UP News : उत्तर प्रदेश बहुत बड़ी खबर 18 जिलो मे रेड अलर्ट, इन जिलो की खुली किस्मत

UP NEWS : उत्तर प्रदेश की तमाम बड़ी खबर एवं आज के सभी मुख्य समाचारों व सभी मुख्य ऐलानों के बारे में आज एक बार हम फिर से नजर डालते हैं योगी सरकार के 5 बड़ी घोषणाएं 18 जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी, बिजली विभाग, वाहन टैक्स पर OTS योजना, सामूहिक विवाह, इन जिलों की खुली किस्मत मिली 20000 करोड़ की सौगात, विश्वकर्म योजना, गणतंत्र दिवस पर कई बड़े ऐलान तो चलिए दोस्तों आज हम इस लेख की मदद से उत्तर प्रदेश के सभी मुख्य समाचारों के बारे में पूरी जानकारी देंगे पूरी जानकारी के लिए नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

UP NEWS 20 DECEMBER
UP NEWS 20 DECEMBER

UP NEWS

सबसे पहले आप सभी प्रदेशवासियों को गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं प्रदेश इस बार 75वां गणतंत्र दिवस मना रहा है सभी प्रदेशवासियों को दिल से हार्दिक शुभकामनाएं गणतंत्र दिवस के अवसर पर योगी आदित्यनाथ का बड़ा निर्देश प्रदेश में शांति बनाए रखें अगर कोई भी शांति का उल्लंघन करता है तो उस पर कार्रवाई होगी।

इस बार गणतंत्र दिवस राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जाएगा ध्वजारोहण सुबह 8:30 बजे होगा और इस बार गणतंत्र दिवस पर कर्तव्य पथ पर दिखेगी नमो भारत ट्रेन की झांकी गणतंत्र दिवस परेड में यूपी की झांकी की थीम है विकसित भारत समृद्ध विरासत रखी है 26 जनवरी को महिला पुलिस परेड सलामी का करेंगे नेतृत्व गणतंत्र दिवस परेड की तैयारी हुई पूरी एसपी बोले पुलिस के जवानों को किया जाएगा सम्मानित।

गणतंत्र दिवस समारोह में अयोध्या के राम मंदिर की झांकी रहेगी आकषर्णता केंद्र और इस 18 गणतंत्र दिवस 2024 में फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रान होंगे मुख्य अतिथि 2017 के बाद उनकी तीसरी भारत यात्रा है जयपुर में रोड शो के बाद मोदी मैक्रान ने चाय पी जंतर मंतर में गले मिले दोनों नेता राजस्थान की कला संस्कृति से रूबरू हुए फ्रांसीसी राष्ट्रपति।

बड़ी खबर गाजीपुर के 6 श्रमिकों को प्रधानमंत्री देंगे प्रमाण पत्र पीएम विश्वकर्म योजना के तहत हुआ चयन 26 जनवरी को राज्य पथ कार्यक्रम में होंगे शामिल उत्तर प्रदेश के बाबूराम यादव को मिलेगा पद्मश्री पुरस्कार के मौके पर चौराहे तिरु पर सजी तिरंगे की दुकान पुलिस लाइन में रिहर्सल सपा के साथ मंत्री बनाकर जिप्सी पर सवार दरोगा ने परेड की सलामी दी 26 जनवरी को हाई अलर्ट इमरजेंसी सर्विस में डॉक्टर स्टाफ रहेगा मौजूद लखनऊ के अस्पताल में रोस्टर जारी यह कुछ तैयारी चल रही है गणतंत्र दिवस के उपलक्ष में।

उत्तर प्रदेश आज की बडी खबर

बड़ी खबर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का चुनाव हुई शंखनाद बुलंदशहर को दीप 20000 करोड़ की सौगात बोले राम से राष्ट्र निर्माण की ओर बढ़ता है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनसभा को भी संबोधित किया और बोले पहले की सरकारों ने शासको जैसा बर्ताव किया समाज को बाॉट कर सत्ता पाई और मौसम खराब था तो दिल्ली से बुलंदशहर कार से पहुंचे मोदी।

इसी तरह प्रधानमंत्री मोदी ने ग्रेटर नोएडा को भी 1700 करोड रुपए की सौगात इन इलाकों पर बनेंगे अंडर पास और फुट ओवर ब्रिज और सीएम योगी आदित्यनाथ ने काशी में गढे विकास के नए आयाम 171.30 करोड रुपए की 87 परियोजनाओं से बदली तस्वीर। बड़ी खबर उत्तर प्रदेश के इन शहरों के लिए नया मास्टर प्लान बनाने जा रही है योगी सरकार सरकार ने दिए बड़े निर्देश इस शहरों में नए मास्टर प्लान के आधार पर भावनाओं के नक्शे पास किए जाएंगे उसके बाद ही निर्माण कार्य होगा और योगी सरकार ने गोरखपुर और वाराणसी शहर के लिए नए मास्टर प्लान 2031 को मंजूरी दे दी है।

गणतंत्र दिवस के शुभ अवसर पर 80 जवानों को मिलेगा गैलेट्री अवार्ड इनमें से 6 कीर्ति चक्र 16 शौर्य चक्र और 53 सेना मेडल 1 नौसेना चार वायु सेना मेंडल दिए जाएंगे यह देश भर में 75 में गणतंत्र दिवस के मौके पर आज राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के द्वारा 80 जवानों को वीरता पुरस्कार दिया जाएगा ऐसे ही 132 हस्तियों को पद्म पुरस्कार से भी सम्मानित किया जाएगा।

बड़ी खबर आजमगढ़ में 551 जोड़ों का हुआ सामूहिक विवाह 614 जोड़ों ने कराया था रजिस्ट्रेशन भाजपा सांसद बोले बेटियों के साथ खड़ी है सरकार अयोध्या को मिलने जा रही है एक और बड़ी सुविधा जी हां रेल कनेक्टिविटी के लिहाज से अयोध्या क्षेत्र में बाराबंकी अकबरपुर रेल रूट पर बो स्ट्रिंग स्टील ग्रिल गार्डन रेलवे ब्रिज के निर्माण का रास्ता साफ हो गया है।

उत्तर प्रदेश समाचार

बिजली विभाग से बड़ी खबर उत्तर प्रदेश के इस जिले में 30000 लोगों को मिलेगा ओटीएस योजना का लाभ इसी सप्ताह लागू हो सकती है स्कीम। बड़ी खबर उत्तर प्रदेश के इस जिले में योगी सरकार वाहन स्वामियों को देने जा रहे हैं यह लाभ पहले चरण में इतने हजार लोगों का होगा फायदा अधिकारियों को बता रहे हैं कि वाहन खरीदने के बाद उन्हें चलाने या चालवाने में दिक्कत आई ऐसे समय पर टैक्स नहीं जमा हो सका और बकाया टैक्स पर जमाने की राशि बढ़ती गई अधिकारियों ने प्रकरण को शासन के संज्ञान में लाया तो ऐसे वाहन मालिकों के लिए ओटीएस योजना शुरू करने की बात कही गई है।

मौसम समाचार से बड़ी खबर दो से तीन दिन ऐसा ही रहेगा मौसम शीतलहर और कोहरे का कहर से पड़ेगी कड़ाके की ठंड ठंड से जल्द मिलने वाली है राहत आईएमडी की तरफ से जारी किए निर्देश यूपी में जारी रहेगा कोहरा और सर्दी का सितम 18 जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी चार फ्लाइट निरस्त घंटे देरी से पहुंचे ट्रेन कड़ाके की ठंड और कोहरे के चलते प्रभावित हो रही यातायात सेवाएं

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here