UPTET Result 2022 : यूपी टीईटी रिजल्ट सूचना जारी जाने क्यो अटक रहा है रिजल्ट बडी खबर

UPTET Result 2022 : उत्तर प्रदेश टीईटी रिजल्ट के लिए अभ्यार्थीयो के बीच रोष देखने को मिल रहा है, रिजल्ट 25 फरवरी को जारी होने वाली थे ऐसे मे बडी संख्या मे उम्मीदवार प्रतिदिन खबरो पर नजर गडाए है, ऐसे मे लाखो की संख्या मे छात्र एवं छात्राओ के लिए जरुरी खबरो को ध्यान देना आवश्यक है, ऐसे मे आयोग द्वारा बहूत बडी जानकारी जल्द नोटिस के माध्यम से बताई जाएगी जल्द ही आयोग कोई सूचना जारी करने की तैयारी मे है, ऐसे मे दि गई जानकारी को ध्यानपूर्वक पढे।

UPTET RESULT

UPTET RESULT

परीक्षा नियामक प्राधिकरण सचिव ने सरकार को पत्र भेजकर परीक्षा परिणाम जारी करने की अनुमति की मांग की। बैठक में बेसिक शिक्षा विभाग के प्रस्ताव को स्थगित किए जाने की संस्तुति हुई। साथ ही सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी के प्रस्ताव को मुख्य सचिव की अध्यक्षता में स्क्रीनिंग समिति के सामने रखा गया। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक चुनाव के दौरान लागू आदर्श आचार संहिता के चलते स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में यूपीटीईटी का रिजल्ट स्थगित करने की बात कही गई। 

23 जनवरी को परीक्षा का आयोजन किया था जिसमे 75 जिलों के 4 लाख 365 केंद्रों पर ऑफलाइन मोड के माध्यम से 18 लाख अभ्यार्थीयो ने परीक्षा दी थी। 1 फरवरी तक आपत्ति उठाने के लिए भी आयोग ने समय दिया था। प्रोविजनल आंसर की 31 जनवरी को जारी की गई थी। इसके लिए लगभग 3000 आपत्तियां दर्ज हुई थी। जिनमें 54 प्राथमिक स्तर के प्रश्न और 44 उच्च प्राथमिक स्तर के प्रश्नों को चुनौती दी गई थी।

 

UPTET RESULT DOWNLOAD कैसे करें

नीचे दिए गए टापिक मे सरलतम प्रयास मे बताया गया है कि किस प्रकार से आप UPTET Result Download कर सकते है।

  • Steps 1 – सबसे पहले आपको आयोग की आधिकारिक वेबसाईट Uttar Pradesh DELED पर क्लिक करना होगा।
  • Step 2 – दिए गए वेबसाईट मे UP Teacher Eligibility Test (UPTET) लिंक पर क्लिक करले।
  • Step 3 – आपके सामने Registration ID & OTP दर्ज करना होगा।
  • Step 4 – Captcha दर्ज करे तथा Login पर क्लिक करें।
  • Step 5 – अब आपके सामने Result आपकी स्क्रीन पर दिख रहा होगा।
  • Step 5 – दिए गए Print Now & Download लिंक पर क्लिक करके डाउनलोड करें।
अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter