UP NEWS : उत्तर प्रदेश आज बडी खबरे 10 मुख्य समाचार यूपी के करोडो लोग ध्यान दें

UP NEWS : उत्तर प्रदेश की तमाम बडी खबर एवं आजके सभी मुख्य़ समाचारो व सभी मुख्य ऐलानो के बारे मे आज एक बार हम फिर से नजर डालते है , योगी सरकार के 5 सबसे बडे ऐलान IMD के मुताबिक उत्तर प्रदेश में अभी 2 दिन भारी बारिश का अलर्ट, बोर्ड परीक्षा को लेकर बड़ी खबर, राशन कार्ड धारको के लिए बुरी खबर, बड़ी खबर इन लोगों के होंगे ड्राइवरी लाइसेंस रद्द और गाड़ी भी होगी सीज, 35500 पदों पर निकली बंपर भर्ती सभी योग्य उम्मीदवार जल्द करें आवेदन, तो चलिए दोस्तों आज हम इस लेख की मदद से आपको उत्तर प्रदेश के सभी मुख्य समाचारों के बारे में पूरी जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढ़ें।

UP NEWS 3 DECEMBER
UP NEWS 3 DECEMBER

UP NEWS

उत्तर प्रदेश के लिए बहुत ही अच्छी खबर है सरकारी मेडिकल कॉलेज को मिलेंगे दो 2147 स्टाफ नर्स व 278 नए डॉक्टर सीएम योगी 5 दिसंबर को बाटेंगे नियुक्ति पत्र. एक अच्छी खबर है अयोध्या में 320 करोड़ की लागत से श्री राम एयरपोर्ट बनकर तैयार हो चुका है. टर्मिनल डिजाइन राम मंदिर जैसा होगा नाइट लैंडिंग की सुविधा 22 जनवरी से पहले उड़ाने शुरू हो जाएंगे यह यात्रियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है।

उत्तर प्रदेश में नया नियम लागू रात 10:00 बजे के बाद नहीं बजेंगे शादियों में डीजे जल्द कराए जाएंगे द्वारचार इस शहर में रात 10:00 के बाद नहीं बजेंगे डीजे आधे घंटे में पहुंचना होगा बारात घर इसके लिए योगी सरकार ने आदेश जारी कर दिया है, बरेली शहर में यह नियम लागू कर दिया गया।

बड़ी खबर अब हफ्ते में सिर्फ तीन दिन खुलेंगे यूपी के यह बैंक पहली बार लागू होने जा रहा है नया सिस्टम दरअसल जिला सहकारी बैंकों के इतिहास में ऐसा पहली बार होने जा रहा है कई बैंक शाखाएं हफ्ते में दो या तीन दिन चलने का आदेश जारी किया गया है, वजह यह है कि सहकारिता विभाग के जिला सहकारी बैंक उल्टी दिशा में चल रहे हैं मतलब की गड़बड़ घोटाला कर रहे हैं यही वजह है।

उत्तर प्रदेश यातायत बड़ा नियम लखनऊ के इन चार रूटो पर सुबह 6:00 से नहीं निकाल पाएंगे वहां ट्रैफिक पुलिस ने जारी किया एडवाइजरी यूपी की राजधानी लखनऊ में यातायात पुलिस ने पिकअप और बड़े वाहनों के निकलने पर प्रतिबंध लगा दिया जाम के चलते यातायात पुलिस ने यह कदम उठाया बड़े वाहनों को जाने से रोका।

उत्तर प्रदेश के छात्रों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है OBC के छात्र-छात्राओं के लिए बड़ी खुशखबरी अब ज्यादा लोगों को मिलेगा वजीफा और आय सीमा भी बढ़ेगी यानी की छात्रवृत्ति अब ज्यादा मिलेगी और स्कूल फीस में भी छूट मिलेगी वजह यह है कि राज्य सरकार द्वारा केंद्र सरकार को एक प्रस्ताव भेजा गया है. उसमें लिखा गया है कि ओबीसी के छात्र-छात्राओं के परिवारों की आय बढ़कर 2 लाख किया जाए ताकि उनको ज्यादा से ज्यादा वजीफा पा सके।

उत्तर प्रदेश बडी खबरे

उत्तर प्रदेश के लोग हो जाएं सावधान उत्तर प्रदेश में इन वाहन चालकों की ड्राइवरी लाइसेंस यानी डियल होंगे रद्द वाहन भी होंगे सीज सीएम योगी का सख्त आदेश जारी दरअसल ऐसे लोग आदतन ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वाले चालकों का लाइसेंस हमेशा के लिए रद्द किया जाएगा. ऐसे में दोस्तों अगर महीने में आपके दो-दो बार तीन बार चार बार या उससे ज्यादा आपका चालान काटते हैं. और नियमों का उल्लंघन करते हैं तो आपका ड्राइवरी लाइसेंस यानी डियल रद्द कर दिया जाएगा न केवल आपका ड्राइवरी लाइसेंस रद्द होगा आपकी गाड़ी भी सीज कर दिए जाएंगे।

मौसम विभाग से बड़ी खबर- आज पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कोहरा छाया रहेगा पूर्वी में बारिश का अलर्ट अब 5 दिसंबर तक बरसेंगे बादल अयोध्या सबसे ठंडा रहा चक्रवर्ती तूफान ने बिगाड़ा मौसम का मिजाज अगले 24 घंटे के दौरान बंगाल की दक्षिण पश्चिम कड़ी में बनेगा तेज चक्रवर्ती तूफान इस तूफान का नाम है मिचौंग तूफान 5 दिसंबर को आंध्र प्रदेश से टकराएगा नाग पटना में 100 मीटर पीछे किसका समुद्र तेज हवा बारिश का अलर्ट इसके जो तमिलनाडु आंध्र प्रदेश ऐसे कई जगह में ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. तमिलनाडु में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है 3 से 7 दिसंबर तक 118 लंबी दूरी की ट्रेन प्राप्त प्रयागराज में घना कोरा हल्की बारिश की आशंका।

जरुर पढे : फिर बदलेगा मौसम 25 जिलो मे भारी बारिश का अलर्ट ठंढ बढने वाली है

उत्तर प्रदेश में आई लोगों के लिए बहुत ही बुरी खबर यूपी में फ्री राशन पानी वाले लोगों के निरस्त हुए 4600 राशन कार्ड जो अपात्र लोग राशन का फायदा उठा रहे थे उनके लगभग साढे चार हजार से भी ज्यादा लोगों के राशन कार्ड निरस्त कर दिए जाएंगे.

सोनभद्र में छात्रों को मिल रही आधुनिक शिक्षा ई- स्कूलों के तहत 9 स्कूलों का चयन बच्चों को दिए गए टैबलेट। आगरा में 4 दिसंबर से अग्निवीर भर्ती शुरू हो रही है, एकलव्य स्टेडियम में 12 जिले के युवा लेंगे भाग 1.6 किलोमीटर की लगानी होगी लंबी दौड़।

महाविद्यालय में बायोमेट्रिक हाजिरी लगाना हुआ शुरू मशीनों में फिंगरप्रिंट और फेस किए स्कैन, एक अच्छी खबर है ग्राम विकास विभाग में 35500 पदों पर निकलेगी बंपर भर्ती शिक्षामित्र का बढ़ेगा मानदेय, यूपी बोर्ड से बड़ी खबर यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी गई है परीक्षा केंद्र की सूची जल्द होगी जारी

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here
अपने प्रश्न पूछे