UPSRTC Big Bharti : उत्तर प्रदेश मे 10वीं, 12वीं के लिए परिवहन विभाग मे बम्पर भर्ती

उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग भर्ती 2022 – उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग मे काफी लम्बे समय से इस विभाग के अन्तर्गत हजारो की संख्या मे पद खाली पडे है, ऐसे मे इस भर्ती से इच्छुक अभ्यार्थियो के लिए एक सुनहरा मौका होगा, जो इस भर्ती से अभ्यार्थियो का सपना होगा पूरा , ऐसे मे जितने भी बेरोजगार अभ्यार्थी है उनके लिए सरकार ने यह योजना बनाई है कि जितने भी बेरोजगार अभ्यार्थी है उनको एक रोजगार दिया जाए। इस मे जो पद है ।वह बडी संख्या मे यूपी बस कंडक्टर, ड्राइवर आपरेटर, लिपिक संवर्ग, प्रधान प्रबंधक सहित कई अन्य पदो पर नियुक्तियो के लिए रिक्तियो की संख्या मे भर्तियाँ जारी की जानी है। तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको पूरी जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

UPSRTC BHARTI

UPSRTC Bharti

उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग मे निकली भर्ती से अभ्यार्थियो के लिए एक बहुत ही बडी खुशखबरी है उत्तर प्रदेश परिवहन मे इतनी बडी संख्या मे यूपी बस कंडक्टर ड्राइवर आपरेटर, ड्राइवर आपरेटर, लिपिक संवर्ग, सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक, प्रधान प्रबंधक सहित कई अन्य पदो पर नियुक्तीियो के लिए रिक्तियों की संख्या मे भर्तियां होनी है। और हम बता दे कि कुछ पदो के लिए भर्ती मे कंम्प्यूटर का ज्ञान होना बहुत जरूरी है इसका प्रस्ताव सरकार को भेजा गया है जहाँ मंजूरी मिलते ही भर्ती प्रक्रिया शुरू किया जाना है ऐसे मे कंम्प्यूटर ज्ञान का सीसीसी प्रमाण पत्र कुच पदो के लिए मागा जाएगा। ऐसे मे इसी क्रम मे परिवहन निगम मे बसो की मरम्मत करने संबंधी खाली पदो पर भर्ती होगी । इसके लिए शासन ने परिवहन निगम प्रशासन से खाली पदो का ब्योरा मांगा है ।

upsrtc bharti

UPSRTC Bharti Details

जिससे परिवहन निगम प्रशासन की ओर से शासन भेजे गए खाली पदो के प्रस्ताव पर कैबिनेट बैठक मे निर्णय लिया जाएगा। निगम के अधिकारियो ने बताया कि भर्ती का लक्ष्य कम से कम एक से दो  माह मे होंगे । भर्ती के संबंध मे सभी शर्तो को तैयार कर लिया गया है । इस दिशा मे जल्द ही अन्य जरूरी प्रयास भी किए जाएंगे ।खास बात यह होगी की यह पूरी भर्ती सीधी भर्ती के रूप मे की जाएगी ।

  • मानक के हिसाब से एख बस पर 7.41 कर्मचारियो की जरुरत है।
  • उम्मीदवार किसी किसी पद के लिए 10वीं, 12वीं पास तथा कुछ अन्य पदो के लिए ग्रेजुएशन पास होना चाहिए।
  • उम्मीदवार 18-30 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुका होना चाहिए।
  • उम्मीदवार को प्रदेशिक भाषा का ज्ञान होना चाहिए।
  • शारीरिक रुप से स्वस्थ्य होना जरुरी।

Note : प्रदेश मे परिवहन विभाग मे इस भर्ती के लिए अभी कोई नाटिफिकेशन जारी नही किया गया है, ऐसे मे जैसे ही कोई खबर जारी की जाती है, उपलब्ध SarkariHelp.com पर समय पर अपडेट कर दी जाएगी।

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter