UP NEWS : उत्तर प्रदेश वालो के लिए योगी ने किया बडा ऐलान बहुत बडी खबर प्रदेशवासी ध्यान दें

UP News Today Update – उत्तर प्रदेश में ताजा खबर अपडेट क्या है। उत्तर प्रदेश में क्या – क्या नए बदलाव किए गए हैं। और योगी सरकार ने क्या – क्या बड़े बदलाव और ऐलान किए हैं। इन सभी टॉप खबरों पर नजर डालेंगें। आज 30 मई 2023 की उत्तर प्रदेश की मुख्य खबर क्या है इन सभी छोटे बड़े खबर समाचार पर को विस्तार से जानेगें। उत्तर प्रदेश से जुड़ी तमाम बड़ी छोटी खबर इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढ़ें।

up news today
up news today

UP NEWS

उत्तर प्रदेश में चुनाव प्रचार प्रसार बहुत ही तेजी से हो रहा है। इससे चुनाव के दौरान आगरा मथुरा में चुनावी ड्युटी में यूपी में 19 रोडवेज बसों की ड्यूटी लगेगी। जिससे लोगों को यात्रा करने में परेशानी हो सकती है।

पेट्रोल डीजल की कीमतें अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में कच्चे तेलों की कीमतों में लगातार उतार चढ़ाव जारी है इसी बीच तेल कम्पनियों ने पेट्रोल डीजल के दाम जारी कर दिया है। आज भी देश के महानगरों में पेट्रोल डीजल की कीमतों में किसी प्रकार का बदलाव नहीं किया गया है।

एलपीजी गैस सिलेंडर के दामों की बात करें तो घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमते स्थगित रही है। परंतु कॉमर्शियल सिलेंडर के दामों कुछ बदलाव किए गए हैं। कल एक मई को एलपीजी गैस सिलेंडर की दाम निर्धारित कए जाएंगें।ॉ

उत्तर प्रदेश में बिजली की कीमतों को लेकर बिजली दरों में वृद्धि बिजली नियामक आयोग ने पूरी सुनवाई कर ली है। जिससे इस माह तो नहीं परंतु मई माह में बिजली की दरों में 18 से 23 फीसदी तक बढ़ोतर की जा सकती है। जिससे लोगों को बिजली खर्च करना महंगा हो जाएगा।

उत्तर प्रदेश बडी खबर

यूपी में मेडिकल डिवाइस पार्क के लिए 59 कम्पनियों का आवंटन किया गया है। जिससे यूपी में पांच हजार से अधिक लोगों को मिलेगा रेजगार यहां बेरोजगार लोगों को काम मिलेगा।

उत्तर प्रदेश में रैपिडएक्श ट्रेन के पांच स्टेशन बनकर तैयार कर दिए गए हैं। इसकी शुरूआत जल्द ही शुरू कर दी जाएगी। गाजियाबाद में अभी आचार सहिंता खत्म होने के बाद ही गाजियाबाद से ही रैपिडएक्श ट्रेन को हरी झंडी दिखाई जाएगी।

स्वयं सहायता समूह की 80 लाख से अधिक महीलाएं सुनेगी मन की बात का सौवां एपिसोड की तैयारी बहुत ही जोरो से हो रही है। यूएन में गूंजेगी मन की बात का सौवां एपिसोड का होगा लाइव प्रसारण।

मुरादाबाद की फैशन डिजाइनर ने किया खुदखुशी, बैडरूम में फैशन डिजाइनर की लाश फंद्दे से लटकी मिली। इससे पहले इंस्टाग्राम में पोस्ट किया विडियों और कहा मुझे कोई नहीं समझता है।

यूपी में मूवी में देखकर और युटूब से सीखकर दो युवक और एक युवती मिलकर नकली नोट बनाना शुरु किया। जिससे पुलिस ने युवती समेत तीनों को किया गिरफतार और उनसे 32 हजार 700 की नगदी बरामत की है।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.