UP POLICE SI BHARTI : उत्तर प्रदेश दरोगा भर्ती बडी खबर इसलिए अडे सैकडो अभ्यार्थी

UP POLICE SI BHARTI : उत्तर प्रदेश दरोगा भर्ती परीक्षा की आयोजन सफलता पूर्वक हो गया है, ऐसे मे बहुत से अभ्यार्थीय अब इस परीक्षा के Normalization और Final Result का इंतजार काफी समय से कर रहे है, पर इस वक्त कुछ अभ्यार्थीयो को एक समस्या का सामना सबसे ज्यादा करना पड रहा है, ऐसे मे आयोग के पास अभ्यार्थीयो ने इसकी शिकायत भी की जिसके आधार पर कल कुछ स्थान पर विरोध भी देखा गया उपलब्ध खबरो को नीचे स्पष्ठ तौर पर सरलतम प्रयास मे बताया गया है।

up police si student protest

UP POLICE SI BHARTI

उत्तर प्रदेश पुलिस दरोगा भर्ती के अन्तर्गत लाखो अभ्यार्थीयो को दरोगा भर्ती की आयु सीमा को बढाने के लिए गुहार लगाई है, ऐसे मे इस मामले को लेकर कर उत्तर प्रदेश के प्रयागराज मे इव वक्त भर्तीयो मे भ्रष्टाचार एवं बेरोजगारी जैसे मुद्दे को लेकर सभी सरकारी संस्थाओ के खिलाफ मोर्चा खोला है जिसमे सैकडो की संख्या मे छात्र पुलिस भर्ती के लिए निर्धारित अधिकतम उम्र और आयु सीमा बढाए जाने की मांग पर अडे हुए है। इस समस्या का सबसे बडा कारण है, जैसा की हमारी टीम ने छात्रो से पूछा तो उनका कहना है, नियमित भर्ती प्रक्रिया न कराए जाने से अभ्यार्थीयो के ओवरएज हो रहे है, जो सबसे ज्यादा समस्या है, और सबसे ज्यादा समस्या है, की UP POLICE SI BHARTI के लिए आयोग 4-5 साल मे एक बार ही केवल दरोगा भर्ती जारी करता है, ऐसे मे आयु सीमा पूर्ण हो चुके अभ्यार्थी इस परीक्षा से वंचित हो जाते है। जो की काफी ज्यादा बडी समस्या है।

UP POLICE SI BHARTI PROBLEM

उत्तर प्रदेश दरोगा भर्ती के अन्तर्गत प्रतियोगी छात्र संघर्ष समिति की ओर से पुलिस प्रोन्नति एवं भर्ती बोर्ड और शासन को उम्र सीमा को बढाने के सन्दर्भ मे पत्र भेजकर यह मुद्दा उठाया गया है। समिति की ओर से UPSI, CONSTABLE की भर्ती प्रति वर्ष जारी की जाए। अगर किसी वर्ष रिक्तिया न हो तो आगामी भर्ती मे आयु सीमा अधिकतम आयु सीमा मे गणना पूर्व भर्ती के आधार पर की जाए।

मामला यह है, की अधिकतम UP Police Constable की आयु सीमा 22 वर्ष से बढाकर 25 वर्ष की जाए और UPSI की उम्र सीमा मे अधिकतम 30 वर्ष कर दी जाए। ऐसे मे IPS व अन्य पुलिस भर्ती के अन्तर्गत आयोजित होने वाली भर्तीयो मे भी अधिकतम उम्र सीमा मे बदलाव किया जाए। इस समाचार न्यूज को किसी अन्य के साथ जरुर शेयर करें तथा किसी प्रकार की कोई प्रश्न आपके पास है, तो नीचे कमेंट मे पूछ सकते है।

Official Website : https://uppolice.gov.in/

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter