UP News : उत्तर प्रदेश मे योगी सरकार का बडा ऐलान अभी अभी बडी खबर ध्यान दें जरुरी अपडेट

UP Today News Update – उत्तर प्रदेश की आज की ताजा खबर अपडेट क्या है उत्तर प्रदेश में सरकार ने क्या क्या बदलाव किए है। उत्तर प्रदेश की टॉप खबरों की बात करेंगें। आज 28 अप्रैल की बड़ी ताजा खबर समाचार पर नजर डालेंगें। यूपी में क्या नए बदलाव किए गए हैं आज की छोटे – बड़े सभी बदलाव के बारे में विस्तार से बात करेंगें। यूपी की टॉप खबरों के लिए नीचे दिए गए खबरों को जरूर पढें।

up news today
up news today

UP NEWS TODAY

उत्तर प्रदेश में शिक्षकों के लिए बहुत ही खुशी की बात है क्योंकि यूपी सरकार ने टीचरों को ट्रांस्फर का मौका दिया है। दरासल यूपी में प्रथमिक विद्यालय के शिक्षक शिक्षकाओं के अंत तबादले और समायोजन की प्रक्रिया आज 28 अप्रैल से ही शुरू होने जा रही है। इसके लिए बेसिक शिक्षा परिषद् की ओर से बुधवार को ही शासनादेश जारी कर दिया है।

यूपी मे कोरोना खबरों पर नजर डालें तो पिछले 24 घण्टों में 627 नए मामले सामने आए हैं। कोरोना की जांच में यह बताया जा रहा है कि कोरोना की बदली चाल में 95 प्रतिशत डेंगू के लक्षण दिखाई दे रहे हैं।

मौसम समाचार पर नजर डालेंगें तो यूपी में 30 जिलों में आज बारिश का अलर्ट रहेगा। वाराणसी में आज भी सुबह बारिश हुई है और कानपुर में अप्रैल में बारिश ने तोड़ा रिकॉर्ड इसके साथ ही उत्तर प्रदेश में मौसम का बदलाव जारी है। कल 29 से यूपी में आंधी बारिश का अलर्ट भी जारी किया गया है।

सुडान में फंसे भारतीय लोगों को वापस लाया जा रहा है जिसमें यूपी के 94 लोगों वापस लाया गया है। इसके लिए सुडान में फंसे लोगों के लिए केद्र की सरकार मोदी जी द्वारा लोगों का बचाने के लिए कावेरी मिशन चलया जा रहा है। जिसमें से अभी तक 1100 भारतीय लोगों को लाया गाया है।

युपी बडी खबर

यूपी की एसटीएफ की टीम ने एक करोड़ की चरस पकड़ी और तीन लोगों को गिराप्तार भी किया गया। यह चरस नेपाल से कोटा ले जाया जा रहा था। इससे छात्र और छात्राओं को नशे का आदि बनाया जा रहा था।

यूपी के कन्नौज में 132 छात्रो ने छात्रवृत्ति की परीक्षा पास की जिससे उन छात्रों को हर महीने एक हजार रूपये की छात्रवृत्ति प्रदान की जाएगी। कक्षा 9 से 12वीं तक के छात्रों को दिया जाएगा छात्रवृत्ती इसके साथ ही पांच छात्रों को साइकिल भी प्रदान की गई।

यूपी में सड़क पर नमाज पढ़ने वाले 1700 लोगों के ऊपर यूपी पुलिस ने की कार्यवाही क्योंकि बताया जा रहा है। कि गलियों में नमाज पढ़ने से लोगों काम भी ठप हुए थे। जिससे यूपी पुलिस अब एक्शन ले रही है।

अयोध्या में पिछले एक साल में 4.23 करोड़ श्रद्धालू पहुंचे और अयोध्या में 52 देशों से विदेशी पर्यटक 1.25 लाख आए हैं। जिससे 6 साल में ढाई गुना पर्यटक बढ़ें हैं।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here
अपने प्रश्न पूछे