UP Police Constable Bharti : यूपी पुलिस कांस्टेबल 10वीं पास के लिए बम्पर भर्ती मुख्यमंत्री का आदेश 26210 पदो पर भर्ती

UP Police Constable Bharti : अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने कहा कि पुलिस विभाग मे लगभग 40 हजार और पदो पर चयन की प्रक्रिया चल रही है। ऐसे मे बडी संख्या मे जाने कब होगी पुलिस कांस्टेबल भर्ती की प्रक्रिया शुरु करने के लिए शासन को आज प्रस्ताव भेज दिया गया है, ऐसे मे नीचे कुछ अन्य जानकारी को नीचे भर्ती के सम्बन्ध मे कुछ जानकारी प्रस्तुत की गई है।

up police constable notification soon

UP Police Constable Bharti

40 हजार और पदो पर भर्ती की प्रक्रिया चल रही है, इसमे रेडियो शाखा के तहत 2430 पदो पर चनय के लिए लिखित परीक्षा जल्द ही आयोजितन की जाएगी। उन्होनोे बताया  की कास्टेबल एवं समकक्ष पदो के लिए 26382, कांस्टेबल PAC के 8540 जेल वार्डर के 1582 एवं अन्य पदो पर भर्ती के लिे अधियाचन पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड को मिल चुका है। बोर्ड जल्द ही भर्ती प्रक्रिया शुरु करेगा।

उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर पुलिस विभाग मे युवाओ को रोजगार उपलब्ध कराने के 100 दिन के अभियान के तहत 10 हजार समय से पहले ही पूरा कर लिया गया है। यूपी दरोगा भर्ती मे ज्यादातर 25 वर्ष से कम के उम्मीदवारो की नियुक्ति हुई है।

UP Police Constable Bharti कब होगी

पुलिस कांस्टेबल के पदो पर रिक्तिया राज्यो मे काफी लम्बे लम्बे समय के बाद जारी की जाती है, पर जो भी पदो पर नाटिफिकेशन जारी किए जाते है, उन सभी रिक्तियो की संख्या हजारो मे होती है, और आवेदन करने वाले उम्मीदवारो की संख्या लाखो मे होती है, ऐसे मे June माह मे भर्ती के जारी होने की सम्भावना है, ऐसे मे साफ तौर पर 20 June के बाद ही शायद भर्ती की प्रक्रिया शुरु की जाने पर नोटिस जारी कर सकती है।

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter