UP Weather NEWS : उत्तर प्रदेश के 30 जिलो मे भारी डबल अलर्ट तुरन्त चेक करें 48 घंटे के अन्दर बडी अपडेट

UP Weather News Today : उत्तर प्रदेश के लिए आई बहुत ही बडी मुसीबत भरी खबर UP के 30 जिलो मे भारी से भारी बारिश का रेड अलर्ट किया IMD मौसम विभाग ने ऐसे मे प्रदेश के कई जिलो मे भारी बारिश के साथ बिजली गिरने की चेतावनी दी है, उत्तर प्रदेश मे बारिश का सिलसिला अभी भी जारी है, अगले 48 घंटे होगी झमाझम बारिश, तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको उत्तर प्रदेश के मौसम के बारे मे पूरी जानकारी देंगे कि किस जिले मे होगी मूसलाधार बारिश, नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

up weather new 17 august today
up weather new 17 august today

जाने इस पोस्ट में क्या क्या है

UP Weather NEWS

दोस्तो उत्तर प्रदेश में अभी बारिश रुकने का नाम नहीं ले रही है। आगामी दो दिनों तक उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों में मुसलाधार बारिश होने वाली है। मौसम विभाग के मुताबिक मॉनसून सक्रिया है। ऐसे में राज्य में बारिश या गरज-चमक के साथ बौंछारे होने की उम्मीद है। शुक्रवार 25 अगस्त को पश्चिमी यूपी के कई स्थानों पर बारिश की संभावना है। 26-29 अगस्त के बीच पश्चिमी यूपी में एक या दो स्थानों पर बारिश की संभावना है। ऐसे मे उत्तर प्रदेश के लगभग 30 जिलो मे ज्यादा बारिश का आसार दिख रहे है।  बीते 24 घंटे में लखीमपुर खीरी में 224 मिमी बरसात रिकॉर्ड हुई।

सीतापुर, आगरा और एटा में 200 मिमी बारिश रिकार्ड की गई। कानपुर, बरेली, बंदायूं और अयोध्या समेत कई इलाकों में 180 मिमी बरसात हुई। लखनऊ में 53 मिमी के आसपास बरसात रिकार्ड हुई। ऐसे मे IMD के अनुसार अभी भी उत्तर प्रदेश के लगभग 30 से ज्यादा जिले खतरे के ऊपर चल रहे है, वह बारिश-बिजली गिरने का अलर्ट जारी किया है। दोस्तो भगवान को देखिए कि कही किसान पानी से परेशान है तो कही किसान पानी के लिए परेशान है। उत्तर प्रदेश के ऐसे कई जिले अभी है जंहा आज भी बारिश का इंतजार किसान महिनो से कर रहे है। लेकिन बारिश नही हो रही है।

UP Weather Big NEWS

तो ऐसे मे सभी किसानो के खेत की फसल खराब होने से वो सभी सरकार से गुहार भी लगा रहे है। जिसके लिए सरकार ने मुआवजा देने के लिए बात कही। उत्तर प्रदेश मे बारिश का कहर अभी भी चरम सीमा मे है, 24 घंटे हुई खूब मूसलाधार बारिश जिसके चलते 8 लोगो की मौत भी हो गई है। फरूखाबाद मे दो व्यक्तियो की डूबने से मौत हो गई, जबकि गोण्डा और गाजीपुर मे सांप के काटने से दो व्यक्ति की जान चली गई। ऐसे मे IMD ने चेतावनी देते हुए कहा की अभी उत्तर प्रदेश के लगभग 30 जिले खतरे के निशान मे है। 30 जनपदो मे तेज बारिश का अलर्ट।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.