UP News : योगी का सबसे बडा ऐलान 1 करोड को फ्री बिजली, 21 जिलो मे बारिश 10 बडी खबरे

UP NEWS : उत्तर प्रदेश की तमाम बड़ी खबर एवं आज के सभी मुख्य समाचारों व सभी मुख्य ऐलानों के बारे में आज एक बार हम फिर से नजर डालते हैं योगी सरकार के 5 महत्वपूर्ण ऐलान 21 जिलों में बारिश व ओलावृष्टि का अलर्ट, उत्तर प्रदेश के 16 शहरों के लिए बड़ी खुशखबरी, 20 लाख परिवारों को मिली बडी सौगात, MBA के छात्रों के लिए बड़ी खुशखबरी मिलेंगा रोजगार, बड़ा रोजगार मेला 20000 को मिलेगी नियुक्ति पत्र, 1 करोड परिवारो को फ्री बिजली की सुविधा तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको उत्तर प्रदेश की सभी मुख्य समाचारो व सभी मुख्य ऐलानो के बारे मे पूरी जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

up news 12 January today
up news 12 January today

उत्तर प्रदेश समाचार

आज की सबसे बड़ी खबर दोस्तों आपको पता है कि 2024 का बजट जारी हो चुका है जैसे आम लोगों का कोई भी फायदा नहीं हुआ है इस बजट में उत्तर प्रदेश का क्या हुआ आम आदमी का कोई सीधा फायदा नहीं हुआ है, सिर्फ 10 लाख महिलाएं लखपति दीदी बनेगी 1.63 लाख आशा बहू को आयुष्मान कार्ड मिलेगा देश के वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की तरफ से बजट जारी किया गया है।

और लड़कियों के लिए सर्वाइकल कैंसर का फ्री टीका आंगनवाड़ी आशा वर्कर को 5 लाख तक मुक्त इलाज 9 से 14 साल की लड़कियों को मुफ्त में टीका लगेगा देश भर में जारी बजट में उत्तर प्रदेश को इतना मिला बजट में फायदा खाली 10 लाख महिलाएं लखपति दीदी बनेगी और 1.63 लाख आशा बहू को आयुष्मान कार्ड मिलेगा।

अगली बड़ी खबर रूफटॉप सोलर से हर महीने 300 यूनिट तक फ्री बिजली एक करोड़ परिवारों को मिलेगी सुविधा और प्रधानमंत्री आवास योजना में भी 5 साल में 2 करोड़ घर बनाने का लक्ष्य रखी है सरकार बजट 2024 में उत्तर प्रदेश के छोटे शहरों में भी शुरू होगी मेट्रो गोरखपुर प्रयागराज वाराणसी मेरठ हुआ झांसी को आसानी से मिलेगा पैसा इस बजट के बाद सीएम योगी बोल अंतिम बजट में नए भारत को दुनिया का ग्रोथ इंजन बनाने का रोड मैप किया गया है।

बड़ी खबर उत्तर प्रदेश में 1978 किलोमीटर का नया ट्रैक मिलेगा 19000 करोड रुपए से प्रदेश में रेलवे का होगा विकास यह केंद्र सरकार रेलवे बजट में प्लेन तय किए गए हैं इस बार रेलवे में 252000 करोड रुपए मिले हैं जिसमें से उत्तर प्रदेश को अकेले 19575 करोड रुपए का बजट मिला है हालांकि इस बजट से किसान एवं व्यापारी लोग निराश नजर आए बोले किसान सम्मन निधि की धनराशि और एमएसपी का दायरा बढ़ाने की उम्मीद थी यह तो देशभर का बजट था।

उत्तर प्रदेश आज की बडी खबर

उत्तर प्रदेश का बजट योगी सरकार 5 फरवरी को विधानसभा में पेश करेंगे सदन में बैनर पोस्टर लहराकर विरोध नहीं जता पाएंगे विधायक यह नया नियम भी लागू कर दिया गया है। अगली बड़ी खबर 44 औद्योगिक भूखंडों की योजना 30 जनवरी को किया लॉन्च इन भूखंडों पर 5000 करोड़ के निवेश और 10000 रोजगार के अवसर मिलेंगे।

उत्तर प्रदेश अयोध्या में 200 करोड़ से किया जाएगा पर्यटन विकास पर्यटन विभाग ने भेजा नया बजट प्रस्ताव उत्तर प्रदेश में राम मंदिर बनने के बाद टूरिज्म को आने के लिए कई नए प्लान तैयार कर रही है योगी सरकार प्रस्ताव के अनुसार 200 करोड़ से पर्यटकों के लिए इको टूरिज्म लाइट एंड साउंड पार्क कुंड मंदिरों के विकास बैठने के लिए बेंच साफ पानी पार्किंग की सुविधा शौचालय आदि का काम कराया जाएगा।

इतना ही नहीं केंद्र सरकार ने भी अयोध्या को दी बड़ी सौगात इन पांच स्टेशनों का होगा पुनर विकास हर साल आएंगे साढे 3 करोड़ श्रद्धालु अयोध्या जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए एक और बड़ी खुशखबरी विशेष सौगात अयोध्या धाम के लिए 1 फरवरी से 8 नई उड़ानों की शुरुआत पटना दरभंगा जयपुर ऐसे ही देश के आठ शहरों से अलग-अलग फ्लाइट सेवाएं शुरू हो गई है।

बड़ी खबर 20000 युवाओं को सीएम योगी देंगे नियुक्ति पत्र पहले ही पा चुके हैं 33000 युवा रोजगार आने वाले 4 फरवरी को सीएम योगी के अध्यक्षता में गोरखपुर में एक वृहद रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा जहां 20000 से ज्यादा युवाओं को नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे सीएम योगी द्वारा।

अगली बडी खबर योगी सरकार ने सभी युवाओं के लिए एक शानदार तोहफा दिया है डिजास्टर मैनेजमेंट में एमबीए की डिग्री ले सकेंगे युवा इससे लाखों रोजगार पैदा होंगे उत्तर प्रदेश में आपदाओं से निपटने के लिए विशेषज्ञों की कमी को देखते हुए प्रदेश सरकार MBA में डिजास्टर मैनेजमेंट कोर्स लागू करने पर विचार कर रही है।

अगली बड़ी खबर उत्तर प्रदेश के 20 लाख परिवारों को मिलेगा लाभ 3000 के सब्सिडी बढ़ा सकती है केंद्र सरकार केंद्र सरकार के अंतिम बजट में शामिल की गई रूफटॉप सोलर पैनल योजना में एक करोड़ परिवार हर महीने 300 यूनिट तक बिजली निशुल्क प सकेंगे प्रति किलो वाट सब्सिडी 3000 तक पढ़ाई जा सकती है।

अगली बड़ी खबर उत्तर प्रदेश के 16 शहरों में योगी सरकार की कई नई परियोजनाएं रिवर फ्रंट स्ट्रीट बाजार और भी कई नई योजना की शुरुआत हो चुकी है इनमें रिवर फ्रंट कंप्लीट स्ट्रीट बड़े पार्क वाटर व्हाट इस तथा जिलों का विकास होगा उनके विकास पर 2218.74 करोड रुपए खर्च होगा।

मौसम समाचार सहारनपुर में ओलावृष्टि से रवि की फसलों को नुकसान बारिश और ओलावृष्ट होने से ठिठुरन से लोगों को राहत मिली तो किसानों का हुआ नुकसान न सिर्फ सहारनपुर में राज्य के कई जिलों में बारिश होगा ओलावृष्ट की घटनाएं देखने को मिल रहे हैं. कुछ जगह में बारिश ओला गिरने से ठंड और ज्यादा बढी है. तेज हवाएं चल रहे हैं बारिश के साथ-साथ ओले गिरने की संभावना और भी बताई जा रही है मौसम विभाग ने बारिश के चेतावनी दी है बारिश के साथ ओला गिरने का अलर्ट है. उत्तर प्रदेश के 21 जिलों में अभी भी बारिश का अलर्ट है।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now
Raja Pandey

नमस्ते मै राजा पांण्डेय मुझे उत्तर प्रदेश खबरे, नौकरी, बिजनेस आइडिया व चर्चित खबरो के लेख SarkariHelp पर उपलब्ध करता हूँ। 3 साल से मै कांटेट मार्केटिंग टीम मे कार्यरत हूँ।