UP Police Bharti 2022 : यूपी पुलिस में 2 हजार अधिक पदोंं पर भर्तियां 15 मार्च तक करें अप्लाई

UP Police Recruitment 2022 – युपी पुलिस में 2 हजार से अधिक पदों पर भर्तिया जारी की गई है, ऐसे मे उपलब्ध भर्ती के आवेदन की तिथि को बढाकर 15 मार्च तक कर दिया गया है, जी हाँ अगर आपलोग इस भर्ती का इन्तार काफी दिनो से कर रहे थें तो आपलोगो के लिए के लिए बहुत ही बडी खुशखबरी की यह भर्ती की तिथि मे बढोत्तरी मिली है, कौन कौन से उम्मीदवार इस भर्ती के लिए के लिए आवेदन कर सकते है। सारी जानकारी के लिए इस लेख को पुरा पढें।

UP POLICE BHARTI

UP Police Bharti 2022

UP Police Recruitment –  इस भर्ती में उम्मीदवारो का चयन लिखित परीक्षा और शारिरिक परीक्षा और मेडिकल टेस्ट के आधार पर उम्मीदवारो का चयन होगा। इच्छुक उम्मीदवार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर 15 मार्च तक आवेदन कर सकते है। और इस भर्ती में कुल पदो की सख्या है। 2430 पद है।

इससे पहले आनेदन की लास्ट दिनांक 28 फरवरी 2022 थी। पर यह दिनांक को बढाकर 15 मार्च तक कर दिया गया है। तो जो भी छात्र इसका आवेदन करना चाहे जाके कर सकते है।

  • इस भर्ती में कुल 2430 रिक्त पदो के लिए है।
  • असिस्टेंट आँपरेटर – 1374 पद
  • हेड आँपरेटर – 936 पद
  • वर्कशाँप स्टाफ- 120 पद

एक खास सुचना – असिस्टेंट आँपरेटर पदों के लिए उम्मीदवारो को Physical और Math सें 12 वीं पास होना जरुरी है। केवल वही लोग ही इसका आवेदन कर सकते है। और हेड आपरेटर पदो के लिए आवेदन करने कें लिए आपको इलेक्ट्राँनिक्स दुरसंचार कंप्युटर साइंस आईटी मैकेनिकल में 3 साल का इंजीनियरिंग डिप्लोमा पूरा करना होगा। वर्कशाँप स्टाफ पदाें के लिए उम्मीदवारो को संबधित का कक्षा 12 वीं और ITI पास होना जरुरी है।

और सभी पदो के लिए अलग अलग आयु सीमा है। तो आपलोग इसकी जानकारी के लिए आधिकारिक साइट पर जाकर देख सकते है। नीचे हमने लिक दे दिया है। और अगर आपको इससे सम्बन्धित और भी कुछ जानकारी चाहिए तो नीचे दिए गए comment Box कें माध्यम सूचना दें सकते है। हम आपके प्रश्नो का जवाब जरुर देगें।

आधिकारिक वेबसाइट- http://uppbpb.gov.in/

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter