UP Police Constable Bharti : पुलिस कांस्टेबल 26210 पदो पर भर्तीया घोषित पर जरुरी सूचना जारी

UP Police Constable Bharti 2022 : उत्तर प्रदेश पुलिस के 26210 कांस्टेबल भर्ती के नोटिफिकेशन से जुड़ी बडी खबर उपलब्ध है, ऐसे मे यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के अन्तर्गत बडी संख्या मे रिक्तियो पर भर्ती के लिए कुछ जरुरी खबरे हाथ लगी है, जिसे बिना देरी किए हुए आपको पढना अत्यन्त जरुरी है, ऐसे मे खाली पडे पदो पर बहुत ही बडी संख्या मे भर्तीया जारी की जाने वाली है, उम्मीदवार को नीचे दिए गए कुछ टापिक को ध्यानपूर्वक पढना अत्यन्त आवश्यक है। नीचे दि गई समुचित जानकारी को ध्यान दे।

UP POLICE COSNTABLE 26000 POST

UP Police Constable Bharti

उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए जरुरी सूचना के सन्दर्भ मे अभी उपलब्ध समय मे युपी पुलिस में 2 हजार से अधिक पदों पर असिस्टेंट आँपरेटर – 1374 पद, हेड आँपरेटर – 936 पद, वर्कशाँप स्टाफ- 120 के पदो पर भर्तिया जारी की गई है, ऐसे मे उपलब्ध भर्ती के आवेदन की तिथि को बढाकर 15 मार्च तक कर दिया गया है, पर इसके अलावा 26210 कांस्टेबल के पदो के लिए रिक्तिया भी जारी होनी है, जिसकी सूचना के अन्तर्गत आयोग का फैसला और आकलनो के बारे मे विस्तृत अपडेट हो रहे है।

 UP Police Constable Bharti 2022

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ( UPPBPB ) बहुत जल्द अपनी आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर कांस्टेबल के 26210 पद और फायरमैन के 172 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर सकता है। ऐसे मे बोर्ड द्वारा पूरा रोडमैप तैयार कर लिया जा चुका है, इसके लिए टेंडर प्रक्रिया भी पूर्ण की जा चुकी है, और अभी उत्तर प्रदेश मे चुनावी प्रक्रिया के कारण देरी का सामना करना पड रहा है, ऐसे मे 10 मार्च को चुनाव की प्रक्रिया पूर्ण होने के पश्चात मार्च मे ही इस भर्ती के लिए नाटिफिकेशन जारी किया जा सकता है।

UP Police Constable News

टेंडरकर्ता से बोर्ड ने कई सवालो के बाद ही पुलिस भर्ती की प्रक्रिया पर बडी कठिन पूछताछ के बाद निर्णय जारी किया, इससे साफ पता लगता है कि बोर्ड भर्ती परीक्षा पूरी सख्ती व पारदर्शिता के साथ करवाएगा। यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड को इस परीक्षा में करीब 20 लाख उम्मीदवारों के बैठने की उम्मीद है। पदों कि लिए 12वीं पास, आयु सीमा 18 वर्ष से 22 वर्ष रखी जाएगी तथा एससी, एसटी, ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को आयु में 5-5 वर्ष की छूट दी जाएगी। UP Police Constable Exam OMR Sheet से होगी। ऑब्जेक्टिव टाइप प्रश्न होंगे और ओएमआर शीट पर गोलों को भरना होगा।

Official Website : https://uppolice.gov.in/

उपलब्ध पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के बारे मे अगर आपको किसी प्रकार की कोई अन्य जानकारी चाहिए तो कृपया नीचे कमेटं करके पूछ सकते है, तथा दी गई जानकारी को दिए गए शेयर बटन की मदद से किसी अन्य को जरुर शेयर करें।