Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

UP NEWS : उत्तर प्रदेश आज की बडी खबर योगी का UP वालो को बडा तोहफा यूपी मे अब बल्ले बल्ले

UP NEWS : उत्तर प्रदेश की तमाम बडी खबर एवं आज के सभी मुख्य समाचारो व ऐलानो के बारे मे आज एक बार हम फिर से नजर डालते है। योगी सरकार के पांच सबसे बडे ऐलान। घरेलू सिलेंडर के दामो मे गिरावट 200 से लेकर 400 रूपए घटे। यातायात के लिए शिक्षको ने दिलाया संकल्प तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको उत्तर प्रदेश के सभी ऐलानो व योजनाो के बारे मे पूरी जानकारी देंगे जो योगी सरकार ने सभी प्रदेश के लोगो को दिया है उन सभी योजनाओ को जानना बहुत ही जरूरी है, नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

CM YOGI UP BIG NEWS
CM YOGI UP BIG NEWS

UP NEWS

सबसे पहले तो सभी देशवासियो को रक्षाबंधन की हार्दिक सुभकामनाए, रक्षा बंधन कब है 30 या 31 अगस्त को तो सभी ज्योतिषाचार्य का कहना है कि रक्षाबंधन दोनो दिन है। लेकिन शुभमुहुर्त देख कर बांधे क्योंकी बीच मे भद्रा भी लगेगा जिससे राखी बांधने का कोई मतलब नही निकलेगा तो सभी बहने जो राखी बांधने के लिए शुभमुहुर्त का इंतजार करती है तो वह जरूर भद्राकाल से बचे इसका बहुत बडा असर भी होता है। जो बहने आज राखी बांधना चाहती है तो वह 9 बजे के बाद बांधे और 31 को बांधना है तो सुबस 7 बजे से पहले बांधे।
वही योगी सरकार रक्षाबंधन पर बहनो को प्रदेश सरकार को तोहफा आजमगढ मे आज रात 12 बजे से शुरू हुई बहनो के लिए निशुल्क सेवा, दो दिन तक मुफ्त यात्रा रहेगी सभी जिलो मे यह सुविधा आज रात से शुरू है। उत्तर प्रदेश के कामो को लेकर देश भर मे बजा डंका, इन योजनाओ को दूसरे राज्यो मे भी लागू करेगी केंद्र सरकार। केंद्र सरकार कई ऐसी योजना है उत्तर प्रदेश मे जो अपने योजनाओ मे शामिल करना चाहते है।
CM योगी ने 100 विकास परियोजनाओ का किया लोकार्पण और शिलान्यास, झांसी बुंदेलखंड के लिए बडी खुशखबरी। कल खेल दिवस के मौके पर CM योगी ने 2 हजार करोड की योजनाओ की देंगे सौगात। 2 बडे ऐलान और कर दिए है, CM योगी ने झांसी को दी 2000 करोड की सौगात, कई परियोजनाओ का किया शिलान्यास।
घरेलू गैस सिलेण्डर के दाम घटने पर CM योगी ने PM मोदी का किया धन्यवाद कहा की ये तो रक्षाबंधन का उपहार है, आपको पता होगा कि कल ही बडी घोषणा कर दी है की घरेलू LPG सिलेण्डर 200 रूपए सस्ता हो गया है। रक्षाबंधन से पहले मोदी सरकार का बडा तोहफा। यह देश भर मे लागू होगा सभी माताए बहनो को मोदी सरकार की तरफ से रक्षाबंधन के त्योहार का बडा तोहफा, उज्ज्वला योजना के तहत 400 रूपए सस्ता हुआ रसोई गैस सिलेंडर।

उत्तर प्रदेश आज की बडी खबर

उत्तर प्रदेश के मौसम समाचार – उत्तर प्रदेश मे अचानक मौसम ने ली करवट, झमाझम बारिश नही दिखेगी, बढ सकती है उमस, यूपी मे अगले कुछ दिनो तक मूसलाधार बारिश के आसार नही दिखेंगे आज कुछ जिलो मे हल्की बारिश हो सकती है। लेकिन सितंबर मे फिर बदलेगा मौसम, तापमान मे उतार-चढाव, छाएंगे बादल, इन जिलो मे बूंदाबांदी के आसार और IMD का पूर्वानुमान। योगी सरकार बाढ से पीडित परिवार को मुआवजा देगी बाढ से माकान क्षतिग्रस्त होने पर नया घर बनवाएंगे, सरकार योगी आदित्यनाथ ने की बडी घोषणा।
डेंगू अब कर रहा किडनी डैमेज उत्तर प्रदेश मे डेंगू मरीजो का आंकडा 2 हजार के पार, गंभीर पेशेंट को डायलिसिस तक की नौबत पहुंच गई है। कासगंज मे डेंगू बुखार का कहर अब तक 5 लोगो की मौत 9 लोग डेंगू पॉजिटिव, गांव के हालात खराब। डेंगू होने पर बिल्कुल न खाएं ये दवा नही तो जा सकती है जान ऐसे करे बिमारी से बचाव ऐसे मे कई लोग दर्द निवारक दवा खा लेते है, जोकि बेहद खतरनाक है।
छात्रो को यातायात-नियम के पालन के लिए किया गया जागरूक हेलमेट पहनने का बच्चो ने लिया संकल्प। बडौदा यूपी बैंक बंद हो सकती 268 शाखाएं।

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.