UP News : उत्तर प्रदेश बडी खबर दवा, नौकरी, किसान, फ्री सोलर पम्प यूपी वाले तुरन्त ध्यान दें

उत्तर प्रदेश की तमाम बडी खबर एवं आज के सभी मुख्य समाचारो व सभी मुख्य ऐलानो के बारे मे आज एक बार हम फिर से नजर डालते है, योगी सरकार के 5 महत्वपूर्व ऐलान- सरकारी नौकरी, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधियोजना, किसानो के लिए बडी खुशखबरी उत्तर प्रदेश की आज की सबसे बडी खबर अब गांवो मे मिलेगी सस्ती दवाएं, मिर्जापुर के सहकारी समितियो मे खुलेंगे जन औषधि केंद्र, ऐसे मे किसान समिति से खाद, बीज कीटनाशक दवा के साथ ही स्वयं व परिवार के इलाज के लिए दवाइयां भी प्राप्त कर सकेंगे इससे ग्रामीणो को बाजार से 50 से 90% तक सस्ती दवा मिलेगी, यूपी सरकार इस समय सहकारी समितियों को नया स्वरूप देने के प्रयास मे है, इसकी शुरूआत मिर्जापुर से ही होने जा रही है।

UP 10 BIG NEWS
UP 10 BIG NEWS

UP NEWS

बडी खबर उत्तर प्रदेश के स्वस्थ्य विभाग मे AI का इस्तेमाल होगा IIT कानपुर SBI और FICCI के साथ MOU हुआ, मरीजो को इससे फायदा मिलेगा, जिससे लोगो को टेक्नोलॉजी के द्वारा बेहतर स्वस्थ्य सुविधाओ का लाभ मिलेगा यानी की हेल्थ सेक्टर्स बनेगा हाईटे। बडी खबर प्रधानमंत्री मोदी बोले आज भारत जो करता है अभूतपूर्व स्पीड से करता है, कल PM ने 41,000 करोड के रेल प्रोजेक्ट्स का उध्दाटन किया बोले- नया भारत बडे सपने देखता है और उन्हे पूरा करने के लिए दिन रात काम करता है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बडी सौगात 554 रेलवे स्टेशनो का होगा काया कायाकल्प, 1500 ओवरब्रिज और अंडरपास भी बनेंगे, इनमे से ज्यादा तक उत्तर प्रदेश मे बनाए जाएगे। प्रदेश मे PM ने 100 बेड के क्रिटिकल-केयर का किया वर्चुअल शिलान्यास मऊ मे, कैबिनेट मंत्री एके शर्मा ने कई परियोजनाो का किया शिलान्यास रेलवे स्टेशन मे 52.65 करोड रूपये से होगा विकास, 41 .39 करोड रूपये की लागत से बनेगा 11 रेलवे अण्डर ब्रिज।

बडी खबर किसानो के लिए बडी खुशखबरी किसानो के खातो मे आएंगे 2000 रूपये PM 28 फरवरी को ट्रांसफर करेंगे 16वी किस्त, दोस्तो इन लोगो को ही मिलेगा इस बार 16वी किस्त का फायदा जिन लोगो ने e KYC करवाया है सिर्फ उन्ही को मिलेगा इस बार फायदा अपना मोबाइल नंबर आधार नंबर जरूर अपडेट करवाए ले तो सभी किसान भाई ध्यान दे।

उत्तर प्रदेश बडी खबर

प्रदेश वासियो के लिए योगी सरकार ने दी बडी सौगात योगी सरकार का किसानो को तोहफा पीएम कुसुम योजना के तहत इस योजना का लाभ लेने के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू हो चुका है इस योजना का लाभ लेने के लिए किसानो को विभाग की वेबसाइट पर पंजीकरण करवाना अनिवार्य है।

दरासल सोलर पंप की ऑनलाइन बुकिंग के लिए एग्रीकल्चर वेबसाइट मे जाकर सोलर पंप हेतु बुकिंग करे। उत्तर प्रदेश के सभी 18 मंडलो के किसानो को इसके लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा 27 से 29 फरवरी के मध्य छह-छह मंडडलो के किसानो की तरफ से आवेदन प्रारंभ किया जाएगा। कुसुम योजना के पहले चरण मे उत्तर प्रदेश के 54 हजार किसानो को मिलेगा बडा लाभ सोलर पंप देगी डबल इंजन सरकार।

बडी खबर उत्तर प्रदेश मे छा गए ग्रेटर नोएडा के 5 गांव इस वजह से खुश हुई सरकार, अब योगी आदित्यनाथ देंगे होली वाला गिफ्ट ऐसे मे योगी सरकार इन 5 गांवो को इनाम देने का फैसला लिया है. इनमे दादरी, बिसरख और जेवर क्षेत्र के गाव है। एक और बडी खबर उत्तर प्रदेश के इस जिले मे हाइवे चौडीकरण का काम होने जा रहा है शुरू-योगी सरकार बांटेगी 513 करोड का मुआवजा जिनका जमीन चैडी करण करते वक्त रोड मे आएगी।

UP Breaking News Today

बडी खबर योगी सरकार का होमगार्डो को बडा तोहफा, 2.5 एकड मे बनेगी होमगार्ड लाइन व अतिथि गृह इसके लिए सरकार ने बजट भी पेस कर दिए है। वैसे तो उत्तर प्रदेश के कई जिलो मे होमगार्ड लाइन बनाने का प्रस्ताव है लेकिन भूमि आवंटन और बजट जारी होने के कारण वाराणसी मे ही पहली होमगार्ड लाइन बनने का अनुमान है।

उत्तर प्रदेश मौसम समाचार- बारिश के लिए हो जाए तैयार उत्तर प्रदेश बिहार मे आंधी-तूफान का अलर्ट यहा गिरेंगे ओले, उत्तर भारत के राज्यो मे ठंडक अभी भी बरकरार है IMD ने जताई बारिश , आंधी ,तूफान, और ओले की संभावना जताई, गोरखपुर मे 2 दिनो तक छाए रहेंगे बादल बूंदाबांदी की संभावना पश्चिमी विक्षोभ के लिए सक्रिय होने से बदलेगा मौसम , तापमान मे फिर से होगी गिरावट 27 और 28 को अबी ऐसा ही रहेगा मौसम।

बडी खबर सावधान हो जाए दोस््तो अगर आपके दो पहिया या 4 पहिया गाडी मे HSRP नंबर प्लेट नही लगा है तो अब होगी सख्त कार्रवाई ऐसे मे यह नियम तो सभी राज्य मे लागू है लेकिन उत्तर प्रदेश मे योगी सरकार ने इसको लेकर बहुत ही बडा नियम लागू कर दिया है जल्द शुरू होगी इसकी जांच जिन लोगो ने अभी तक नही लगवाया यह नंबर प्लेट तो वह जल्द से जल्द लगवाए नही तो होगी सख्त कर्रवाई।

पेपर लीक मामले को लेकर योगी सरकार का कहना है कि पेपर लीक करने वाले न घर के होंगे न घाट के नजीर बनेगी कार्रवाई CM योगी की खुली चेतावनी दी है योगी सरकार। बडी खबर ISS Board के केमिस्ट्री का पेपर लीक हो गया है स्थगित की गई परीक्षा एग्जाम की नई तारिख जारी अब यह पेपर 21 मार्च को होगा पेपर-1।

सरकारी नौकरी पर बडी अपडेट नर्सिंग ऑफिसर के 535 पदो पर नौकरी ग्रेजुएट्स के लिए सब-इंस्पेक्टर की नौकरी, सैलरी 1 लाख से ज्यादा बैंक मे नौकरी का आखिरी मौका। CAPF मे भी बंपर भर्ती 14 मार्च तक कर सकते है आवेदन फीस मात्र 100 रूपये युवाओ के लिए बडी खुशखबरी।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here