UP Teacher Bharti : उत्तर प्रदेश शिक्षक भर्ती जल्द होने जा रही है इतने पदो पर भर्तीया

UP Teacher Bharti : उत्तर प्रदेश अध्यापक भर्ती के इंतजार मे लाखो छात्र एवं छात्राए इंतजार कर रहे है, की आखिर भर्ती की प्रक्रिया कब शुरु होगी ऐसे मे उत्तर प्रदेश सरकार की देखरेख मे अभी हाल ही मे UPTET Exam का आयोजन किया गया था जिसमे बडी मुश्किल के बावजूद इस परीक्षा को सुरक्षित करवाया गया इस परीक्षा के बाद ही अभ्यार्थीयो को आगामी अध्यापक भर्ती का वेसब्री से इंतजार कर रहे है, तो आज इस खबर के माध्यम से बताएगे की आगामी समय मे कितने पदो पर UP Teacher Bharti जारी कर सकती है।

UP TEACER BHARTI CONDUCT SOON

UP Teacher Bharti

उत्तर प्रदेश शिक्षा विभाग के माध्यम से प्रत्येक वर्ष TET Exam का आयोजन किया जाता है, तथा नई नई शिक्षक भर्ती का भी आयोजन किया जाता है, ऐसे मे काफी दिनो से उत्तर प्रदेश शिक्षक भर्ती अटकी हुई है, कुछ समाचार और न्यूज पत्रो के माध्यम से हमने कुछ जानकारी इकट्ठा की है, जिसके आधार पर ज्ञात हो सकेगा की कब तक उपलब्ध अध्यापक भर्ती का आयोजन किया जा सकता है। नई शिक्षा निति के आधार पर ही आगामी अध्यापक भर्ती के पेपर और पाठ्यक्रम होगा और परीक्षा पेपर मे कुछ बदलाव भी देखने को मिल सकते है, इसलिए दी गई जानकारी को ध्यानपूर्वक पढे।

UP Upcoming Teacher Bharti

उत्तर प्रदेश मे जल्द ही कितने पदो पर शिक्षक भर्ती का आयोजन किया जाना है, इस बारे मे नीचे सारणी मे आप देख सकते है, जिसमे पदो की संख्या, आवेदन की अंतिम तिथि, परीक्षा के पद आदि का वर्णन उपलब्ध है।

  • UPSESSB द्वारा उपलब्ध भर्ती 5000+ पदो पर PGT & TGT की जारी हो सकती है।
  • UP SUPER TET भर्ती के लिए कुल पद 18000 पदो पर भर्तीया जल्द जारी हो सकती है।
  • जूनियर एडेड हाईस्कूलों में 1504 सहायक अध्यापक और प्रधानाध्यापक के 390 रिक्त पदों पर भर्ती की प्रक्रिया चल रही है।
अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter