UP Police Constable Bharti : 12वीं पास के लिए पुलिस कांस्टेबल भर्ती 26210 पदो पर आज की बडी खबर जारी बहुत बडी खुशखबरी

UP Police Bharti 2022 : उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल फायरमैन के 26210 पदो पर भर्ती की प्रक्रिया चल रही है, ऐसे मे युपी पुलिस भर्ती के लिए अभी हाल ही मे आयोग ने अपनी वेबसाईट पर नोटिस जारी किया गया था, ऐसे मे इस भर्ती से सम्बन्धित बहुत ही बडी अपडेट जारी कर दिया है, ऐसे मे निविदताओ के कारण भर्ती प्रक्रिया अटक रही है, तथा अन्य भर्ती की अटकलो के बारे मे बात करेगे आयोजित होने वाली भर्ती सम्बन्धित समुचित जानकारी नीचे उपलब्ध है।  जिसके लिए आवेदन की प्रक्रिया कब से जारी की जाएगी और इस वक्त देरी का प्रमुख कारण क्या है, जिसके कारण अभी UP Police Constable Bharti मे देरी हो रही है, नीचे दि गई जानकारी को ध्यानपूर्वक पढे।

up police constable notification soon

UP Police Constable Bharti

पुलिस कांस्टेबल भर्ती 26210 कांस्टेबल व 172 फायरमैन भर्ती का नोटिफिकेशन जारी करेगा। मई के दुसरे सप्ताह मे भर्ती जारी की जा सकती है, ऐसे मे लेकिन नई सरकार बनने से एक दिन पहले 24 मार्च को बोर्ड ने एक बार फिर टेंडर भरने की तिथि बढ़ा दी थी जिसमे 2 बार टेंडर आवंटन प्रक्रिया को आगे बढाया गया था  माना जा रहा है कि करीब दो सप्ताह के बाद ही भर्ती का नोटिफिकेशन जारी होने सकेगा। इस भर्ती के जरिए यूपी पुलिस में कांस्टेबल के 26210 और फायरमैन के 172 पदों पर नियुक्तियां होनी हैं।  यूपी पुलिस कांस्टेबल 26210 भर्ती के लिए होने वाली परीक्षा में करीब 20 लाख उम्मीदवारों के बैठने की उम्मीद है।  यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा ओएमआर शीट पर ऑफलाइन मोड से होगी। यानी परीक्षा कंप्यूटर मोड (सीबीटी) टाइप नहीं होगी। ऑब्जेक्टिव टाइप प्रश्न होंगे और ओएमआर शीट पर गोलों को भरना होगा।

UP Police Constable Bharti Details

पिछले वर्ष के नोटिफिकेशन के माना जा सकता है कि इन पदों कि लिए 12वीं पास (इंटर पास) की योग्यता मांगी जाएगी। आयु सीमा 18 वर्ष से 22 वर्ष रखी जा सकती है। एससी, एसटी, ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को आयु में 5-5 वर्ष की छूट दी जाएगी। परीक्षा में जनरल नॉलेज, जनरल हिंदी, साइंस, न्यूमेरिकल, मेंटल एबिलिटी, मेंटल एप्टीट्यूड/आईक्यू और रीजनिंग एबिलिटी विषयों से प्रश्न आएंगे जो ऑब्जेक्टिव टाइप होंगे

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter