UP NEWS : उत्तर प्रदेश आज के समाचार महिलाए बनेगी लखपति, किसान मुआवजा, बिजली बिल

UP NEWS : उत्तर प्रदेश की तमाम बड़ी खबर एवं आज के सभी मुख्य समाचारों व सभी मुख्य ऐलानों के बारे में आज एक बार हम फिर से नजर डालते हैं योगी सरकार के 5 महत्वपूर्ण ऐलान रेलवे लोको पायलट व NIACL असिस्टेंट के एवं सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी के पदों पर बंपर भर्ती, सामूहिक विवाह, मौसम समाचार, फास्ट टैग में KYC अपडेट की अंतिम तारीख 31 जनवरी. 18.47 लाख महिलाएं बनेंगे लखपति, सेवा से बाहर रहने के दौरान नहीं मिलेगा वेतन, किसानों को मिलेगा मुआवजा नहीं मिलने पर सख्त कार्रवाई, बिजली विभाग से बड़ी खबर, 7 शहरों के लिए बड़ी खुशखबरी- तो चलिए दोस्तों आज हम इस लेख की मदद से आपको उत्तर प्रदेश के सभी मुख्य समाचारों के बारे में पूरी जानकारी देंगे पूरी जानकारी के लिए नीचे लिखे लेख को ध्यानपूर्वक अवश्य पढ़ें।

up news 12 January today
up news 12 January today

उत्तर प्रदेश आज की बडी खबरे

आज सबसे बड़ी खबर योगी सरकार लखनऊ अयोध्या समेत उत्तर प्रदेश के इन 7 शहरों को देने जा रही है बडी सौगात, 500 ई-ऑटो चलाए जाएंगे यह प्रदेश के किन-किन शहरों में चलेंगे लखनऊ अयोध्या वाराणसी आगरा प्रयागराज मथुरा वृंदावन और गोरखपुर में 500 ऑटो चालवणे जा रही है योगी सरकार नगर निगम विभाग ने प्रस्ताव तैयार कर लिया है।

बदल रहा है गोरखपुर 1000 करोड़ से अधिक की लागत से होगा रावती रिवर फ्रंट का निर्माण बनेगा पिकनिक स्पॉट इसको लेकर भी सिंचाई विभाग की तरफ से मुख्यमंत्री के सामने अपना प्रेजेंटेशन दिया गया है और वही आगरा में भी डेढ़ लाख करोड़ से एक्सप्रेसवे के किनारे लगेंगे इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की फैक्ट्रियां बनेगी कर टाउनशिप यह आगरा में यमुना एक्सप्रेसवे के किनारे इलेक्ट्रॉनिक उपकरण की प्रक्रिया लगेंगे 10500 हेक्टेयर भूमि पर या बनेगा इससे युवाओं को रोजगार भी मिलेगा।

किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बड़ा आदेश सभी अधिकारियों को दिए निर्देश की कोई भी किसानों को मुआवजा से वंचित न किया जाए मुआवजा देने में कोई भी लापरवाही ना करें अगर कोई लापरवाही करता है तो उन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

बड़ी खबर सेवा से बाहर रहने के दौरान का वेतन नहीं मिलेगा हाई कोर्ट ने सहायक अध्यापकों का चयन शून्य घोषित कर सेवा समाप्ति का आदेश रद्द किया। बड़ी खबर आ रही है उत्तर प्रदेश के घनी आबादी वाले इलाकों में बिजली सप्लाई होगी बेहतर लगने जा रहे हैं ई-हाउस सब स्टेशन जी हां दोस्तों जहां ज्यादा घनी आबादी वाले इलाके हैं वहां बिजली वितरण के लिए 11/33 KV विद्युत सब स्टेशन के लिए जमीन की उपलब्धता में दिक्कतें हैं वहां पर अब ई-हाउस सब स्टेशन स्थापित किए जाएंगे ताकि बिजली सप्लाई और अच्छे से हो सके।

उत्तर प्रदेश समाचार

बड़ी खबर 2 फरवरी से शुरू होगा उत्तर प्रदेश विधानमंडल का बजट सत्र लोकसभा चुनाव से पहले 7.50 लाख करोड़ से ज्यादा का बजट पेश कर सकती है यूपी सरकार। बड़ी खबर उत्तर प्रदेश की 18.47 लाख महिलाएं बनेगी लखपति योगी सरकार ने तैयार किया 3 साल का एक नया प्लान इन गतिविधियों में होगी शामिल जरा समझा है उत्तर प्रदेश राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन ने पिछले वर्ष स्वयं सहायता समूह से जुड़ी 75 लाख स्वयं सहायता समूह से जुड़ी सदस्यों का ग्रामीण विकास मंत्रालय के लखपति दीदी ऐप पर आय के स्रोतों का सर्वे का कार्य किया था। और इन महिलाओं को और नए-नए स्केल सिखाए जाएंगे इनको नई योजनाओं से जोड़ा जाएगा।

अगली बड़ी खबर 31 जनवरी तक फास्ट टैग में KYC अपडेट करना अनिवार्य केवाईसी नहीं होने पर ब्लैक लिस्ट किया जाएगा. ऑनलाइन और ऑफलाइन किया जा सकेगा अपडेट यानी कि जो टूल टैक्स में आपका फास्ट टैग से पेमेंट काटता है उसे आपको केवाईसी करवाना अनिवार्य है इसकी लास्ट डेट 31 जनवरी रखी गई है।

बड़ी खबर हाथरस में 17 फरवरी को होंगे सामूहिक विवाह इच्छुक उम्मीदवार कर सकते हैं आवेदन उत्तर प्रदेश मौसम समाचार उत्तर प्रदेश के 12 शहर में फाग कर में ठंड दे अलर्ट लखनऊ वाराणसी में विजिबिलिटी 200 मीटर चल रही है आज बारिश के साथ ओले गिर सकते हैं तो सावधान रहिएगा आप भी किन-किन जिलों में घना कोहरा छाया रहेगा देवरिया गोरखपुर संत कबीर नगर बस्ती कुशीनगर महाराजगंज सिद्धार्थ नगर गोंडा बलरामपुर श्रावस्ती बहराइच लखीमपुर खीरी में।

सरकारी नौकरी पर भी बड़ी अपडेट है- उत्तर प्रदेश में सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी के 5582 पदों पर वैकेंसी निकली हुई है बिना परीक्षा के होगा इस वैकेंसी में उम्मीदवारों का चयन आवेदन की प्रक्रिया 29 जनवरी से शुरू हुई है उम्मीदवार 7 फरवरी तक इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं यह भर्ती विभिन्न विभागों के लिए है।

एक और भर्ती निकाली गई है NIACL असिस्टेंट के 300 पदों पर यह भर्ती होगी 1 फरवरी से इसमें इच्छुक उम्मीदवार आवेदन कर सकेंगे। यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस के ऑफिस असिस्टेंट भर्ती के लिए एडमिट कार्ड जारी हो चुके हैं 6 फरवरी को एग्जाम है।

रेलवे में सहायक लोको पायलट के 5696 पदों पर भर्ती निकाली गई है 10वीं और आईटीआई पास के लिए सुनहरा मौका जल्द करें आवेदन रेलवे ने एक और राहत दी है जो यहां लोको पायलट पर भर्ती निकाली गई है इसमें आयु सीमा में 3 वर्ष की छूट भी दी गई है इसकी परीक्षा अगस्त सितंबर में होगी इसमें 19 फरवरी तक आवेदन कर सकते हैं।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here