UP News : उत्तर प्रदेश मे योगी आदित्यनाथ का बडा ऐलान इन्हे मिलेगा ईनाम यूपी वाले खबर पढे

UP NEWS : उत्तर प्रदेश की तमाम बड़ी खबर एवं आज के सभी मुख्य समाचारों व सभी मुख्य ऐलानों के बारे में आज एक बार हम फिर से नजर डालते हैं योगी सरकार के 5 महत्वपूर्ण ऐलान यूपी बोर्ड, स्कॉलरशिप, किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी, 2500 रूपये मिलेगा इनाम मौसम विभाग, मौसम का ट्रिपल अटैक, 2080 तक नया नियम लागू, अयोध्या राम मंदिर से बड़ी खबर, ड्राइविंग लाइसेंस, तो चलिए दोस्तों उत्तर प्रदेश के आज के मुख्य समाचार के बारे में पूरी जानकारी देंगे नीचे लिखे लेखक को ध्यान पूर्वक अवश्य पढ़ें।

UP 10 BIG NEWS
UP 10 BIG NEWS

UP NEWS

आज की सबसे बड़ी खबर उत्तर प्रदेश में बेटियों को मिलेंगे 25000 आप भी तुरंत ऐसे उठाएं फायदा जल्द करें आवेदन सुमंगला योजना के तहत 15000 को बढ़ाकर अब सरकार 25000 दे रही है इस योजना का लाभ परिवार में दो कन्या उठा सकेंगे इस योजना का लाभ 3 लाख से कम आय वाले को मिलेगा इस योजना का लाभ का लाभ लेने के लिए जरूरी डॉक्यूमेंट निवास प्रमाण पत्र के रूप में आधार कार्ड वोटर आईडी कार्ड बिजली या टेलीफोन का बिल राशन कार्ड को इस्तेमाल कर सकते हैं।

ड्राइविंग लाइसेंस को लेकर नया नियम लागू हो चुका है लाइसेंस रिन्यूअल के लिए नहीं लगाने होंगे RTO के चक्कर घर बैठे ही कर सकेंगे प्रोसेस जल्द उपलब्ध होगी ऑनलाइन सुविधा। बड़ी खबर गोरखपुर में लगेगा बागेश्वर धाम सरकार का दिव्य दरबार 15 से 19 जनवरी तक कथा सुनाएंगे पंडित धीरेंद्र शास्त्री एक लाख लोगों का रहना खाना होगा फ्री गोरखपुर के बड़हलगंज में बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र शास्त्री का दिव्य दरबार लगेगा।

बड़ी खबर गोरखपुर में 12वीं तक के स्कूल 10 जनवरी तक बंद भीषण ठंड को देखते हुए डीएम ने जारी किया आदेश मनमानी करने वाले स्कूलों पर होगी कार्यवाही। बड़ी खबर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले महीने उत्तर प्रदेश आएंगे अयोध्या के बाद लखनऊ में योगी सरकार के भव्य कार्यक्रम का करेंगे आगाज।

उत्तर प्रदेश बडी खबरे

बड़ी खबर वृंदावन बांके बिहारी के दर्शन को पहुंचे लाखों श्रद्धालु व्यवस्था चरमराई गलियों में पैर रखने की जगह भी नहीं. बड़ी खबर माघ मेला 2024 के जरिए महाकुंभ 2025 की रिहर्सल करेगी योगी सरकार साधु महात्माओं की सुविधा का रखा जाए का ध्यान माघ मेला स्नान के लिए चलेंगी स्पेशल बस अंबेडकर नगर से प्रयागराज तक सेवा जिले के 5 स्थानों से 100 बसो का होगा संचलन।

उत्तर प्रदेश वासियों के लिए एक और अच्छी खबर है यूपी के इस एयरपोर्ट से जल्द शुरू होगी हवाई सेवाएं डीजीसीए की टीम ने किया रनवे का निरीक्षण यह श्रावस्ती से चार शहरों के लिए उड़ेगा 19 सीटर प्लेन डीजीसीए ने किया निरीक्षण कहां बौद्ध तपोस्थली आने वाले पर्यटकों को भी होगी आसानी। और देखिए दोस्तों योगी सरकार का बड़ा फैसला उत्तर प्रदेश के 18 जिलों में बनेंगे बाढ़ शरणालय खर्च किए जाएंगे 622 करोड़ इन 18 जिलों में ज्यादा बाढ़ का खतरा होता था अब खतरे से मिलेगी मुक्ति।

बड़ी खबर प्राइवेट अस्पतालों की तरह सब में बनेगा रिसेप्शन मरीजों को मिलेगी इलाज से जुड़ी हर जानकारी यह बड़ी व्यवस्था लागू होने जा रही है, बड़ी खबर उत्तर प्रदेश के हर जिले में 14 जनवरी से लेकर 22 जनवरी तक जिले के सभी मंदिरों में राम कथा रामायण पाठ भजन कीर्तन का होगा आयोजन शहरों में निकाले जाएंगे राम मंदिर रथ और कलश यात्रा सरकार ने दिया आदेश अयोध्या आने वाले श्रद्धालुओं को नहीं होगी असुविधा सरयू घाटों पर लगाए जाएंगे 500 प्रीफैब टॉयलेट्स, अयोध्या राम मंदिर के लिए बहुत ही बड़ा नियम लागू भीढ हुई तो 18 घंटे तक खुला रहेगा राम मंदिर चंपत राय बोले लोग कहेंगे कि बालक को रात तक जगा रखा है लेकिन सभी दर्शन करेंगे।

सीएम योगी आदित्यनाथ का बडा ऐलान

बड़ी खबर अगले 56 साल तक 15 जनवरी को ही मनेगी मकर संक्रांति 72 साल में बदलता है तारीख है अब 2080 तक हर साल 15 जनवरी को ही मनेंगी मकर संक्रांति सूर्य करेंगे राशि परिवर्तन शुरू होंगे मांगलिक कार्य। बड़ी खबर पीजी सेमेस्टर परीक्षाएं 18 जनवरी से शुरू होंगे 7 जिले के विभिन्न केन्द्रो पर एक लाख 2750 परीक्षार्थी होंगे शामिल।

मौसम समाचार उत्तर प्रदेश में कल से 4 दिन तेज बारिश का अलर्ट पूरे प्रदेश में आज घने कोहरे की चेतावनी मुजफ्फरनगर सबसे ठंडा रहा सुल्तानपुर में 34 MM बारिश सावधान रहिएगा उत्तर प्रदेश में अभी ठंड और घने कोहरे का कहर जारी रहेगा, गाजियाबाद लखनऊ समेत प्रदेश के 14 जिलों में अलर्ट जारी उत्तर प्रदेश में कोहरे का कहर पुणे से लखनऊ आ रहे फ्लाइट नागपुर करनी पड़ी डायवर्ट 4 विमान नहीं भर सके उड़ान।

योगी सरकार का बडा ऐलान

इस बढ़ती ठंड के चलते रोगियों की संख्या में हुआ इजाफा सर्दी जुकाम बुखार खांसी के बढे मरीज स्वास्थ्य कैंप में 264 लोगों की हुई जांच अलीगढ़ के जिला अस्पताल में रोजाना करीब 25 से 30 बच्चे निमोनिया का शिकार हो रहे हैं निमोनिया से अब तक 10 बच्चों की जा चुकी है सावधान रहिएगा आप भी उत्तर प्रदेश में मौसम का ट्रिपल अटैक कोहरा और शीतलहर के बीच होगी बारिश इसके चलते कई जिलो मे प्रशासन की तरफ से 14 जनवरी तक सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दे दिया है।

बड़ी खबर EWS प्रमाण पत्र बनवाने के नाम पर लिए 500 रूपये पीड़ित को मिली भुगत लेने की धमकी अफसर जांच में जुटे. बड़ी खबर आजमगढ़ में सोशल मीडिया पर आई 2638 शिकायतें सभी शिकायतों का निस्तारण करने वाले पुलिसकर्मियों को 2500-2500 का इनाम देगी।किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी योगी सरकार चलाने जा रहे बड़ा अभियान होगा बड़ा फायदा इसमें डिजिटल फसल सर्वे करने से किसानों की जिंदगी में नए बदलाव आएंगे 15 जनवरी से यह अभियान चलाकर किसान रजिस्ट्री का काम कराया जाएगा।

यूपी बोर्ड से बड़ी खबर गोरखपुर में 205 केंद्र पर होगी यूपी बोर्ड की परीक्षा DIOS बोले वेबसाइट पर अपलोड हो चुकी है लिस्ट 10वीं 12वीं के 1.39 लाख परीक्षार्थी देंगे एग्जाम। छात्रवृत्ति को लेकर बड़ी खबर चौथी बार पोर्टल खोलकर छात्रवृत्ति के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख 2 जनवरी से बढ़कर 14 जनवरी कर दी है कक्षा 9वी से लेकर 10वीं 11वीं 12वीं ग्रेजुएशन आईटीआई पॉलिटेक्निक जिन लोगों ने अभी तक फार्म नहीं भरे वह जल्द करें आवेदन।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here