UP Police Constable Bharti : पुलिस भर्ती देखलो कब जारी करेगा आयोग भर्ती बहुत ही बडी खबर नोटिस जारी

UP Police Constable Bharti : उत्तर प्रदेस प्रोन्नति बोर्ड द्वारा यूपी पुलिस कांस्टेबल के पदो पर भर्ती जारी होने पर बडी खबर आई है, ऐसे मे अभी हाल ही मे एक नोटिस जारी किया गया है जिससे अभ्यार्थीयो के बीच खासा चर्चा का माहौल बना हुआ है, आगामी भर्ती सम्बन्धित इस निर्देश को आयोग ने जारी किया है, ऐसे मे नीचे दि गइ समुचित जानकारी को ध्यानपूर्वक पढे तथा किसी प्रकार के कोई पूछताछ करनी हो तो नीचे कमेंट करके पूछे।

UP POLICE BHARTI NEW NOTICE

UP Police Constable Bharti Notice

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती कांस्टेबल और फायरमैन के पदो पर रिक्तियो को लिए भर्तीया जारी होनी थी ऐसे मे आयोग द्वारा पिछले कुछ दिनो मे इस भर्ती की प्रक्रिया को कराने की तैयारी मे है, जिसमे 26210 पद कांस्टेबल के और 172 पद फायरमैन के होने है, ऐसे मे 2 महिने से आयोग अपने Official Website : http://uppbpb.gov.in/ पर 3 नोटिस जारी कर चुका है, जिसका सीधा मतलब परीक्षा कराने वाली एजेंसीयो को लिए यह टेंडर जारी होता है, ऐसे मे 2 महीने से अभी तक कोई परीक्षा एजेंसी इस टेंडर के लिए आगे नही आ रही है, और ऐसे मे अभी कल जारी नोटिस मे तीसरी बार टेंडर डालने की आखिरी तारीख को 22 मार्च कर दिया गया है, इस प्रक्रिया से यह अंदाजा लगाया जा सकता है, की इस भर्ती की परीक्षा और टेंडर जैसी प्रक्रिया के कारण परीक्षा मे देरी का सामना महिलाओ एवं पुरुषो को करना पड सकता है, ऐसे मे भर्ती कब तक जारी होगी और परीक्षा सेलेक्शन को लेकर भर्ती बोर्ड ने अन्य कोई नोटिस और सूचना जारी नही की है।

UP Police Constable Bharti

उपबल्ध पुलिस भर्ती के लिए कई एजेंसी सामने आई भी थी पर टेंडरकर्ता से बोर्ड ने कई सवालो के बाद ही पुलिस भर्ती की प्रक्रिया पर बडी कठिन पूछताछ के बाद निर्णय जारी किया, परीक्षा पूरी सख्ती व पारदर्शिता के साथ करवाएगा। पदों कि लिए 12वीं पास, आयु सीमा 18 वर्ष से 22 वर्ष रखी जाएगी तथा एससी, एसटी, ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को आयु में 5-5 वर्ष की छूट दी जाएगी। UP Police Constable Exam OMR Sheet से होगी। ऑब्जेक्टिव टाइप प्रश्न होंगे और ओएमआर शीट पर गोलों को भरना होगा।

Official Website : http://uppbpb.gov.in/

उपलब्ध पुलिस कांस्टेबल भर्ती सम्बन्धित किसी प्रकार के कोई प्रश्न हो तो कृपया नीचे कमेंट करके पूछे तथा दी गई जानकारी को दिए गए शेयर बटन की मदद से किसी अन्य को जरुर शेयर करें।

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter