UPTET Exam News Update इस बार सुरक्षा के कड़े इंतजाम, अभ्यर्थी पढ़ें पूरी खबर

UPTET Exam 2021 : उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा के अन्तर्गत अभी हाल ही मे UPTET Exam आयोजित किया गया था जिसमे लाखो की संख्या मे अभ्यार्थी उपस्थित थे पर परीक्षा पेपर लीक होने के कारण भर्ती परीक्षा को निरस्त कर दिया गया था जिसके कारण नई परीक्षा तिथि का ऐलान कुछ समय बाद आधिकारिक आयोग द्वारा किया जाना था ऐसे मे अब इस परीक्षा मे बडी वारियता रखी जा रही है, कडी सुरक्षा ओर कडें इंतजाम की देखरेख मे इस परीक्षा का आयोजन किया जाना है, नीचे इससे सम्बन्धित मुख्य खबरे पढे।

uptet new news update kaise hogi pariksha

16 दिसंबर CTET की परीक्षाएं

News Report : अभी हाल ही मे पेपर लीक के बाद शिक्षक भर्ती के अन्तर्गत आने वाली CTET EXAM की परीक्षा भी  16 जनवरी 2021 से 13 जनवरी 2022 तक चलने वाले हैं, और काफी सारे अभ्यर्थियों ने UPTET और CTET दोनों के लिए आवेदन किया है। पर इस परीक्षा मे भी कडे इंतजाम किए जा रहे है, जिसकी मदद से इसमे किसी भी प्रकार की पेपर लीक या पेपर मे सेंध लगने वाली समस्या न हो।

UPTET 2021 प्राथमिक स्तर की परीक्षा (कक्षा 1 से 5 तक) के लिए 13.52 लाख और उच्च प्राथमिक स्तर परीक्षा (कक्षा 1 से लेकर 8 तक) के लिए 8.93 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। बहुत से विद्यार्थीयो की तैयारी न पूर्ण होने के कारण उन्हे यह दोबारा मौका भी मिला है, तो कुछ अभ्यार्थीयो को पेपर लीक होने का दु:ख भी है।

इन्हे भी पढे : UPTET New Exam Date घोषित नई परीक्षा तिथि जारी एडमिट कार्ड जल्द

जल्द होगी UPTET परीक्षा

खबरो के अनुसार, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री माननीय योगी आदित्यनाथ और बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने इस परीक्षा मे कडे नियम निकाले है, और इस जरुरी शिक्षक भर्ती परीक्षा को कराने को लेकर बड़ा ऐलान किया जिसमे आयोग मिटिंग मे बताया गया की इतनी जल्दी परीक्षा का आयोजन कम समय मे नही हो सकता है ऐसे मे इसके लिए अभ्यार्थीयो को 1 महीने का समय लग सकता है।

आपको क्या लगता है, परीक्षा कब आयोजित की जानी चाहिए। अपनी राय कमेंट में जरूर दें, तथा UPTET से जुड़े ऐसे ही लेटेस्ट अपडेट्स के लिए SarkariHelp.com को बुकमार्क करें।

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter