UPSSSC PET 2022 : यूपी पीईटी परीक्षा फिर होगी 100 दिन मे 50 हजार सरकारी नौकरी के लिए निर्देश जारी पढे पूरी खबर

UPSSSC PET Exam : उत्तर प्रदेश मे UPSSSC द्वारा PET का पहला Exam हो चुका है, पर सरकार और आयोग द्वारा निर्देश जारी किया गया था की उपलब्ध PET Exam प्रत्येक वर्ष होगे तथा नई सरकार बनते है, नई भर्ती के लिए तैयारिया तेज हो गई है, जिसमे मे पिछली भर्ती और कई सालो से रुकी हुई सभी सरकारी नौकरिया के पद को भरे जाने के सन्दर्भ मे बहुत बडी अपडेट जारी की गई है, ऐसे मे आज जारी समाचार पत्रो और अन्य निर्देशो को बाद नीचे नीचे दी गई समुचित जानकारी को ठीक ढंग से बताया गया है, ऐसे मे आप अगर उत्तर प्रदेश मे नौकरी के लिए आवेदन किया है, तो इस खबर को ध्यान देना अत्यन्त जरुरी है।

UPSSSC PET EXAM 2022

UPSSSC PET Exam

प्रदेश के 34 लाख से अधिक अभ्यर्थियों को अधीनस्थ सेवा चयन आयोग UPSSSC की अधूरी भर्तियों के पूरा होने का इंतजार है एक भर्ती तो 2016 से अटकी है मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से रिक्त पदों को भरने की कार्यवाही में तेजी लाने के निर्देश के बाद इन अभ्यर्थियों में चयन प्रक्रिया जल्द आगे बढ़ने की उम्मीद जगी है आयोग के स्तर पर 10 भर्तियां लंबित हैं। इसके सभी भर्ती योगी सरकार 1.0 से आयोग इन भर्तियों को पूरी कराए तो 24017 पदों पर युवाओं की सरकारी नौकरी की आस पूरी हो जाएगी इन रिक्त पदों के लिए 34.5 लाख से अधिक युवाओं ने आवेदन किए हैं यह युवा इन भर्ती को पूरी होने का इंतजार कर रहे हैं।

UPSSSC PET Exam News

PET Exam 2022 का इंतजार आयोग ने हर वर्ष प्रारंभिक अर्हता परीक्षा PET कराने का प्रावधान किया है 2022 में भी यह परीक्षा होनी है। क्योंकि नजर PET 2022 के आयोजन पर दी है पीईटी 2021 के जरिए अन्य विभागों के रिक्त पदों को भरने के लिए मुख्य परीक्षा के लिए आवेदन मांगने और परीक्षा से संबंधित कार्यक्रम का इंतजार है कई विभागों की रिक्तियां आयोग की स्तर पर भर्ती के लिए लंबित हैं 100 दिन में 20,000 सरकारी नौकरी, 50,000 रोजगार देने का लक्ष्य – मुख्यमंत्री ने रिक्त पदों को भरने के लिए तेजी से कार्रवाई का निर्देश दिया राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि 100 दिनों में युवाओं को 20,000 सर या रोजगार देने की कार्यवाही पूरी करने का लक्ष्य तय किया है।

PET Exam 2022 के सन्दर्भ मे किसी प्रकार की कोई अन्य जानकारी चाहिए तो कृपया नीचे कमेंट मे पूछ सकते है, तथा दी गई जानकारी को दिए गए शेयर बटन की मदद से किसी अन्य को जरुर शेयर करें।

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter