UP उत्तर प्रदेश के 45 जिलो मे बिगडा मानसून 48 घंटो मे भारी बारिश की संभावना रेड अलर्ट ध्यान दें

UP Weather NEWS : उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से बिगड़ा मानसून IMD के मुताबिक उत्तर प्रदेश के 45 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी ऐसे में एक बार फिर से चमक गरज और तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावनाएं बताई जा रही है। उत्तर प्रदेश में भारी बारिश से 19 लोगों की जान चली गई है, तो चलिए दोस्तों आज हम इस लेख की मदद से आपको उत्तर प्रदेश के मौसम के बारे में पूरी जानकारी देंगे कि किस जिले में होगी भारी से ज्यादा भारी बारिश अधिक जानकारी के लिए नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढ़ें।

UP WEATHER NEWS UPDATE
UP WEATHER NEWS UPDATE

उत्तर प्रदेश मौसम समाचार

दोस्तों उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से मानसून अपना दस्तक दे चुका है जुलाई अगस्त का महीना जैसे मानसून बना हुआ IMD के मुताबिक बताया जा रहा है कि अभी 22 तारीख से 25 तारीख तक मौसम इसी तरह बना रहेगा 25 तारीख तक पूरे उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट किया गया है, ऐसे में आज भी कई जिलों में भारी बारिश होने की संभावनाएं बताई जा रही है, मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए सभी को सावधान रहने के निर्देश दिए हैं, कई जिलों में चमक गरज और बिजली गिरने की चेतावनी दी गई है, तो ऐसे में प्रदेश के सभी नागरिक सावधान रहें, उत्तर प्रदेश में आकाशीय बिजली का कहर जारी है इन जिलों में एक दर्जन लोगों की मौत हो गई है और कई घायल भी हुए हैं उत्तर प्रदेश के कुशीनगर और गोंडा अंबेडकरनगर गाजीपुर और देवरिया में बिजली गिरने से कई लोग अपनी जान गवा बैठे हैं तो वहीं कई लोग जख्मी भी हुए हैं।

उत्तर प्रदेश मौसम समाचार

उत्तर प्रदेश में आज वाराणसी मुजफ्फरनगर समय इन जिलों में भारी बारिश की आशंका उत्तर प्रदेश में आज मौसम रहेगा साफ कल से फिर बदलेगा करवट कानपुर में झमाझम बारिश उत्तर प्रदेश में बदलेगा मौसम वज्रपात से अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है, और 32 लोग झुलस गए हैं नए सिस्टम से फिर बदलेगा मौसम एक दर्जन जिलों में बारिश के आसार 15 जिलों में बिजली गिरने चमकने की संभावना वही देखिए आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मासूम समेत पांच की मौत हो गई है, जिसे सीएम योगी ने किया मुआवजे का ऐलान 4-4 लाख रुपए दिए जाएंगे मृतकों के परिजनों को, इसके साथ ही दिवंगत ओं की परिजनों को तत्काल चार 4 लाख राहत राशि वितरण करने का निर्देश भी दिए है योगी सरकार ने।

मौसम से इन जिलो मे अलर्ट

प्रदेश के किन किन जिलों में भारी बारिश हो सकती है उनके नाम जरूर देखें उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर बिजनौर मुरादाबाद रामपुर रायबरेली पीलीभीत लखीमपुर खीरी सीतापुर बाराबंकी लखनऊ बहराइच श्रावस्ती गोंडा सुल्तानपुर सिद्धार्थ नगर बस्ती संत रविदास नगर मिर्जापुर महाराजगंज कुशीनगर देवरिया गोरखपुर और सोनभद्र जिले में एक या दो स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है तेज आंधी के साथ आकाशी बिजल गिरने की संभावना जताई गई है। ऐसे में उत्तर प्रदेश के 45 जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट किया गया है। आज भी कई जिलों में भारी बारिश और बूंदाबांदी होने की संभावना है, सबसे ज्यादा लोगों को खतरा आकाशीय बिजली से है और अकाशी बिजली गिरने की संभावना है तो इसीलिए आप किसी भी जिले से हो सावधान रहें आज काफी ज्यादा तेज बारिश होने की संभावना है। आज से लेकर 48 घंटे तक भारी बारिश का रेड अलर्ट किया गया है। जैसे उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में कुशीनगर देवरिया ऐसे कई जिलों में भारी बारिश की संभावना बताई जा रही है। बाकी जगहों में हल्की फुल्की बूंदाबांदी हो सकती है।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here
अपने प्रश्न पूछे