UP NEWS : उत्तर प्रदेश आज की बडी खबर महिलाओ को 35 हजार, किसान, बिजली, रेल 5 ऐलान

UP NEWS : उत्तर प्रदेश के तमाम बड़ी खबर एवं आज के सभी मुख्य समाचारो व सभी मुख्या ऐलानो के बारे में आज एक बार हम फिर से नजर डालते हैं. योगी सरकार के 5 सबसे बडे ऐलान महिलाओं को मिला बड़ा तोहफा. बिजली विभाग से बड़ी खबर. रेल यात्रियों के लिए बड़ी खबर. किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी. इन महिलाओं को मिला 35- 35 हजार रुपए. तो चलिए दोस्तों आज हम इसे लेख की मदद से आपको उत्तर प्रदेश के सभी मुख्य समाचारो व सभी मुख्यालय के बारे में विस्तार से जानेंगे जानने के लिए नीचे लिखे लेख को ध्यानपूर्वक अवश्य पढ़ें।

UP NEWS 30 NOVEMBER TODAY
UP NEWS 30 NOVEMBER TODAY

UP NEWS

सभी उत्तर प्रदेश वासियो के लिए बहुत ही अच्छी खबर है योगी सरकार ने पेश किया 28760 करोड का अनुपूरक बजट, किसानो को मुफ्त बिजली-गन्ना भुगतान- व आर्थिक सहायता का अनुपूरक बजट किसानों को मुक्त बिजली देने का ऐलान किया है. और गन्ना भुगतान के लिए भी ऐलान किया है. और भी कई तरह के किसानों को आर्थिक मदद के लिए ऐलान की है योगी सरकार ने.

योगी सरकार ने 28000 करोड़ का अनुपूरक बजट पेश किया है. इस अनुपूरक बजट में प्रदेश के 16 शहरों में खुलेंगे आवासीय संस्कृत विद्यालय व शिक्षा के लिए जारी होंगे 1551 करोड रुपए योगी सरकार ने पेश किया 28760 करोड रुपए में बिजली उद्योग और अयोध्या पर फोकस करने पर भी बजट पेश किया है.

अनुपूरक बजट में योगी सरकार ने इन मुख्य चीजों पर ऐलान किया है 7421 करोड रुपए का प्रावधान किया है. जबकि चालू योजनाओं के लिए 21339 करोड़ की व्यवस्था की गई है उत्तर प्रदेश डाटा सेंटर नीति के लिए 100 करोड रुपए आवंटित किए गए हैं. पीएम मित्र योजना के लिए भी धनराशि दी गई है.

किसानों को मुक्त बिजली के लिए 900 करोड रुपए आवंटित किए हैं. गन्ना किसानों के बकाया भुगतान के लिए 400 करोड़ का प्रावधान किया गया है. पीडब्ल्यूडी की सड़कों के लिए 3500 करोड रुपए आवंटित किए हैं. सूचना विभाग को 496 करोड रुपए आवंटित किए हैं. संस्कृति विभाग को 112 का रुपए आमंत्रित किए हैं. ऊर्जा विभाग को 6400 करोड रुपए आवंटित किए हैं।

उत्तर प्रदेश बडी खबर

एक और बड़ी खबर ऑनलाइन गेमिंग कसीनो पर लगेगा 28% जीएसटी उत्तर प्रदेश विधानसभा में पारित हुआ विधायक उत्तर प्रदेश में. अगली बड़ी खबर राम मंदिर जाने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी रेलवे की खास तैयारी शुरू जनवरी में शुरू होगी 100 स्पेशल ट्रेन राम मंदिर जाने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी मिलेगी बड़ी सुविधा नया नियम लागू. रेल यात्रियों के लिए एक और बड़ी खबर है उत्तर प्रदेश जाने वाले पैसेंजर से ध्यान दें मथुरा जंक्शन पर मार्च तक कैंसिल हो गई है 200 से अधिक ट्रेन चेक करें गाड़ी का हाल इंटरलॉकिंग कार्य चल रहा है।

योगी सरकार का पड़ा फैसला अब उत्तर प्रदेश में महिलाएं रोडवेज बस में कर सकेंगे मुफ्त में यात्रा योगी सरकार का बड़ा ऐलान प्रदेश सरकार अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव में उतरने से पहले 60 वर्ष से अधिक उम्र की महिलाओं को उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की बसों में मुक्त यात्रा प्रदान करने जा रही है।

सभी प्रदेशवासियों के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण सूचना है ऐसे में दोस्तों अभी हाल ही में एक ओट्स नियम लागू हुआ था उसमें बकायदारो के लिए ओट्स लागू कल तक कराएंगे पंजीकरण तो ब्याज में मिलेगी 100 फ़ीसदी छूट क्योंकि इसकी आज लास्ट डेट 30 नवंबर ही रखी गई थी अगर आप इसमें 30 नवंबर तक रजिस्ट्रेशन करवाते हैं तो आपको ब्याज में 100% की छूट मिलेगी।

UP NEWS TODAY

बड़ी खबर उत्तर प्रदेश में जमीन मकान की रजिस्ट्री में बड़ा बदलाव विक्रेता खरीद्दार दोनों की अब ऐसी होगी पहचान अब ऐसा सिस्टम होगा दोनों के फिंगर के निशान लिए जाएंगे अब रजिस्ट्री के समय विक्रेता और खरीददार दोनों की उंगलियों के निशान का आधार से मिलान किया जाएगा क्योंकि आने वाले समय में जमीन को लेकर कोई फर्जी वाला या कोई मामला ना सामने आए या सीएम योगी द्वारा बड़ा नियम लागू किया गया है।

उत्तर प्रदेश में खत्म होंगे जमीन विवाद आई की मदद से योगी सरकार कराएगी चकबंदी. उत्तर प्रदेश से मौसम से बड़ी खबर बढ़ाने वाली है कड़ाके की ठंड यूपी में बदल रहा मौसम का मिजाज आज से 4 दिन तक बारिश का अलर्ट उत्तर प्रदेश में मौसम विभाग ने 2 दिसंबर तक बारिश का अलर्ट किया है. चलेगी तेज हवाएं छाए रहेंगे कोहरा 10 डिग्री के साथ कानपुर सबसे ठंड रहा दो दिन से सूर्य के दर्शन नहीं हुए हैं न सिर्फ उत्तर प्रदेश में ही दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में आज बारिश का अलर्ट है।

सामूहिक विवाह में प्रेरणाय सूत्र में बंधे 236 जोड़े जन प्रतिनिधियों और अधिकारियों ने दिया आशीर्वाद खाते में ऑनलाइन भेजा गया 35-35 हजार रूपये।

यूपी की कांच नगरी सेफ सिटी बनेगी नहीं बस सकेंगे अपराधी ऐसे रहेगी निगरानी या सीसीटीवी कैमरा फिरोजाबाद में लगाए जाएंगे. उत्तर प्रदेश से एक और बड़ी खबर उत्तर प्रदेश में अब बैंकों से जमा हो सकेंगे बिजली बिल ई वॉलेट का भी मिलेगा विकल्प। एक और बड़ी खबर उत्तर प्रदेश शिक्षा आयोग ने नियमावली को मिली मंज़ूरी मुख्य सचिव होंगे अध्यक्ष।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now
Raja Pandey

नमस्ते मै राजा पांण्डेय मुझे उत्तर प्रदेश खबरे, नौकरी, बिजनेस आइडिया व चर्चित खबरो के लेख SarkariHelp पर उपलब्ध करता हूँ। 3 साल से मै कांटेट मार्केटिंग टीम मे कार्यरत हूँ।