UPI Payment Big NEWS : UPI लेनदेन करते है, तो अब मिलेगा 5-5 लाख का बडा फायदा

UPI Payment Big NEWS 2024 : Phone Pay, Google पे या किसी तरह का UPI Service का इस्तेमाल करते हैं तो बड़ी खुशखबरी निकाल कर सामने आ चुकी है, अब मिलेंगे 5-5 लाख रुपए तक की बड़ी सुविधा का फायदा आज देखते हैं इस वक्त की बड़ी खबर और नया नियम लागू यह केंद्र सरकार और RBI की तरफ से यह बड़ा फैसला लिया गया है यह UPI यूज करने वाले सभी यूजरों के लिए बड़ी खुशखबरी है, तो चलिए दोस्तों आज हम इस लेख की मदद से आपको इस बड़े नए नियम के बारे में पूरी जानकारी देंगे कि किस मिलेगी या बड़ी सुविधा और कैसे मिलेगी पूरी जानकारी के लिए नीचे लिखे लेखक को ध्यान पूर्वक अवश्य पढ़े।

UPI Payment Big NEWS

upi user big news
upi user big news

दोस्तों अगर आप भी Phone Pay, Google Pay, Paytm या कोई भी UPI सर्विस यूज करते हैं तो आपके लिए बहुत ही बड़ा नियम लागू हो चुका है जो आपको जाना बहुत ही जरूरी है. दोस्तों अगर आप भी UPI Service यूज करते हैं, फोन में ऑनलाइन पैसा का लेनदेन करते हैं तो आपके लिए बहुत ही बड़ी खबर है, जो आपको जानना बहुत ही जरूरी है बहुत ही बड़ी खुशखबरी है, अब मिलेंगे UPI यूज करने वाले यूजरों को 5-5 लाख रुपए का बड़ा फायदा सभी यूजर ध्यान दें. ऐसे में दोस्तों केंद्र सरकार और RBI की तरफ से बहुत ही बड़ा नियम लागू कर दिया गया है अब यूपीआई से 5 लाख रुपए तक कर सकेंगे पेमेंट यह शैक्षिक संस्थानों वा हास्पिटल के लिए सुविधा बनाई गई है, पहले यहां एक लाख रुपए तक ही ट्रांजैक्शन कर पाते थे लेकिन अब इसे बढ़ाकर ₹5,00,000 कर दिया गया है।

UPI यूजर्स के लिए खुशखबरी

यह UPI यूज करने वाले सभी यूजरो के लिए बड़ी खुशखबरी है. आप चाहे BHIM APP के जरिए ट्रांजैक्शन करें या फोन-पे गूगल-पे पेटीएम किसी भी प्रकार से हो अगर आप UPI यूज करते हैं तो आप एक लाख से ज्यादा आप ट्रांजैक्शन कर सकेंगे अब 1 लाख की जगह 5 लाख तक ट्रांजैक्शन कर पाएंगे यह लिमिट का दो जगहो पर फायदा मिलेगा।

यह सुविधा शैक्षणिक संस्थाओं व अस्पताल के लिए लागू किया गया है, और 1 लाख तक का ऑटो पेमेंट करने पर कोई भी OTP की जरूरत नहीं पड़ेगी अब आप ₹500000 तक यूपीआई से स्कूल कॉलेज कोचिंग यानी की शैक्षणिक संस्थानों में जितने भी स्थान आते हैं सभी जगह और अस्पताल में आप 5 लाख तक के ऑनलाइन ट्रांजैक्शन कर पाएंगे किसी भी ऐप के जरिए Phone Pay, Google Pay, Paytm ऐसे बाकी जगहों पर आप एक लाख रुपए ही कर पाएंगे पेमेंट।

फाइनेंस मे 2 लाख लिमिट

जबकि कैपिटल मार्केट कलेक्शन इंश्योरेंस और फाइनेंस इन वर्ल्ड रेमिटेंस की लिमिट 2 लाख है। इसके अलावा सरकार ने एक लाख तक के ऑटो डेबिट वाली UPI Payments पर एक्स्ट्रा फैक्टर ऑथेंटिकेशन(AFA) की छूट दी है अभी तक 15,000 से ज्यादा के ऑटो डेबिट पेमेंट के लिए एक्स्ट्रा फैक्टर ऑथेंटिकेशन की जरूरत होती थी। लेकिन अब इसे बढ़ाकर ₹100000 तक कर दिया गया है यह UPI SERVICE यूज करने वाले यूजरो के लिए खुशखबरी है सभी ध्यान दें अब उठाएं इसका लाभ।

Disclaimer

मुझे आशा होगी आपको UPI Payment Big NEWS सम्बन्धित बहुत सी जानकारी हमने आपके साथ साझा करी है, आप बडी आसानी से धीरे धीरे लेनदेन मे बहुत कुछ बदलाव देख सकेगे इसलिए अब लाखो रुपये तक की स्कूल फीस के साथ साथ हास्पिटल मे लगने वाले पैसो के लिए चिन्ता नही करनी होगी। इस लेख को दिए गए शेयर बटन की मदद से किसी और को जरुर शेयर करें तथा समय से पहले पूरे देशभर मे इसकी जानकारी सभी व्यक्तियो को पता रहे।

Source : Internet and Newspaper

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now
Raja Pandey

नमस्ते मै राजा पांण्डेय मुझे उत्तर प्रदेश खबरे, नौकरी, बिजनेस आइडिया व चर्चित खबरो के लेख SarkariHelp पर उपलब्ध करता हूँ। 3 साल से मै कांटेट मार्केटिंग टीम मे कार्यरत हूँ।

Leave a Comment