 3 दिसंबर तक चलेगा और पंजीकरण वेबसाइट में जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

यूपी आज का समाचार

रेलवे से बड़ी खबर रैपिड रेल का यह स्टेशन मेट्रो स्टेशन से लिंक होगा सड़क पर आने की नहीं होगी जरूर जो हमारे देश की पहली रीजनल रेल नमो रैपिडेक्स से मेट्रो स्टेशन जा सकेंगे अधिकारियों के मुताबिक जल्द ही इसका निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा संभावना है कि आरटीएस के दूसरे चरण के पूरा होने के साथ ही इसे मेट्रो से जोड़ा जाएगा।

उत्तर प्रदेश रोडवेज से बड़ी खबर योगी सरकार ने घटाया एसी बसों का किराया 16 दिसंबर 2023 से 28 फरवरी 2024 तक प्रभावी रहेंगे संशोधित दरें यूपी में उत्तर प्रदेश में ठंड के मौसम में बसों के लोड फैक्टर को देखते हुए योगी सरकार ने किराए में कमी करने का निर्णय लिया है। बड़ी खबर है उत्तर प्रदेश में 38 इंटरसेप्टर रफ्तार हेलमेट और तीन सवारी पर रखेगी निगाह कटेगा चालान।

उत्तर प्रदेश से यह बहुत ही बड़ी खबर है लखनऊ ही नहीं बल्कि प्रदेश भर के सड़कों पर वाहनों के चलने की रफ्तार भी तय करेगी फिर भी सर्वाधिक सड़क हादसे से ओवर स्पीडिंग करने वाले से हो रहे हैं लखनऊ को चार कानपुर में दो प्रयागराज में दो आगरा में तीन बुलंदशहर में दो गाजियाबाद में तीन ऐसी जगह में इंटरसेप्टर लगाई जाएगी जिससे लोगों के रफ्तार भी वह तय करेगी। और हादसे भी कम होंगे।

विद्युत विभाग से बड़ी खबर चेकिंग अभियान में 21.20 लाख की हुई वसूली 151 बटाईदार उपभोक्ताओं का कराया गया ओट्स में रजिस्ट्रेशन। परिषदीय विद्यालयों में अब होगी स्मार्ट तरीके से पढ़ाई 158 प्राथमिक व कंपोजिट विद्यालयों में वितरित किए गए 192 टेबलेट।

उत्तर प्रदेश के सांस्कृत के छात्रों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है अब सेंट्रल जॉब्स के लिए भी कर सकेंगे अप्लाई यूपी के छात्र केंद्र सरकार की नौकरियों में आवेदन नहीं कर पाते थे लेकिन जो अब संस्कृत फील्ड के बच्चे हैं वह केंद्र के नौकरियों के लिए भी आवेदन कर सकेंगे।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here
अपने प्रश्न पूछे