UP NEWS : उत्तर प्रदेश आज की बडी खबर राशन कार्ड, रोजगार, बारिश, 1.60 लाख फ्री मे

UP NEWS : उत्तर प्रदेश की तमाम बड़ी खबर एवं आज के सभी मुख्य समाचारों व सभी मुख्य ऐलानों के बारे में आज एक बार हम फिर से नजर डालते हैं योगी सरकार के पांच सबसे बड़े ऐलान, योगी सरकार का बड़ा ऐलान 1 लाख 60 हजार रुपए बिना गारंटी के मिलेंगे लोगो को, लाखों बेरोजगार युवाओं को मिलेगा रोजगार, मौसम विभाग से बड़ी खबर 21 जिलों में झमाझम बारिश का अलर्ट, राशन कार्ड धारकों के लिए बड़ी खुशखबरी बनेंगे नए राशन कार्ड ,तो चलिए दोस्तों आज हम इस लेख की मदद से आपको उत्तर प्रदेश के सभी मुख्य समाचारों के बारे में पूरी जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख को ध्यानपूर्वक अवश्य पढ़ें।

up news 28 october today
up news 28 october today

UP NEWS

उत्तर प्रदेश से बड़ी खबर योगी सरकार ने लाउडस्पीकर को लेकर किया बड़ा ऐलान उत्तर प्रदेश में लाउड नहीं होंगे अब स्पीकर सीएम योगी के आदेश के बाद एक्शन में पुलिस उतरवाय 3288 लाउडस्पीकर अलग-अलग धार्मिक एवं मस्जिदों से एक दिन में 3000 से ज्यादा लाउडस्पीकर उतरवा है। अवैध लाउडस्पीकर के खिलाफ चला अभियान पुलिस ने सार्वजनिक स्थान और धर्म स्थलों से हटाए लाउडस्पीकर।

वही मौसम विभाग से बड़ी खबर आ रही है, आगरा झांसी में बूंदाबांदी उत्तर प्रदेश के 21 शहरों में अलर्ट जारी लखनऊ और वाराणसी में छाए घने बादल 5 दिनों तक ऐसा ही बना रहेगा मौसम प्रदेश के मौसम विभाग की तरफ से यहां सूचना जारी किया गया है, वही लखनऊ कानपुर सहारनपुर मेरठ अयोध्या और वाराणसी में कोहरे के साथ बादल छाए हुए हैं, वही मौसम विभाग ने 21 जिलों में गरज चमक के साथ बारिश का अलर्ट भी जारी किया है और बिजली गिरने की भी चेतावनी है।

उत्तर प्रदेश के लिए बहुत ही अच्छी खबर उत्तर प्रदेश को मिले नए 9 अस्पताल बढ़ेंगे 600 बेड हो सकेंगे ऑपरेशन यह अस्पताल लखनऊ उन्नाव बिजनौर चित्रकूट कन्नौज उन्नाव शामली हापुड इन जगहों में अस्पतालों का लोकार्पण हुआ है। बड़ी खबर राम लाल की आरती के लिए जोधपुर से 600 किलोग्राम देसी घी भेजा गया है, 11 रथो में 108 कलश घी रखे हैं अयोध्या के लिए किया रवाना 9 साल में जुटाया।

उत्तर प्रदेश आज की बडी खबर

प्रदेश से बड़ी खबर बिजली चोरी और राजस्व वसूली पर सख्त निर्देश शहर देहात में अब यह काम करेंगे अफसर, प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा निर्देश दिया गया है कि ओट्स की प्रतिदिन समीक्षा हो रही है अब शहर और देहात में अफसर कैंप लगाकर उपभोक्ताओं को जागरूक करेंगे ताकि लोग अपने ज्यादा से ज्यादा बकाया बिल जमा कर सके और इस योजना का लाभ उठा सकें।

और रेलवे से खबर है दोस्तों पांच स्पेशल ट्रेनों से आसान होगी दिल्ली और हावड़ा की राह त्योहारों के बाद बढ़ गई है कई गुना यात्रियों को भीड़ AC और स्लीपर क्लास में मिलेगा रिजर्वेशन गोरखपुर के रास्ते चलने वाली कई ट्रेनों में सीट खाली हैं, उत्तर प्रदेश रेलवे के द्वारा रेलवे की तरफ से एक मोबाइल एप भी जारी किया गया है, IRCTC कनेक्ट एप पर मिलेगी अनोखी वन टैप टिकट बुकिंग की सुविधा।

उत्तर प्रदेश में राशन कार्ड धारकों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है राशन कार्ड बनवाने वालों के लिए NCR में यह शुरू होने जा रहा है बड़ा काम गाजियाबाद के ग्रामीण क्षेत्र में राशन कार्ड बनवाने की प्रक्रिया जल्द शुरू होगी जांच प्रक्रिया के तहत रद्द होने और विकसित भारत को यात्रा अभियान के कारण इच्छुक लोगों को कार्ड बनवाने का मौका मिलेगा।

UP NEWS TODAY

पशुपालकों के लिए बहुत ही अच्छी खबर आ रही है केसीसी पर इतने लाख तक बिना गारंटी लोन देगी योगी सरकार पर इसके लिए पशुपालन विभाग को लक्ष्य दिया गया है 1,60000 तक लोन लेने में नहीं लगेगी गारंटी कागजात भी नहीं देने होंगे, और बड़ी खबर है युवाओं की नौकरियों के लिए बड़ा सुनहरा मौका मेरठ के विकासखंड में लगेगा रोजगार मेला मेरठ संबंधित विभिन्न विकासखण्डो में 1 दिसंबर से 14 दिसंबर तक अलग-अलग तिथि पर रोजगार मेला का आयोजन किया जाएगा जिससे सभी बेरोजगार युवाओं को एक रोजगार मिलेगा जिसमें सिक्योरिटी एवं सुपरवाइजर जॉब के लिए ग्रामीण क्षेत्र से युवाओं का चयन होगा।

बसो से सफर करने वाले लोगों को बड़ी अच्छी खबर है उत्तर प्रदेश रोडवेज की एसी बसों में सफर करने वालों को मिलेगी बड़ी राहत ऐसी बसों में 16 दिसंबर से लेकर 15 फरवरी तक किराया कम लगेगा यात्रियों को कम देना पड़ेगा किराया।

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने एक आदेश में कहा है कि किसी स्कूल से जारी मैट्रिकुलेशन सर्टिफिकेट को जन्मतिथि निर्धारित करने के लिए पर्याप्त कानूनी प्रमाण माना जाता है, ऐसे में डीएनए टेस्ट की कोई जरूरत नहीं है उत्तर प्रदेश के एक लाख प्राइमरी स्कूलों को मिलेगी यह बड़ी सौगात फर्राटेदार अंग्रेजी बोलेंगे बच्चे।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here
अपने प्रश्न पूछे