Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

UPPCL Recruitment Jobs : बिजली विभाग मे सरकारी नौकरी 1,00,000 लाख मिलेगी सैलरी 12वीं पास के लिए ?

Uttar Pradesh UPPCL Recruitment 2022 – अगर आप भी विद्यूत विभाग में सरकार नौकरी करने का सपना देख रहे हैं। तो आपके लिए बहुत ही अच्छा अवसर निकल कर सामने आया है। अगर आप भी इस भर्ती से सम्बन्धित सभी पात्रता और मापदण्ड को पूरा करते हैं तो इसके लिए आप जल्द से जल्द आवेदन करके अपना रजिस्ट्रेशन जरूर पूर्ण करें। इस भर्ती के लिए इच्छूक और पात्र उम्मीदवार अपना ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन उत्तर प्रदेश पॉवर कॉरपोरेशन लिमिटेड की अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर पूर्ण कर सकते हैं। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढ़े।

BIJLI VIBHAG BHARTI

UPPCL Recruitment

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश उम्मीदवारों के लिए विद्यूत विभाग में सरकार नौकरी का बहुत ही अच्छा अवसर सामने आया है। उत्तर प्रदेश में विद्यूत विभाग में इस भर्ती योजना के माध्यम से 800 पदों पर बम्पर भर्ती का आयोजन किया जाएगा। जिसमें पात्र, योग्य और इच्छुक उम्मीदवार अपना स्थान हासिल कर सकते हैं। यूपी पीसीएल भर्ती 2022 में टेक्नीशियन और इलेक्ट्रिकल की आवेदन करने की अंतिम तारीख 19 अक्टूबर 2022 तक है। और ऑफलाइन माध्यम से फीस जमा करने की अंतिम तारीख 21 अक्टूबर 2022 है। इस भर्ती की परीक्षा की तारीख नवम्बर माह के अंतिम सप्ताह तक आयोजित करने की उम्मीद जताई जा रही है।

Eligibility (पात्रता मापदण्ड)

उम्मीदवार को कक्षा दसवीं में विज्ञान और गणित विषय के साथ 50 प्रतिशत अंकों से किसी भी मान्यता प्राप्त वोर्ड से पास होना चाहिए। और साथ में सम्बन्धित ट्रेड जैस इलेक्ट्रिशियन और इलेक्ट्रिकल की आईटीआई की डिग्री होनी अनिवार्य है। तभी आप इस भर्ती के लिए अपना आवेदन पूरा कर सकते हैं।

Age Limit ( आयु सीमा )

इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवार की न्युनतम आयु सीमा 18 वर्ष होनी चाहिए और यूपी पीसीएल आवेदन करने वाले उम्मीदवार की अधिकतम आयु सीम 40 वर्ष तक होनी चाहिए।

UP PCL Vacancy Details

उत्तर प्रदेश में विद्युत विभाग में कुल 800 पदों के लिए आवेदन मांगें गए हैं जिनमें से यूपी पीसीएल के लिए अभी टोटल कुल रिक्त पदों की संख्या 357 है। जिसमें से ओबीसी नॉन क्रिमीलेयर 241, एसपीज 187, एसटी 17 और इडब्लूएस के लिए 89 पदों पर भर्ती निर्धारित की गई है। उम्मीदवार को चयन के पश्चात उम्मीदवार को 7 वें पे वेतन आयोग के आधार पर वेतन दिया जाएगा।

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.