UP NEWS : उत्तर प्रदेश आज की बडी खबरे मौसम अलर्ट, RTO नियम, नई योजना, बेरोजगार

UP NEWS : उत्तर प्रदेश की तमाम बडी खबर एवं आज के सभी मुख्य समाचारो व सभी मुख्य ऐलानो के बारे मे आज एक बार हम फिर से नजर डालते है, योगी सरकार के 5 सबसे बडे ऐलान उत्तर प्रदेश से आज की बड़ी खबर यूपी बोर्ड परीक्षा को लेकर बड़ी अपडेट, रेलवे से बड़ी खबर, यातायात व ड्राइवरी लाइसेंस से बड़ी खबर, मौसम विभाग ने जारी किया 26 जिलों में ऑरेंज अलर्ट, 12वीं पास छात्रों के लिए धांसू स्कीम मिलेंगे 2500 और नौकरी पक्की, अग्निवीर भर्ती 19 दिसंबर से शुरू बेरोजगारों के लिए बड़ी खुशखबरी तो चलिए दोस्तों आज हम इस लेख की मदद से आपको यूपी के सारे मुख्य समाचार के बारे में पूरी जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख को ध्यानपूर्वक अवश्य पढ़ें।

UTTAR PRADESH UP NEWS
UTTAR PRADESH UP NEWS

UP NEWS

बड़ी खबर रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर योगी सरकार की बड़ी तैयारी सभी स्कूलों को दिए गए जरूरी निर्देश भव्य होगा आयोजन पहली आरती को राजस्थान से 650 किलोग्राम घी आया पांच बैलगाड़ी ने 10 दिनों में 1200 किलोमीटर की दूरी तय की थाईलैंड से मिट्टी भी लाई गई।

बड़ी खबर सावधान हो जाइए ट्रैफिक को लेकर आ गया नया नियम 10 महीने में कटे 15 लाख से ज्यादा चलन यह है बड़ी वजह देखिए इसके दो नए नियम हैं. योगी सरकार ने नया नियम लागू कर दिया ऐसे में सड़क दुर्घटना रोकने के लिए यूपी में विशेष अभियान गाड़ी के साथ अब ड्राइवरो का भी होगा फिटनेस टेस्ट इसके अलावा एक और नया नियम है तीन बार ट्रैफिक चालान के बाद कैंसिल होगा आपका ड्राइवरी लाइसेंस वह गाड़ी भी सीज होगी तो आप लोग सावधान रहें।

बड़ी खबर 11 से 17 दिसंबर तक नहीं चलेगी आगरा कैंट झांसी पैसेंजर 16 ट्रेन कैंसिल कई के रूट बदले गए रेलवे की तरफ से एक और नई प्लानिंग देखी गई ओला उबर की तरह सरकार लॉन्च करेगी एक मोबाइल एप मेट्रो ई-बस ऑटो टैक्सी के अलावा ई-रिक्शा भी कर सकेंगे बुक तय रेट पर कर सकेंगे सफर ओला उबर की तर्ज पर अब यूपी सरकार भी एक ऐप लॉन्च करने जा रही है।

खबर है दोस्तों छात्र-छात्राओं के लिए बहुत ही बड़ी खबर है उत्तर प्रदेश यूपी बोर्ड से 10वीं 12वीं परीक्षा की डेट शीट जारी कर दी गई है. दोनों बोर्ड एग्जाम 22 फरवरी से शुरू होंगे 10वीं 12वीं के एग्जाम में इस बार लगभग 55 लाख विद्यार्थी परीक्षा में शामिल होंगे. दसवीं का पहला पेपर हिंदी का होगा और 12वीं का सैन्य विज्ञान का होगा।

UP NEWS TODAY

अगली बड़ी खबर जेवर एयरपोर्ट के पास बसेगी मिनी मुंबई हजारों लोगों को मिलेगी इसमें नौकरी फिंच सिटी के बारे में जाने सब कुछ जी हां नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के तीन किलोमीटर के दायरे में मिनी मुंबई की तरह फिंच सिटी बनने जा रही है जिससे लाखों युवाओं को इसमें रोजगार भी मिलेगा।

बड़ी खबर दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर आएंगे सीएम योगी आदित्यनाथ भारत संकल्प यात्रा में शामिल होंगे और मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में नवदंपतियों को देंगे आशीर्वाद. एक और बड़ी खबर उत्तर प्रदेश में निवेश करेगी टाटा हीरानंदानी ट्रांसपोर्ट ग्रीन की जैसी बड़ी कंपनियां इन जिलों में मिलेगा बड़ा रोजगार जीडीसी के पहले फेज में सरकार और उद्यमी 13 लाख करोड़ से अधिक के निवेश को धरातल पर उतरने के लिए तैयार हैं।

12वीं पास छात्रों के लिए बहुत ही धांसू स्कीम निकालकर आ रही है सरकार की धांसू स्कीम 12वीं पास को ट्रेनिंग दी जाएगी उसके साथ-साथ 2500 महीना मांदेय भी दिया जाएगा, फिर उसके बाद आपकी नौकरी पक्की अगर आप इसके लिए इच्छुक हैं आवेदन करना चाहते हैं तो इसके ऑफिशल पोर्टल में जाकर ऑनलाइन आवेदन तुरंत करें यह योगी सरकार की तरफ से बेरोजगार युवाओं के लिए नई स्कीम चलाई गई है इस योजना का नाम है इंटर्नशिप स्कीम 6 महीने और 1 साल के लिए चलाई जा रही है।

बड़ी खबर 19 दिसंबर से होगी अग्निवीर सेना भर्ती रैली तैयारी को लेकर देर शाम अमेठी डीएम और एसपी ने की बैठक सेना के अफसर भी रहे मौजूद। बड़ी खबर मौसम बदलते ही मिल्कीपुर के अस्पतालों में बड़े मरिज खांसी जुकाम बुखार हुआ चेस्ट इन्फेक्शन की शिकायत हो जाना ओपीडी में 300 की हो रही जांच।

उत्तर प्रदेश मौसम समाचार उत्तर प्रदेश में अगले दो दिनों में शुरू होगी गलन वाली ठंड चक्रवर्ती तूफान मिचौंग की वजह से हो सकती है बारिश दिल्ली एनसीआर समेत उत्तर भारत में पड़ेगी कड़ाके की ठंड पहाड़ों पर बर्फबारी से बढ़ेगी ठिठुरन, पूर्वी उत्तर प्रदेश सहित 26 जिलों में IMD ने जारी किया बारिश का ऑरेंज अलर्ट>

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now
Raja Pandey

नमस्ते मै राजा पांण्डेय मुझे उत्तर प्रदेश खबरे, नौकरी, बिजनेस आइडिया व चर्चित खबरो के लेख SarkariHelp पर उपलब्ध करता हूँ। 3 साल से मै कांटेट मार्केटिंग टीम मे कार्यरत हूँ।