UP News : यूपी से 10 बड़ी खबर 25,000 जुर्माना, मौसम, भर्ती, स्कूल नियम, 25 लाख का ऐलान

UP News : उत्तर प्रदेश की तमाम बड़ी खबर एवं आज के सभी मुख्य समाचारो व सभी मुख्य ऐलानों के बारे में आज एक बार हम फिर से नजर डालते हैं योगी सरकार के 5 महत्वपूर्ण ऐलान वायु सेना में भर्ती, पुलिस विभाग, अप बोर्ड, राम मंदिर, स्कूल के लिए नया नियम, 25000 का जुर्माना और 3 साल की जेल, कोरोना, बस, ट्रेन और प्लान इनको मिलेगा 25 लाख रुपए मौसम समाचार- तो चलिए दोस्तों आज हम इस लेख की मदद से आपको उत्तर प्रदेश से संबंधित आज के सभी मुख्य समाचारों के बारे में पूरा विस्तार से जानेंगे पूरी जानकारी के लिए नीचे लिखे लेख को ध्यानपूर्वक अवश्य पढ़ें।

UP NEWS 4 JANAURY TODAY
UP NEWS 4 JANAURY TODAY

UP NEWS

आज की बड़ी खबर सीएम योगी ने मांगी मेट्रो के दूसरे चरण की डीपीआर रिपोर्ट जल्द भेजी जाएगी केंद्र सरकार के पास लोकसभा चुनाव से पहले सीएम योगी का मास्टर प्लान लखनऊ मेट्रो विस्तार को लेकर योगी सरकार मेट्रो ट्रेन के दूसरे तीसरे चरण के विस्तार का फैसला किया है। बड़ी खबर नमो भारत गंगा एक्सप्रेसवे के बाद यूपी को देश के दूसरे सबसे लंबे एक्सप्रेसवे का तोहफा देंगे सीएम योगी आदित्यनाथ।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आगामी महाकुंभ 2025 से पहले उत्तर प्रदेश को यह सौगात देंगे उत्तर प्रदेश के 12 जिलों को हाई स्पीड ट्रैफिक से जोड़ने वाले गंगा एक्सप्रेसवे की लंबाई 594 किलोमीटर है जो मुंबई नागपुर एक्सप्रेसवे के बाद देश का दूसरा सबसे लंबा एक्सप्रेसवे होगा और एक अच्छी खबर है दिल्ली एनसीआर में बनेगा एक और नया एक्सप्रेसवे नोएडा एयरपोर्ट तक राजधानी से मिलेगी सीधी कनेक्टिविटी।

अगली बड़ी खबर है योगी सरकार है 40 साल तक के युवाओं को दे रही 25 लाख का लोन आप भी उठा सकते हैं इस योजना का लाभ 2024 में इस तरह कर सकते हैं आवेदन आवेदकों को यूपी उद्योग एवं उद्यम प्रोत्साहन निदेशालय की ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा यहां पर मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना का ऑप्शन पर क्लिक करना होगा इसके बाद खुली विंडो में नवीन उपयोगकर्ता पंजीकरण के विकल्प को चुनाव होगा ऐसे ही आप आवेदन कर सकते हैं. और जरूरी दस्तावेज आधार कार्ड पैन कार्ड राशन कार्ड दसवीं पास की मार्कशीट और सर्टिफिकेट आय प्रमाण पत्र जाति प्रमाण पत्र निवास प्रमाण पत्र बैंक अकाउंट डिटेल होनी चाहिए।

Read Also : New Year Breaking News : नास्त्रेदमस की 10 बडी भविष्यवाणी जो 2024 मे होगी सभी लोग ध्यान दें

उत्तर प्रदेश बडी खबर

बिहार से यूपी झारखंड जाने वाले लोगों के लिए बहुत ही अच्छी खबर जनवरी में चलने वाली है 121 नई बसे, अब अयोध्या राम नगरी तक का सफर करना होगा आसान 6 ट्रेनों में लगेंगे 10 अतिरिक्त स्लीपर कोच अयोध्या में 22 जनवरी को जो रामलाल के प्राण प्रतिष्ठा होने हैं उसी को देखते हुए रेलवे की तरफ से यह शानदार फैसला लिया गया है।

मौसम विभाग से बड़ी खबर खराब मौसम से आज वाराणसी की तीन फ्लाइट डाइवर्ट काशी आने वाली विमानो की भुवनेश्वर और दिल्ली में हुई लैंडिंग 24 घंटे में पांच रद्द और लेट से पहुंची 8 फ्लाइट लखनऊ गोरखपुर और मेरठ में कोल्ड डे है प्रयागराज में सबसे ज्यादा बारिश का रिकॉर्ड अगले 24 घंटे में कोहरा बढ़ेगा बारिश भी होगी उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में सुबह बारिश 12 राज्य में कोहरा दिल्ली में 26 ट्रेन लेट राजस्थान बिहार समेत 11 राज्यों में बरसात हो सकती है।

बड़ी खबर लखनऊ में कोरोना संक्रमित महिला की मौत हुई देशभर में पढ़ रहा है कोरोना का कहर पिछले 24 घंटे में 11 राज्यों से 600 से अधिक केसे आए सामने पांच लोगों की मौत। बड़ी खबर 7 से 15 जनवरी तक कैंसिल रहेंगे बंदे भारत एक्सप्रेस वाराणसी अयोध्या जफराबाद क्षेत्र पर रेल लाइन दोहरीकरण का काम होगा।

एक ऐसा ही नियम यूपी सरकार ने लागू किया है कि उत्तर प्रदेश में स्कूली बच्चों के स्कूटी बाइक चलाने पर रोक लगेगा 25000 का जुर्माना होगी 3 साल की जेल तो सभी वाहन स्वामी एवं बच्चों के माता-पिता ध्यान दें 18 साल से कम बच्चों को वाहन ना दे चलने के लिए। बिजली से बड़ी खबर प्रदेश को मिलेगी सस्ती दर पर सौर ऊर्जा दरअसल बढ़ती महंगाई में ज्यादा बिजली बिल आने से परेशान बिजली उपभोक्ताओं के लिए राहत भरी खबर अब उत्तर प्रदेश सरकार सस्ते में खरीदेगी सौर ऊर्जा और सभी प्रदेशवासियों को मिलेगी सस्ते में बिजली।

Read Also : TATA Fixed Income Scheme : एस स्कीम से मिलेगी 25,000₹ की हर महीने की फिक्स कमाई

UP Breaking News

बड़ी खबर अब उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल फोर्स करेगी राम मंदिर की सुरक्षा प्राण प्रतिष्ठा के बाद सीआरपीएफ की हो जाएगी विदाई। प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों के लिए बड़ी खुशखबरी अब पात्र व्यक्तियों को ही मिल सकेगा इस योजना का लाभ इसके लिए जांच कमेटी बनाई गई है पात्र होने पर मिलेगी आवास। प्रयागराज आएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्यमंत्री सीएम योगी आदित्यनाथ 16000 करोड़ की परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण एवं शिलान्यास।

यूपी बोर्ड से बड़ी खबर 12जनवरी तक होगा प्रयोगात्मक परीक्षाएं सीसीटीवी वॉइस रिकॉर्डर के बीच संपन्न कराई जाएगी परीक्षा अग्निवीर भर्ती में 904 अभ्यर्थियों ने लगाई दौड़ 12 जिले के युवाओं ने लिया हिस्सा. एक और बड़ी खबर सरकारी नौकरी अग्निवीर वायु सेना भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी 17 जनवरी से शुरू होंगे आवेदन 3500 पदों पर होगी भर्ती पुलिस की एक और भर्ती में 5 साल की छूट जाने अब कितनी हुई आयु सीमा अभी खेल कोटा से भर्ती निकाली गई है उसमें भी न्यूनतम 2 वर्ष अधिकतम 3 वर्ष की छूट दी गई है।

Read Also : Amazon Se Paise Kamaye : अमेजान से घर बैठे 2 तरह से लाखो करोडो कमाए उठा लो फायदा

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here