UP NEWS : उत्तर प्रदेश आज की बडी खबर पुलिस भर्ती, ट्रेन, त्योहार आदि पर योगी का बडा ऐलान

UP NEWS : उत्तर प्रदेश की तमाम बड़ी खबर एवं आज के सभी मुख्य समाचारों व सभी मुख्य ऐलानों के बारे में आज एक बार हम फिर से नजर डालते हैं योगी सरकार के 5 सबसे बड़े ऐलान। उत्तर प्रदेश में आज की बड़ी खबर 67000 पुलिस भर्ती को लेकर बड़ा ऐलान दीपावली के बाद आ सकती है खुशखबरी त्योहारों को लेकर योगी सरकार ने ट्रेन में लागू किया बड़े नियम तो चलिए दोस्तों आज हम इस लेख की मदद से उत्तर प्रदेश के सभी मुख्य समाचारों व सभी मुख्य ऐलानों के बारे में पूरी जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढ़ें।

UP NEWS 31 JULY TODAY
UP NEWS 31 JULY TODAY

UP NEWS

आज की सबसे बड़ी खबर है उत्तर प्रदेश में पटाखा कारोबार को लेकर सीएम योगी ने दिए सख्त निर्देश अधिकारियों से कहा कि देरी न हो मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि पाठकों की दुकाने आबादी से दूर लगवाई जाए और दूसरी खबर है जहां पर पटाखे की दुकान लगवाई जाएं वहां पर आग बुझाने के लिए पर्याप्त इंतजाम जरुर कराया जाए। कोई घटना हो जाए तो आग बुझाने का पूरा इंतजाम होना चाहिए।

वही बड़ी खबर है कि दीपावली के त्योहार पर सभी लोग अपने घर मिठाई लेकर आते हैं उसके लिए सरकार ने बहुत ही बड़ा एडवाइजरी जारी कर दी है सोच समझ कर और देख कर ही मिठाई खरीदें वरना हो जाएंगे बीमार त्योहारों में इन विशेष चीजों का रखें ख्याल नहीं तो पढ़ सकता है भारी. क्योंकि आजकल बहुत ही मिलावटी से मिठाई बनाई जा रही है।

यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी जम्मू कश्मीर से अब हिमाचल प्रदेश और उत्तर प्रदेश भी जाएगी जेकेआरटीसी की बसें यात्रियों को मिलेगी सुविधा ऐसे में दोस्तों रेलवे की तरफ से बहुत ही बड़ी खबर दिवाली व छठ पूजा के चलते उत्तर प्रदेश और बिहार जाने वाली गाड़ियां को लेकर सरकार ने और भी ज्यादा गाड़ियां चलाई लेकिन उसके बाद भी यात्रियों के बीच मारामारी हो रही है उसके बाद भी ट्रेनों में वेटिंग चल रही है. तो सरकार ने एक नया प्लान बनाया है कि सफर करने के लिए 200 अतिरिक्त बसें भी चलाई जाएगी। त्योहारों के चलते कानपुर से चलने वाली 370 बसें रोडवेज ने बढाई स्पेशल ट्रेनों में सीट फुल होने के चलते रोडवेज ने लिया फैसला।

उत्तर प्रदेश आज की बडी खबर

उत्तर प्रदेश में दूसरी बार लगे भूकंप के झटके नोएडा गाजियाबाद लखनऊ में हिली धरती लोग घर से बाहर निकले और 4:16 पर दिल्ली से लेकर लखनऊ तक धरती हिलने से लोग सहम गए और घरों से बाहर निकल गए. दिल्ली एनसीआर में भूकंप के तेज झटके नेपाल में था केंद्र तीव्रता 5.6 रही उत्तर प्रदेश उत्तराखंड में भी असर 3 दिन में ऐसा दूसरी बार हुआ 4 नवंबर के चलते नेपाल में 157 लोगों की मौत हुई थी।

बड़ी खबर कानपुर में प्रदूषण के लिए मेट्रो पर लगा जुर्माना रेड जोन में पहुंचे शहर के कई इलाके दम घोटू हुई हवा। वैसे तो दोस्तों आपको पता होगा दिल्ली में घोषित हेल्थ एमरजैंसी आंखों में जलन सांसों पर संकट स्कूल बंद और सख्त प्रतिबंध प्रदूषण से हालत चिंताजनक हो चुका है यह नोएडा में भी है और वाहनों पर रोक भी लगाई जा रही है कम दूरी तय करने के लिए साइकिल का करे प्रयोग।

दोस्तों सावधान रहे सतर्क रहे त्योहार आते ही साइबर ठग कैश कर रहे ऑफर नामी ऑनलाइन कंपनियों के बने हेल्पलाइन नंबर पर फोन करने वालों के अकाउंट हो रहे हैं खाली दोस्तों अपने पासवर्ड अपने मोबाइल नंबर अपने जरूरी दस्तावेज इन सभी चीजों को सावधानीपूर्वक रखें अन्नोन नंबर से आए हुए फोन पर किसी को अपना डिटेल ना बताएं ना तो अकाउंट नंबर ना तो पासवर्ड कुछ भी नहीं बताना नहीं तो आपके साथ भी धोखा हो सकता है।

योगी सरकार का बड़ा ऐलान बेघर बच्चों को योगी सरकार देगी आसरा 400 करोड़ खर्च कर अनाथ का भविष्य सवारेगी योगी सरकार इस योजना के तहत उत्तर प्रदेश के 19 जिलों में बच्चों के लिए बनेंगे 35 बाल आश्रय गृह 400 करोड रुपए का है बजट इनमें घर से भागे हुए गुमशुदा तस्करी कर लए गए कामकाजी बाल भिखारी मादक द्रव्यों का सेवन करने वाले बच्चों को रखे जाएंगे। बड़ी खबर है स्वादिष्ट भोजन खाएंगे आंगनबाड़ी के बच्चे बेसिक स्कूलों से संबद्ध किए जाएंगे आंगनबाड़ी केंद्र रसोई तैयार करेंगे गरमा गरम भोजन।

उत्तर प्रदेश आज के समाचार

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के तीन विभागों में 27 नए टीचर्स का सिलेक्शन हुआ यूनिवर्सिटी में लॉ फैसिलिटी में 15 शिक्षकों को मिली नियुक्ति एके कनौजिया एग्जाम कंट्रोलर बने. अब स्टूडेंट की और अच्छे से होगी पढ़ाई और तैयारी।

शिक्षक भर्ती को लेकर अभ्यर्थियों ने लखनऊ में प्रदर्शन किया और हंगामा भी किया घेरा भाजपा कार्यालय. वही देखिए उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल 67000 भर्ती को लेकर बहुत बड़ी अपडेट निकाल कर सामने आ रही है. दिवाली के बाद आ सकता है नोटिफिकेशन लाखों अभ्यर्थियों का इस वैकेंसी का बेसब्री से इंतजार है. उत्तर प्रदेश में सभी एग्जाम को नकल विहीन परीक्षा कराने के लिए अब हम इंप्रेशन और वीडियो रिकॉर्डिंग से होगा निगरानी।

UPSSSC PET 2023 की आंसर की जारी हो चुकी है सभी सीटों की उत्तर कुंजी देख सकते हैं 22 लाख अभ्यर्थियों का इंतजार खत्म आंसर की जारी 15 नवंबर तक दर्ज कर सकते हैं आपत्ति।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.