UP NEWS : उत्तर प्रदेश बहुत बडी खबरे पेंशन, हाईकोर्ट, स्कूल फीस, जींस टीशर्ट बैन, दवाई अन्य खबरे

UP NEWS : उत्तर प्रदेश की तमाम बड़ी खबरें और आज के यूपी के सभी मुख्य समाचार पर नजर डालते हैं देखिए पहली बड़ी खबर इलाहाबाद हाई कोर्ट का बड़ा फैसला पेंशन और सेवा निवृत्ति का परिला देना सरकार का वरदान या कृपा नहीं बल्कि कर्मचारियों का कानूनी हक है जहां आपको पता होगा एक तरफ देश भर में पुरानी पेंशन योजना को वापस लागू करने की मांग कर रहे हैं नई पेंशन योजना का विरोध कर रहे हैं लोकसभा चुनाव के माहौल के बीच और इसी दरमियान इलाहाबाद हाई कोर्ट ने यह अहम टिप्पणी की और कहा कि पेंशन देना कोई आशीर्वाद या कृत नहीं है, बल्कि यह कर्मचारियों का अधिकार है। इलाहाबाद हाईकोर्ट का बहुत ही अच्छा फैसला है।

UP NEWS 22 DECEMBER TODAY
UP NEWS 22 DECEMBER TODAY

UP NEWS

यूपी के इस जिले में किसानों को मिलेगी बड़ी राहत अब करा सकेंगे अपनी जमीन का बेनामा भी यूपीडा की तरफ से मंजूरी दे दी गई है दरअसल यूपीडा यानी उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवेज औद्योगिक विकास प्राधिकरण से पूर्वांचल एक्सप्रेसवे किनारे हैदरिया में 1800 बीघे जमीन का बेनामा कराया जा रहा है और इसके तहत गाजीपुर के लोगों को किसानों को भी यह सुविधा का फायदा मिलने वाला है।

उत्तर प्रदेश में अधिकतर प्राइवेट स्कूलों ने फीस बढ़ा दी है और किताबों के दाम भी 20% तक बढ़े हैं इस नए सेशन से पेरेंट्स का बजट भी बिगड़ गया लगभग 4000 तक में बुक के सेट आ रहे हैं जी हां प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत यूपी के तमाम प्राइवेट स्कूलों के किताबों के दामों में 20% तक का इजाफा यानी कि बढ़ोतरी हुई है।

यूपी पुलिस पेपर भर्ती लीक का मास्टर माइंड अरेस्ट हो चुका है एसटीएफ ने नोएडा से राजीव मिश्रा को पकड़ा रीवा के रिसॉर्ट में 300 को पढवाया था यह पेपर आरोपी राजीव नयन मिश्रा की जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

लोकसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा हेमा मालनी को टक्कर देने वाले बॉक्सर विजेंद्र पीछे हट गए हैं ना सिर्फ पीछे हटे बल्कि ये ओलंपियन बॉक्सर विजेंद्र सिंह कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए हैं।

मुख्यमंत्री ने बिना नाम लिए मुख्तार अंसारी और अखिलेश यादव पर भी तंज कसा माफिया की मौत के बाद यूपी की इस होट सीट से सीएम योगी का तंज ज्यादातर अपराधी जमानत तुड़वा कर जेल गए लेकिन अब तो जेल जाने से भी डर रहे हैं, आज उत्तर प्रदेश का माहौल ही कुछ ऐसा है कि अपराधी खुद अब जेल में भी जा से डरते हैं गुंडे और माफियाओं को सीएम योगी ने खुली चेतावनी भी दी मुख्यमंत्री ने कहा कि गले में पट्टी बांधकर जान की भीख मांग रहे हैं अपराधी।

उत्तर प्रदेश बडी खबरे

उत्तर प्रदेश में करेगी 1 लाख नुक्कड़ सभाएं मिशन 2024 के लिए 15000 नेताओं की फौज उतारी है जो कि अलग-अलग गली नुक्कड़ में जाकर जनसभा का आयोजन करेंगे।

उत्तर प्रदेश में एक रिपोर्ट सामने आ रही जनता अब डिजिटल खरीददारी करने लगी है 25% से ज्यादा Amazon पर यूपी से जिसमें उत्तर प्रदेश के तीन जिलों का अहम योगदान रहा ताजा रिपोर्ट के मुताबिक लखनऊ, नोएडा और गाजियाबाद का 50% से ज्यादा योगदान है>

योगी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में क्या कहा औद्योगिक अल्कोहल को विनियमित करने की शक्ति राज्यों के पास है यूपी सरकार ने कोर्ट में यह बात कही शराब नीति को लेकर देख सकते हैं डिटेल।

एलडीए ने पांच अवैध निर्माण को सील किया अलीगंज, इंदिरानगर, जानकीपुरम में चलाया अभियान बिना नक्शा पास कराए बना लिया कॉम्प्लेक्शन अथॉरिटी विकास प्राधिकरण की तरफ से यह कार्यवाही की गई वहीं लखनऊ में काम में देरी पर ₹5 लाख का जुर्माना भी लगा।

उत्तर प्रदेश में सिर्फ दो दिन मिलेगी राहत 6 अप्रैल के बाद सावधानी बढ़ते 4 और 5 अप्रैल को भी पश्चिमी उत्तर प्रदेश जैसे कि सहारनपुर, नोएडा, मेरठ, गाजियाबाद और हापुड़ में हल्की बूंदा बाधे के साथ तेज हवाएं चल सकती हैं मौसम विभाग की तरफ से बारिश की चेतावनी जारी की गई है हालांकि 5 अप्रैल को और फिर 6 तारीख से तापमान वापस बढ़ेगा।

उत्तर प्रदेश आज के समाचार

अयोध्या आवाजाही करेंगे दोगुने तीर्थ यात्री उत्तर रेलवे को 10 साल में मिला सबसे ज्यादा 2225 करोड़ का बजट परिजनों से बिछड़े 275 बच्चों को भी मिलाया रेलवे ने रामनवमी के मौके पर तीर्थ यात्र की संख्या दुगुनी होगी तो रेलवे भी अपनी व्यवस्थाओं और सुविधाओं को दुगना करने जा रहा है।

दोस्तों रामायण का किरदार निभाने वाले अरुण गोविंद को सीधे उच्च सदन भेजने की मांग की जा रही है बीएचयू के छात्रों ने राष्ट्रपति को एक पत्र भेजा और उसमें कहा कि देश ने अरुण गोविल को राम के रूप में देखा था और अब इन्हें उच्च सदन भेजने की मांग उठ रही है सीधे डायरेक्टली और वहीं देखिए अरुण गोविल पहली बार हापुड़ भी आए यहां बोले कि मेरिट के लिए नया नहीं हूं मैं पैदा ही मेरिट में हुआ जो काम मिला वो अच्छे से करेंगे।

यूपीएसआरटीसी सभी जिलों से चलेगी मेला स्पेशल रने प्रयागराज महाकुंभ 2025 की तैयारियां अभी से शुरू कर दी है यूपी प्रशासन ने।

दोस्तों अडानी ग्रीन की रिन्यूएबल एनर्जी कैपेसिटी 10000 मेगावाट तक पहुंची और ऐसा करने वाली पहली भारतीय कंपनी बन चुकी है, अडानी ग्रीन और यह कंपनी गुजरात के खावड़ा में अभी सबसे बड़ा सोलर प्लांट भी लगा रही है।

अप्रैल से ही बढ़ गए हैं इन 700 जरूरी दवाओं के दाम हाल ही में आपको बताऊंगा कुछ दिनों से काफी ऐसी मीडिया रिपोर्ट चल रही थी तो उस पर सरकार ने आखिरकार जवाब दिया और इस जवाब में सरकार ने कहा कि जरूरी दवाओं की कीमतों में मात्र कुछ पैसों की बढ़ोतरी हुई है।

दोस्तों पड़ोसी राज्य राजस्थान में एक नया फरमान जारी हुआ राजस्थान के सभी सरकारी कार्यालयों में जींस टीशर्ट पहनने पर रोक लगा दी गई है अब जींस टीशर्ट पर बेन लगा अगर कोई सरकारी कर्मचारी पहन कर आया तो सख्त कार्यवाही की जाएगी यानी अब सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों को गरीबा पूर्ण पोशाक में कार्यालय में उपस्थित होना होगा इस संबंध में राजस्थान की भजनलाल सरकार ने निर्देश भी जारी कर दिए हैं।

लोकसभा चुनाव के लिए जल्द ही जारी हो सकता है बीजेपी का घोषणा पत्र इस बार ज्ञान पर फोकस रहे जी वाई ए एन ज्ञान मींस गरीब युवा अन्नदाता और नारी शक्ति पर बीजेपी अपने घोषणा पत्र में फोकस रखेगी।

भूकंप पर बड़ी खबरा आ रहे देखिए ताइवान देश में 25 साल का सबसे तेज भूकंप आया तीव्रता साढ़े 3 थी, नौ लोगों की मौत हुई 930 से ज्यादा घाल हो गए।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.