UP NEWS : उत्तर प्रदेश आज बडी खबर 25 लाख लोगो को बडा तोहफा यूपी के सभी लोग ध्यान दें

UP NEWS : उत्तर प्रदेश की तमाम बडी खबर एवं आज के सभी मुख्य समाचारो व सभी मुख्य ऐलानो के बारे मे आज एक बार हम फिर से नजर डालते है। योगी सरकार के आज के 5 सबसे बडे ऐलान जो सभी को जानना बहुत ही जरूरी है। उत्तर प्रदेश के 25 लाख छात्र-छात्राओ को योगी सरकार का तोहफा, रेलवे की तरफ से बहुत ही बडी खबर आ चुकी है. एक अक्टूबर से बदल जाएगी 37 ट्रेनो की टाइमिंग, बिजली उपभोक्ताओ के लिए बडी खुशखबरी, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना योजना के लाभार्थियो के लिए बडी खबर। शादी करने वालो को योगी सरकार देगी 51 हजार रूपये। पूरी खबर को विस्तार से जानने के लिए और आज के सभी मुख्य ऐलानो के बारे मे पूरी जानकारी के लिए नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

UP BIG NEWS TODAY
UP BIG NEWS TODAY

UP NEWS

उत्तर प्रदेश मे होगा आयुष बोर्ड का गठन आयुर्वेद, यूनानी, होमियोपैथी, सिध्दा प्राकृतिक चिकित्सा और योग पध्दति के संस्थान होंगे शामिल। गुरूवार को सरकारी आवास पर CM योगी ने योग एवं प्राकृतिक चिकित्सा के संबंध मे अहम बैठक की। इस दौरान आयुष बोर्ड के गठन के निर्देश दिए। उत्तर प्रदेश मे होगा आयुष बोर्ड का गठन मुख्यमंत्री योगी ने किया बडा ऐलान।
रेलवे की तरफ से बहुत ही बडी खबर आ चुकी है. एक अक्टूबर से बदल जाएगी 37 ट्रेनो की टाइमिंग ऐसे मे उत्तर मध्य रेलवे मे मिली है 6 नई ट्रेनो को जगह, कालिंदी समेत 2 ट्रेनो का विस्तार भी होगा। जाने से पहले जानकारी जरूर ले। उत्तर प्रदेश मे छठ और दिवाली के लिए अभी से ट्रेने हुई फुल जानिए किन रूटो पर चलने जा रही है स्पेशल गाडियां। अच्छी खबर गोरक्षनगरी को जल्द मिलेगी 40 नई बसे, यात्रियो को मिलेगी राहत, एक और खुशखबरी कैंट स्टेशन पर 14 से रूकेगी हुबली सुपरफास्ट, कई ट्रेनो का बदला गया समय।
बिजली उपभोक्ताओ के लिए बडी खुशखबरी, बिजली के स्मार्ट प्रीपेड मीटर वालो को मिली बडी राहत, रीडिंग गति को नापेगा साधारण मीटर, निशुल्क मिलेगी सुविधा। जो लोग अपने पुराने मीटर को प्रीपेड स्मार्ट मीटर मे बदलाना चाहते है, तो वह कर सकते है वे भी बिल्कुल फ्री मे, बिजली उपभोक्ताओ के घर लगने जा रहे स्मार्ट प्रीपेड मीटर की विश्वसनीयता और चाल परखने मे उपभोक्ताओ के घर पहले से लगे साधारण मीटर ही चेक मीटर का काम करेंगे, प्रदेश मे 20 से 25 हजार करोड की लागत वाले स्मार्ट प्रीपेड मीटर की खरीद का बोझ उपभोक्ताओ की जेब पर नही पडेगा।
उत्तर प्रदेश की सभी ग्राम पंचायतो मे लगाए जाएंगे CCTV  कैमरे, गोरखपुर के माडल को पूरे प्रदेश मे लागू करने का आदेश जारी, जोन अखिल कुमार ने पहले गोरखपुर शहर क्षेत्र मे आपरेशन त्रिनेत्र के जरिये जनसहयोग से प्रमुख चौराहे पर CCTV कैमरे पब्लिक एड्रेस सिस्टम लगवाने की पहल की थी।

उत्तर प्रदेश आज की बडी खबर

किसानो के लिए बडी खबर प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के लिस्ट से 4137 के कटे नाम 452 मृतक ले रहे थे इस योजना का लाभ सरकार ने वसूली के दिए निर्देश। और कुछ अपात्र किसान थे उनके भी नाम काटे गए है। इस योजना से।
शादी करने वालो के लिए बहुत ही बडी खबर, शादी आप करिए, शगुन सरकार देगी इस योजना मे दुल्हन को मिलेगे 51 हजार रूपये दरासल उत्तर प्रदेश की राज्य सरकार गरीब लडकियो की पढाई से लेकर शादी तक की योजनाएं चलाती है। इसी कडी मे एक शादी अनुदान योजना भी चलाई गई है। जिसमे अलग-अलग किस्तो मे 51 हजार तक की आर्थिक मदद की जाती है। इस योजना के तहत सूबे की सरकार लडकी की शादी के लिे 51 हजार रूपये की आर्थिक मदद करती है। जिसमे से 35 हजार रूपये युवती के अकाउंट मे बाकि के 10 हजार रूपये घर-गृहस्थी से सामान, 6 हजार टेंट, बिजली और बानी की व्यवस्था करने के लिए दती है। इसमे आवेदन करने के लिए सबसे पहले वर्ग कल्याण विभाग की शादी अनुदान योजना की साइट मे जाकर आवेदन कर सकते है।
उत्तर प्रदेश के 25 लाख छात्र-छात्राओ को योगी सरकार का तोहफा, इस बार मिलेगी ज्यादा स्कॉलर्शिप SC/ST के छात्रो को योगी सरकार बहुत ही बडा तोहफा दिया है। जो पहले 2500 रूपये की धनराशि मिलती थी लेकिन अब 1000 हजार की बढोतरी कर दी गई है अब 3500 रूपये मिलेंगे छात्रो को स्कॉलर्शिप।
उत्तर प्रदेश के पुलिस विभाग मे होने वाली भर्ती को लेकर बडी खबर, 8 जिलो मे होगा फिजिकल टेस्ट, दो लाख अभ्यार्थी होगे शामिल, जाने कैसे करना होगा आवेदन और यह भर्ती बहुत ही जल्द निकलने वाली है। इसी अक्टूबर महीने मे।
Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here
अपने प्रश्न पूछे