UPSSSC New Vacancy : उत्तर प्रदेश मे 18,000 पदो पर धमाकेदार भर्ती जारी

प्रदेश भर में एक वर्ष के भीतर 18 हजार से अधिक रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी। एक – एक करके सभी प्रकार की भर्तियां की जाएगी। जो भी उम्मीदवार इसके तहत अपनी तैयारी कर रहे हैं। उन सभी उम्मीवारों के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी हैं। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ चयन आयोग वर्ष 2022 में ही 18 हजार से अधिक रिक्त पदों पर भर्ती के लिए नॉटिफिकेशन जारी करेगी। जिसमें कि अभी UPSSSC ने मुख्य सेविका के लिए 2693 रिक्त पदों के लिए नॉटिफिकेशन जारी किया है। इसी प्रकार से 2022 में 18 हजार पदों पर बंम्पर पदों पर नॉटिफिकेशन जारी किया जाएगा। जो उम्मीदवार इन भर्तियों के लिए इच्छुक हैं वह अपनी पीईटी की भी परीक्षा उर्त्तीण कर लें। इससे संबंधित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्मय से विस्तार से पढ़ें।

UPSSSC BIG VACNACY

UPSSSC Big Vacancy

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने वर्ष 2022 में भर्तियों के लिए लक्ष्य तय कर दिया है। इस एक साल में वह करीब 18 हजार पदों पर भर्तियां करेगा। जिन पदों के लिए भर्तियों का विज्ञापन निकाल दिए गए हैं, उसकी प्रक्रिया पूरी की जाएगी और करीब एक दर्जन के अधिक नए विज्ञापन निकाले जाएंगे।

न्यूनतम 2 हजार पदों के लिए लेंग आवेदन आयोग नें अभ्यार्थियों को राहत देने के लिए छोटे -छोटे यानी कम पदों पर विज्ञापन न निकालने का फैसला किया है। भविष्य में वह न्यूनतम 2 हजार पदों के लिए विज्ञापन निकालेगा। समान योग्यता के आधार पर विज्ञापन निकाले जाएंगें, जिससे आवेदन करने वालों को परेशानियों का सामना न करना पड़े और वे अपने वर्ग के हिसाब से आवेदन कर सकें। आयोग को तकनीकी संवर्ग के विभिन्न विभागों के भर्ती संबंधी प्रस्ताव मिले हैं। मौजूदा समय इनके मिलान का काम चल रहा है, जिससे एक साथ आवेदन मांगे जाएं।

UPSSSC Big Vacancy Details

अभी इसी के तहत उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने बाल विकास सेवा एंव पुष्टाहार विभाग में मुख्य सेविका के 2693 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन 3 अगस्त से 24 अगस्त तक मांगा है। शुल्क समायोजन एवं आवेदन में संशोधन की अंतिम तिथि 31 अगस्त रखी गई है। यह पद केवल महिलाओं के लिए है। आयोग के सचिव अवनीश सक्सेना ने सोमवार को इसके लिए विस्तृत कार्यक्रम जारी किया। आवेदन के लिए प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2021 वाले उम्मीवार ही पात्र होंगे।

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter