UP NEWS : उत्तर प्रदेश आज की बडी खबर बिजली नियम, मौसम, कोचिंग, बस फ्री सफर बडे अपडेट

उत्तर प्रदेश की तमाम बडी खबर एवं आज के सभी मुख्य समाचारो व सभी मुख्य ऐलानो के बारे मे आज एक बार हम फिर से नजर डालते है योगी सरकार के 5 सबसे बडे ऐलान, बिजली विभाग से बडी खबर नया नियम लागू सभी ध्यान दे। कोचिंग संस्थानो के लिए नया नियम, रेलवे से बडी खबर, मौसम विभाग ने प्रदेश के इन जिलो के लिए दी चेतावनी। तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको उत्तर प्रदेश के सभी मुख्य समाचारो व सभी मुख्य ऐलानो के बारे मे पूरी जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

UP NEWS 27 NOVEMBER TODAY
UP NEWS 27 NOVEMBER TODAY

UP NEWS

आज की सबसे बड़ी खबर उत्तर प्रदेश के लोग अब घर बैठे खुद का बिजली बिल बना सकेंगे उपभोक्ता ऊर्जा मंत्री ने की ट्रस्ट बिलिंग व्यवस्था की शुरुआत, ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने लॉन्च किया कंज्यूमर एप, अब उपभोक्ता खुद निकाल सकेंगे अपना बिजली बिल, अब गलत-रीडिंग- बिलिंग से छुटकारा मिलेगी उत्तर प्रदेश मे बिजली उपभोक्ता घर बैठे निकाल सकेगे अपना बिल, यह 9 किलो वाट तक के उपभोक्ताओ को सुविधा मिली है।

वही योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश में निजी कोचिंग संस्थानों द्वारा लड़कियों की देर शाम कक्षाएं लेने पर रोक लगाई, अब नोएडा मे रात 8 बजे के बाद छात्राएं नही जा सकेंगी कोचिंग। बडी खबर दिल्ली के साथ देश मे पांचवां सबसे प्रदूषित शहर बना गाजियाबाद।

राष्ट्रपति और संसद भवन जैसी होगी राममंदिर की सुरक्षा, बंदूक नही आधुनिक उपकरणो का होगा इस्तेमाल किया जाएगा यह योगी सरकार का बडा प्लान है। उत्तर प्रदेश मे यहां 700 जोडो का किया गया सामूहिक विवाह, जिसके लिए DM ने भी बनाई बारातियो के लिए रोटियां,अलीगढ मे यह सामूहिक विवाह सम्पन्न हुई।

उत्तर प्रदेश बडी खबर

यात्रीगण कृपया ध्यान दे सेंट्रल रेलवे ने दिया पैसेंजर्स को बडा झटका, उत्तर प्रदेश जाने वाली इन 96 ट्रेनो को कर दिया कैंसेल रेलवे के कुछ सिस्टम को अपडेट किया जा रहा है। ठंड और कोहरे के कारण दर्जनो ट्रेन निरस्त किया जाएगा रेलवे ने आंशिक निरस्तीकरण करने के साथ ही 20 ट्रेनो के घटाए गए फेरे। और सभी प्रदेश वाशियो को बहुत ही जल्द एक और बंदेभारत ट्रेन मिलमे वाली है, यह प्रयागराज से वाया लखनऊ-गोरखपुर को चलेगी।

उत्तर प्रदेश वाशियो के लिए बडी खबर अब गांव मे ही मिल जाएगी खतौनी व प्रमाण पत्र, गोरखपुर की 30 और ग्राम पंचायतो मे खुलेंगे जन सेवा केंद्र, अब ग्रामिणो को ब्लाक-तहसील के चौराहो पर खुले जन सेवा केंद्र तक नही जाना पडेगा।

उत्तर प्रदेश से बडी खबर- डीएल की तरह अब गाडी की आरसी भी होगी स्मार्ट, कार्ड सुरक्षा की दृष्टी से होगा अभेद्य, स्मार्ट डीएल की तरह ही स्मार्ट आरसी मे भी माइक्रोप्रोसेसर लगेगा, जिसमे आपका सारा डेटा फीड रहेगा। चेंचिस नंबर जैसे सभी जरूरी जानकारी दर्ज होगी।

UP NEWS Today

यूपी के 2189 बिजली उपभोक्ताओ को लगा चूना, कॉमन सर्विस सेंटर ने हडपे 40 लाख रूपये, 6 लोगो पर FIR उत्तर प्रदेश के हरदोई का यह मामला है। तो दोस्तो आप भी ऐसे लोगो से सावधान रहे। एक और बडी खबर अब यूपी मे QR Code से होगी बिजली-सडक-सीवर व्यवस्था की निगरानी।

उत्तर प्रदेश के 32 हजार कर्मचारियो के परिवारो को बडा तोहफा, अब फ्री कर सकेंगे सफर नही लगेगा टिकट, यह योगी सरकार की तरफ से बडी घोषणा की गई है। योगी सरकार ने परिवहन निगम के संविदा कर्मियो को दिवाली तोहफा दिया है। परिवहन निगम के संविदा कर्मचारियो को भी परिवारिक यात्रा पास देने का आदेश जारी कर दिया है। इसके तहत एक वर्ष मे 5 बार पारिवारिक यात्रा पास दिया जाएगा।

विशेषज्ञो का कहना है की इस बदलते मौसम मे अपनी आंखो का रखे विशेष ध्यान, सर्दियो के मौसम मे ड्राई आई और एलर्जी से बढ सकती है बडी परेशानी, सावधान रहे। उत्तर प्रदेश मे होगी गरज के साथ बारिश पडेगी कडाके की डण्ठ IMD का बडा निर्देश जारी।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now
Raja Pandey

नमस्ते मै राजा पांण्डेय मुझे उत्तर प्रदेश खबरे, नौकरी, बिजनेस आइडिया व चर्चित खबरो के लेख SarkariHelp पर उपलब्ध करता हूँ। 3 साल से मै कांटेट मार्केटिंग टीम मे कार्यरत हूँ।

Leave a Comment