UP NEWS : उत्तर प्रदेश बहुत बडी खबर योगी का बडा ऐलान 36 जिलो मे एलर्ट UP वाले ध्यान दें

UP NEWS : उत्तर प्रदेश की तमाम बडी खबर एवं आज के सभी मुख्य समाचारो व ऐलानो के बारे मे आज एक बार हम फिर से नजर डालते है, योगी सरकार के 5 सबसे बडे ऐलान जो सभी उत्तर प्रदेश के नागरिको को जानना बहुत ही जरूरी है। इस बदलते मौसम का मिजाज सेहत पर डाल रहा भारी असर, बरते जरूरी सावधानियां। सभी स्कूलो के लिए नया नियम, गाडी चालान के लिए योगी सरकार ने दी सभी को बडी राहत, किसानो के लिए बहुत ही अच्छी खबर, उत्तर प्रदेश के 36 जिलो मे 3 दिन तक का येलो अलर्ट जारी, तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको उत्तर प्रदेश के इन सभी मुख्य समाचारो के बारे मे पूरी जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख के ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

UP NEWS 4 SEPTEMBER TODAY
UP NEWS 4 SEPTEMBER TODAY

जाने इस पोस्ट में क्या क्या है

UP NEWS

उत्तर प्रदेश मे जन्माष्टमी व चहल्लुम पर मथुरा सहित पूरे उत्तर प्रदेश सुरक्षा के कडे प्रबंध, ATS कमांडो, PAC व RAF मुस्तैद, कही भी कोई दिक्कत नही हुई आराम से कान्हा का जन्मउत्सव मनाया गया। मथुरा मे नंद के आनंद भयो जय कन्हैया लाल की ढोल-नगाडे और शहनाई से गूंजी जन्मभूमि, 251 किलो पंचामृत से किय़ा भगवान का अभिषेक, योगी सरकार ने एक और प्लान बनाया है, अयोध्या मे एक बार फिर बनेगा विश्व रिकॉर्ड दीपोत्सव पर राम नगरी मे जलेंगे 21 लाख दीए ई-टेंडर की प्रक्रिया शुरू
जन्माष्टमी के उपलक्ष्य मे योगी सरकार ने एक बडा फैसला ले लिया है, उत्तर प्रदेश मे अब त्योहार पर तिलक लगाकर आने वाले छात्रो को दंडित नही कर सकेंगे स्कूल-शिक्षा विभाग ने दिए निर्देश, त्योहर पर तिलक लगाकर, राखी और कलावा बांधकर आने वाले बच्चो को अब स्कूल प्रबंधन दंडित नही कर सकेंगे।
दिल्ली मे आज से G-20 का आयोजन होने जा रहा है, दो दिन रद्द रहेंगी सहारनपुर रूट की 13 ट्रेने, बडी खबर है दोस्तो 9 सितंबर को हो सकता है आपका चालान माफ, लगेगी लोक अदालत, जाने रजिस्ट्रेशन का तरिका, दोस्तो अगर आपके गाडी का 1000 रूपये का भी चालान कटा है और आप उस चालाक को लेकर काफी परेशान है, तो आप लोक अदालत मे जाकर गुहार लगा सकते है।
इंडियन बैंक के 63 खातो से कर्मचारियो ने जालसाजी कर निकाले 10.61 लाख रूपये पुलिस ने शुरू की जांच। 10 सितंबर से शिवपुर रेलवे स्टेशन से चलाई जाएगी वरूणा एक्सप्रेस, 15 मिनट देर से होगी रवाना यात्रियो की सुविधा देखते हुए इस रेलवे की तरफ से यह नया प्लान बनाया गया है। KBC की हॉट सीट पर पहुंची जौनपुर की बेटी अमिताभ बच्चन के सामने कंम्प्यूटर जीके सवालो के दिए जवाब, और जीते 12.50 लाख।
किसान भाई लोगो के लिए बहुत ही अच्छी खबर है, उत्तर प्रदेश मे अब होंगे आम ही आम, किसान बनेंगे मालामाल, जाने सरकार का नया प्लान, उत्तर प्रदेश के किसान अब अपने आमो को देश के कोने-कोने के साथ ही विदेशो मे भेज कर मुनाफा कमा सकेंगे।

उत्तर प्रदेश बडी खबर

उत्तर प्रदेश के मौसम समाचार- उत्तर प्रदेश मे बारिश से मिली लोगो को राहत, आज भी इन जिलो मे भारी बारिश का अनुमान है, उत्तर प्रदेश मे अब बारिश से मौसम सुहाना हो रहा हैतापमान भी गिरे, उत्तर प्रदेश के 36 जिलो मे 3 दिन तक का येलो अलर्ट जारी किया है, भारी बारिश से बदलेगा मौसम, IMD ने मेघागर्जन-वज्रपात की चेतावनी भी दी है, झांसी मे 10 सितंबर तक बारिश के आसार फिर से एक्टिव हुआ मानसून 4 दिन मे 138 मिमी बारिश का अनुमान, फिर से मौसम लौटने से सभी किसान भाईयो को बडी राहत मिली है।
छात्रो के लिए बहुत ही बडी सूचना है छात्र जरूर करले ये काम नही तो रूक जाएगी छात्रवृत्ति, पश्चिम उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले से संबंधित छात्रो द्वारा दशमोत्तर छात्रवृत्ति के लिए आवेदन किया गया है, उन सभी छात्रो के लिए शासन ने जनवर्ग मे डेमोग्राफिक ऑथेंटिकेशन की प्रक्रिया को अनिवार्य बना दिया है।
उत्तर प्रदेश के इस शहर मे डेंगू और मलेरिया के लगातार बढ रहे केस, पॉजिटिविटी रेट 75 फीसदी के पार पहुंच चुका है, डेंगू के मरीजो मे इस बार निकल रहा है टाइफाइड, जाने कब बन जाता है यह जानलेवा, डेंगू के मरीज कुछ दिनो मे ठीक हो जाने के बाद वह टाइफाइड का शिकार हो जाता है। इस बदलते मौसम का मिजाज सेहत पर डाल रहा भारी असर, बरते जरूरी सावधानियां।
Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.