UP NEWS : उत्तर प्रदेश आज की बडी खबर यूपी वाले सभी देखे इस बहुत बडी खबर को

UP NEWS : उत्तर प्रदेश की तमाम बडी खबर एवं आज के सभी मुख्य समाचारो व सभी मुख्य ऐलानो के बारे मे आज एक बार हम फिर से नजर डालते है। योगी सरकार के 5 सबसे बडे ऐलान। रेलवे से बहुत ही बड़ी खबर है यात्रीगण कृपया ध्यान दें, योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश के लिए बहुत ही बड़ा ऐलान कर दिया है। सभी किसान भाइयों के लिए बड़ी खबर, उत्तर प्रदेश में अभी भी बारिश का सिलसिला जारी है, टीचरों के लिए बहुत ही बड़ा नियम लागू, तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको उत्तर प्रदेश सभी मुख्य समाचारो के बारे मे पूरी जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्व अवश्य पढे।

UP NEWS 31 JULY TODAY
UP NEWS 31 JULY TODAY

UP NEWS

देखिए सबसे पहले तो देश के लिए बड़े गर्व की बात है कि एशियाई गेम्स में मेरठ की दो बेटियों को गोल्ड मेडल मिला पारुल मिडिल डिस्टेंस रनर और अनु रानी विमेंस जैवलिन में बनी गोल्डन गर्ल यह हमारे देश के लिए बहुत ही गर्व की बात है। यह 72 साल में पहली बार भारत ने महिलाओं के भाला भेंक में जीता स्वर्ण पदक यह उत्तर प्रदेश के लिए नहीं बल्कि पूरे देश के लिए बड़े गर्व की बात है।
योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश के लिए बहुत ही बड़ा ऐलान कर दिया है। उत्तर प्रदेश के हर गांव चौराहे पर मिलेगी सरकारी बसें दीपावली से पहले योगी सरकार का बड़ा तोहफा। यूपी सरकार ने दिसंबर तक प्रदेश के सभी गांव को परिवहन सेवा से जोड़ने का लक्ष्य रखा गया है, 4593 गांव परिवहन सेवा से अभी वंचित हैं लेकिन बहुत ही जल्द वहां भी सुविधा शुरू कर दी जाएगी।
सभी किसान भाइयों के लिए बड़ी खबर किसानों को ई केवाईसी के लिए 15 अक्टूबर तक का समय दिया गया है, अंबेडकर नगर में अभी तक 85000 किसानों ने नहीं करवाई ई- केवाईसी तो ऐसे में प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि योजना के लाभार्थियों को सरकार ने ई- केवाईसी करवाने को आदेश दिया है, तो जिन लोगों को अगले किस्त चाहिए तो वह तुरंत ई केवाईसी करवा ले सभी किसान भाई ध्यान दें।

उत्तर प्रदेश आज की खबर

उत्तर प्रदेश के मौसम समाचार- ऐसे में दोस्तों उत्तर प्रदेश में अभी भी बारिश का सिलसिला जारी है, कई राज्यों के कई जिलों में स्कूल भी बंद रहे हैं वाराणसी में हुई भारी बारिश और लखनऊ में बादल छाए यूपी में भारी बारिश का अभी अलर्ट है। मौसम विभाग आज प्रयागराज वाराणसी समय 10 जिले में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक प्रयागराज रविदास नगर मिर्जापुर सोनभद्र वाराणसी चंदौली गाजीपुर मऊ बलिया और देवरिया में भारी बारिश हो सकती है। वही जौनपुर आजमगढ गोरखपुर कुशीनगर चित्रकूट कौशांबी प्रतापगढ़ सुल्तानपुर और अंबेडकर नगर में हल्की से मध्यम बारिश को लेकर चेतावनी जारी की गई है।
टीचरों के लिए बहुत ही बड़ा नियम लागू कर दिया है, मुख्यमंत्री योगी सरकार ने अब 3 साल की सेवा पर शिक्षकों का होगा ट्रांसफर नए सिरे से बनेगी नियमावली उत्तर प्रदेश में सहायता प्राप्त महाविद्यालय में कार्यरत शिक्षकों का एकल स्थानांतरण 5 की बजाय अब 3 साल में होगा नियमावली में बदला की तैयारी शुरू हो गई है। यह बहुत ही जल्द लागू होने वाली है।
स्कॉलरशिप को लेकर योगी सरकार ने बहुत ही बड़ा नियम लागू कर रही है। बायोमेट्रिक हाजिरी के बिना नहीं मिलेगी छात्रवृत्ति यूपी सरकार ने छात्रवृत्ति में फर्जी बड़ा रोकने के लिए बड़ा फैसला किया है, और सभी स्कूलों को इस संबंध में निर्देश भी जारी कर दिया है, की बायोमेट्रिक हाजिरी के बिना किसी भी छात्र को छात्रवृत्ति नहीं दी जाएगी अगले साल से सभी स्कूल और कॉलेज में इसे अनिवार्य रूप से लागू करने की तैयारी है।
रेलवे से बहुत ही बड़ी खबर है यात्रीगण कृपया ध्यान दें काशी विश्वनाथ समेत 8 ट्रेन निरस्त होगी 15 अक्टूबर तक राजधानी एक्सप्रेस का रूट बदला। लंबी रेल यात्रा में 45 वर्ष वाले लो सावधान रहे खतरनाक ढंग से बढ़ रही बीपी।
Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here
अपने प्रश्न पूछे