UP Rojgar Mela : 8वीं, 10वीं, 12वीं और ग्रेजुएट को नौकरी यूपी रोजगार मेले के लिए जल्द करवाले रजिस्ट्रेशन मौका न जाने दे

UP Rojgar Mela : उत्तर प्रदेश मे नई सरकार नौकरीयो पर काफी बेहतर कार्य करने जा रही है, ऐसे मे 100 दिन के अन्दर बहुत सी नौकरीयो को जारी करने का अल्टीमेटम पेश किया जा चुका है, ऐसे मे बडी संख्या मे छात्र एवं छात्राए तब भी नौकरी नही पा सकते है, तो उनके लिए सरकार ने अभी हाल ही मे एक यूपी रोजगार मेले का आयोजन किया है, जिसमे 50,000 लोगो को नौकरी दिए जाने का लक्ष्य रखा है, नीचे उपलब्ध रोजगार मेले से सम्बन्धित सम्पूर्ण जानकारी और अन्य पात्रता पर विस्तार से जानकारी बताई गई है जिसे आपको ध्यानपूर्वक पढना अत्यन्त आवश्यक है।

up rojgar mela

UP Rojgar Mela

प्रदेश भर में 21 अप्रैल को होने जा रहे अप्रेंटिसशिप मेले में 50 हजार युवाओं को जोड़ने का लक्ष्य है। राष्ट्रीय स्तर के इस मेले में शामिल होने के लिए युवाओं का पंजीकरण शुरू हो गया है। उद्योगों का भी पंजीकरण चल रहा है। अभ्यार्थी मेले के दिन तक वेबसाइट पर अपना पंजीकरण करा सकते हैं। प्रदेश के व्यवसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने बताया कि यह मेंला हर जिले के नोडल आईटीआई में सुबह 10:30 से लगेगा। मेले में शामिल होने की न्युनतम योग्यता 5वीं पास व न्युनतम आयु 14 वर्ष है। इसमें पूर्व प्रशिक्षण या अनुभव जरूरी नहीं है। अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग के दौरान प्रति माह कम से कम 7000 हजार रुपये का भुगतान किया जाता है।

UP Rojgar Mela Registration

मेले में प्रमुख ट्रेडर्स / सेक्टर में फिटर, इलेक्ट्रीशियन, मशीनिस्ट, वेल्डर, मेसन, इलेक्ट्राॅनिक्स, रेफ्रिजरेशन, व एसी टेक्निशियन, आटोमोबाइल टेक्निशियन, कम्प्यूटर व डाटा एंट्री आपरेटर, ट्रैक्ल व टूरिज्म आपरेटर, हाॅस्पिटेलिटी शामिल है। आनलाइन पंजीकरण की सुविधा उद्योगों और लाभार्थियों दोनों के लिए है। इसके लिए वे www.apprenticeshipindia.gov.in और cmapsup.in/ apps पर जाकर पंजीकरण करा सकते हैं।

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter