UPTET Exam : कल आयोजित युपीटीईटी परीक्षा मे 8 गिरफ्तार बडी खबर देखे

UPTET Exam : उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा के अन्तर्गत कल 23 जनवरी को दो पालियो मे परीक्षा का आयोजन किया गया था ऐसे मे इस भर्ती परीक्षा मे 18 लाख से ज्यादा विद्यार्थीयो ने हिस्सा लिया था पर पिछली परीक्षा मे पेपर के लीक होने के कारण परीक्षा का इस बार 23 जनवरी को आयोजित करना था ऐसे मे प्रशासन ने पूरी तरह बडी मजबूती के साथ इस पेपर मे किसी भी प्रकार से कोई गडबडी न हो ऐसे मे सभी जरुरी सावधानी बरती गई थी पर कुछ कारणवश कही से कोई चूक हो गई जिसके चलते पेपर मे सेंध लगी गई नीचे जाने क्या है पूरा मामला।

UPTET EXAM 8 ARREST

UPTET Exam मे 8 गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले मे कई केन्द्रो पर कल परीक्षा का आयोजन किया गया था जिसमे कई परीक्षार्थी इसमे उपस्थित हुए ऐसे मे एक परीक्षार्थी Electronic Device के सहारे नकल करते पकडा गया। ऐसे मे शिव प्रताप इंटर कालेज के कक्ष मे 8 परीक्षार्थी के नकल करते पकडे जाने के बाद समूचे जिले मे हडकंप मच गया आनन फानन ने प्रशासन ने इस पर तुरन्त संज्ञान मे लिया। और परीक्षार्थीयो को तुरन्त कार्यवाही की गई।

दुसरा मामला : अवध के विभिन्न जनपदो मे TET Exam के दौरान रविवार को 5 दबोचे गए जिसमे अंबेडकरनगर मे TET परीक्षा मे रविवार को साल्वर गैंग के तीन सदस्य परीक्षा देते हुए पकड लिए गए। इसमे से 2 युवक और 1 युवती शामिल है।

UPTET Exam मे कैसे करते थे पेपर हल

कल आयोजित हुई परीक्षा मे और इससे भी पहले कई परीक्षा मे ऐसे मुन्नाभाई कोई न कोई जुगाड के साथ पेपर को हल करने की तकनीक खोज लेते है जिसके चलते पेपर पास करके घोटाले के साथ भर्ती हो जाते है। जिसमे एक युवती Bluetooth Device की मदद से परीक्षा मे नकल करते पकडा गया।

जबकि एक अन्य युवती को किसी और कि परीक्षा सीट पर परीक्षा देते प्रशासन ने पकडा जिसमे उस युवती ने बताया की उसे इस पेपर को हल करने के लिए 3 लाख रुपये मिलेगे जिसमे उसे पहले 1 लाख रुपये मिल चुके है, और बाकी 2 लाख परीक्षा के रिजल्ट के बाद पूरा पैसे मिलना तय था।

ऐसे मे इस प्रकार की साल्वर गैंग को कैसे रोका जाय इस बारे मे आपकी राय क्या है, कमेंट करे और इसे किसी और को शेयर करें।

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter