UP NEWS : उत्तर प्रदेश आज की बडी खबर यूपी मे 70 लाख लोगो को योगी ने दिया बहुत बडा तोहफा

UP NEWS : उत्तर प्रदेश की तमाम बडी खबर एवं आज के सभी मुख्य समाचारो व सभी मुख्य ऐलानो के बारे मे आज एक बार हम फिर से नजर डालते है, योगी सरकार के 5 सबसे बडे ऐलान जो सभी उत्तर प्रदेश के नागरिको को जानना बहुत ही जरूरी है। उत्तर प्रदेश मे 25 हजार से ज्यादा युवाओ को मिलेगा रोजगार। उत्तर प्रदेश मे 70 लाख बिजली उपभोक्ताओ को दिवाली तोहफा फ्री स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगने का ऐलान। ऐसे मे योगी सरकार ने कई बडे ऐलान किए है जो हमने नीचे लेख मे पूरी जानकारी लिखे, नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

UP NEWS 31 JULY TODAY
UP NEWS 31 JULY TODAY

UP NEWS

आज की सबसे बडी खबर किसानो के लिए बडी खुशखबरी 1 अक्टूबर से रबी 2023-24 का अभियान शुरू किसानो को फसलो मे संतुलित मात्रा मे उर्वरक प्रयोग करने की सलाह, दी गई और प्राकृतिक खेती पर जोर दिया सरकार ने। उत्तर प्रदेश के 12 जिलो के 13 CHC का होगा कायाकल्प 8.58 करोड रूपये की धनराशि होगा खर्च, मिलेगी आधुनिक सुविधाएं योगी सरकार ने किया ऐलान।
उत्तर प्रदेश का पहला रेस्टोरेंट जहां खास अंदाज मे रोबोट परोस रहे है खाना, खान के बाद सेल्फी लेना नही भूल रहे लोग, लखनऊ के एक रेस्टोरेंट मे रूबी और दीवा नाम के रोबोट ग्रांहको को खाना परोस रहे है। सबसे बडी खबर उत्तर प्रदेश मे 2 हजार के नोट बदलने का अंतिम मौका आज बैंको मे रहेगा अवकाश कल और परसो ही बदल पाएंगे 2 हजार के नोट।
काम की बात राशन कार्ड मे 6 या अधिक सदस्य है तो बन सकेगा आयुष्मान कार्ड, ऐसे करे आवेदन सरकार की तरफ से यह सूचना जारी किया गया है। उत्तर प्रदेश मे अब मेरठ बनेगा औद्योगिक हब, सीएलपी का ड्राफ्ट तैयार, गांव मे बनेगा क्लस्टर, 2042 तक विकास का खाका तैयार। नई स्कीम के जरिए डाटा सेंटर परियोजना को नई उडान देगी योगी सरकार। योगी सरकार की एक और उपलब्धि, उत्तर प्रदेश के 100 प्रतिशत गांवो को मिला ODF प्लस का दर्जा, ओडीएफ प्लस गांव वह है जिसने ठोस या तरल अपशिष्ट प्रबंधन प्रणालियो को लागू करने के साथ-साथ अपनी खुले मे शौंच मुफ्त ओडीएफ स्थिति को बरकरार रखा है।
CM योगी ने बढाई उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग की टेंशन-नही बख्शा जाएगा ढीला रवैया, आलाधिकारियो के लिए भी चेतावानी दी योगी सरकार ने, विशेष जोर महिला व अन्य गंभीर अपराधो मे दोषियो को सजा सुनिश्चित कराने पर है। रात कानून- व्यवस्था की समीक्षा बैठक मे जिले से लेकर थाना स्तर पर की जा रही कार्रवाई को बारीकी से देखा है और लापरवाहो को कडी चेतावनी दी।

उत्तर प्रदेश आज की बडी खबर

खबर है कि उत्तर प्रदेश इस शहर मे पार्षदो को मुफ्त मे नही मिलेगा फोन, उन्हे अपने से खरीदना होगा नगर निगम उन्हे सिम और बात करने का खर्च ही मुहइया कराएगी। दरासल उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के पार्षदो के लिए नियम लागू किया गया है। बडी खबर है कि रोडवेज बसो मे 3 महीने के अंदर लगाई जाएंगी ये खास डिवाइस, उत्तर प्रदेश सरकार ने दिए सख्त आदेश। रोडवेज औरल सिटी बसो मे महिला यात्रियो को सुरक्षित सफर का अहसास कराने के उद्देश्य से शासन ने परिवहन निगम को अविलंब पैनक बटन लगाने का लआदेश जारी किया है। प्रदेश भर मे 3 माह मे 5 हजार बसो मे यह डिवाइस लगा दिया जाएगा।
उत्तर प्रदेश मे बाइक, ऑटो-कार खरीदारी के नियम बदले, मुश्किल से बचना है, तो आज ही जानले ये बाते। उत्तर प्रदेश मे परिवहन विभाग ने नई गाडियां खरीदने पर पंजीयन पत्रावलियो के संबंध मे नए नियम लागू किए है।डीलर्स फेडरेशन सरकार से मौजूदा व्यवस्था मे बदलाव की मांग कर रहे थे। योगी सरकार की तरफ से यह नियमावली जारी कर दिया गया है।
उत्तर प्रदेश मे आएगा 2000 करोड का निवेश, 25 हजार से ज्यादा युवाओ को मिलेगा रोजगार। उत्तर प्रदेश मे 70 लाख बिजली उपभोक्ताओ को दिवाली तोहफा फ्री स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगने का ऐलान, योगी सरकार उत्तर प्रदेश के बिजली उपभोक्ताओ को स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगाने का खर्च देगी।
उत्तर प्रदेश के सरकारी स्कूलो मे बढेंगे शिक्षको के 1298 पद, इन पदो के लिए भी नौकरियां। अल्पसंख्यक छात्रो को योगी सरकार का तोहफा, मेरिट के आधार पर वरीयता प्रणाली लागू। मतलब की अब मेरिट के आधार पर ही मिलेगी छात्रवृत्ति, कितने लाने होंगे नंबर, स्कॉलरशिप के लिए कम से कम 60 फीसदी अंक अनिवार्य है।
Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here
अपने प्रश्न पूछे